Dange हर्षवर्धन राणे: सनम तेरी कसम के साथ जो किया था वो इस फिल्म के...

टी-सीरीज़, बिजॉय नांबियार, प्रभु एंटनी, और मधु अलेक्जेंडर निर्मित फिल्म 'दंगे' के ट्रेलर को दर्शकों से बहुत प्यार मिल रहा है. फिल्म एक मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट्स की कहानी है.

New Update
Dange
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

टी-सीरीज़, बिजॉय नांबियार, प्रभु एंटनी, और मधु अलेक्जेंडर निर्मित फिल्म 'दंगे' के ट्रेलर को दर्शकों से बहुत प्यार मिल रहा है.  फिल्म एक मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट्स की कहानी है. फिल्म में हर्षवर्धन राणे, एहान भट्ट, निकिता दत्ता, और टी.जे. भानु मुख्य किरदार में नज़र आयेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें फिल्म 1 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी।

जब आपने फिल्म का नामदंगेसुना तब आका पहला रिएक्शन क्या था इसके बारे में कुछ बताइए?

एहान-  मै हर तरह की फ़िल्में देखता हूँ. मुझे ज्यादातर ड्रामा पसंद है लेकिन साइंस-फिक्शन और पॉलिटिकल फ़िल्में भी देखता हूँ. अभी हाल हीं में मैंने एक फिल्म देखी थी ‘टू पोप्स’, जो बहुत लोगों को शायद वो एक बोरिंग ड्रामा लगे लेकिन मेरे लिए वो एक आउटस्टैंडिंग फिल्म है. अगर ‘दंगे’ नाम की बात करूँ तो ये नाम सुनकर हीं बहुत पॉवरफूल लगता है. ये नाम सुनकर हीं लगता है कि ये फिल्म एड्रेनलिन रश वाली फिल्म है. इस फिल्म को डायरेक्ट किया है विजय नाम्बियार ने जो अपनी सिनेमेटोग्राफी और ग्राफ़िक स्किल्स और डायरेक्शन के लिए मशहुर हैं. जो ट्रेलर में दिख रहा है वो बहुत हीं अच्छा लग रहा है. मै बहुत उत्सुक हूँ ये जानने के लिए कि लोग इस फिल्म पर कैसा रिस्पांस देंगे. जब मै कमेंट्स पढ़ता हूँ तब मै देखता हूँ कि मोस्टली चीजें पॉजिटिव साइड पर हीं है. ये सब देखकर ऐसा लगता है कि ऑडियंस को फिल्म पसंद आ रही है, और उनको अच्छा लग रहा है ये देख कर हमें अच्छा लग रहा है. मै इस फिल्म का हिस्सा बन कर बहुत खुश हूँ, और ऐसे अच्छे लोगों के साथ काम करके खुद पर प्राउड फील कर रहा हूँ. 

निकिता-  मुझे स्क्रिप्ट का पूरा नरेशन दिया गया उसके बाद मुझे फिल्म का नाम पता चला. मुझे लगा ये नाम फिल्म के लिए बहुत अच्छा है. फिल्म का ट्रेलर देख कर हीं ये कहा जा सकता है कि इस फिल्म का नाम ‘दंगे’ हीं होना चाहिए था. इसे बेहतर कोई नाम नहीं था इस फिल्म के लिए. 

हर्षवर्धन- जब आपको किसी इन्सान के साथ किसी एक्सपीरियंस में मज़ा आया हो और वही इन्सान आपको दोबारा से कॉल करे तो दूसरी बार उसका काम करने से पहले नहीं सोचोगे, मेरे लिए बिजॉय सर वो इन्सान हैं. मैंने उनके साथ पहले भी ‘हिश’ में काम किया है तो मुझे उनपर भरोसा है. 

poi

फिल्म के पोस्टर पर पिक अ साइड लिखा हुआ है, और जब हम ये देखते हैं तब हम ये सोचते हैं कि इसका क्या मतलब हो सकता है? आप इसके बारे में कुछ बताना चाहेंगे?

हर्षवर्धन- मै अगर इसका जवाब दूँ तो ये होगा कि एक तरीका है फिल्म को ऑनलाइन डाउनलोड करके देखने का और दूसरा तरीका है टिकट खरीद कर फिल्म को थिएटर में देखने का. ऑडियंस ने मेरी तो वाट लगा दी ‘सनम तेरी कसम’ को डाउनलोड करके देखने में, अब इनके साथ ऐसा मत करना प्लीज. मै सभी से यही रिक्वेस्ट करता हूँ कि इसका वो हाल मत करना जो आप सभी ने सनम तेरी कसम का किया था. 

सनम तेरी कसम को ऑडियंस से बहुत सारा प्यार मिला, तो आपने उस फेज को किस तरह से एंजॉय किया?

हर्षवर्धन- ऑनलाइन हीं एंजॉय किया, जैसे ऑडियंस ने ऑनलाइन एंजॉय किया, वैसे हीं मै भी ये प्यार ऑनलाइन हीं एंजॉय कर रहा हूँ. 

टेलीविज़न से अपने करियर की शुरुआत की आपने उसके बाद कबीर सिंह जैसी बड़ी फिल्म का हिस्सा थीं. किस तरह आप अपनी जर्नी को देखती हैं?

निकिता- मैंने चाहे शो किया हो या फ़िल्में की हैं मैंने कोशिश यही किया है कि मै पहले से बेहतर काम करूँ. ये जो फिलहाल मेरी 9 साल की जर्नी है और जिस तरीके से मै इसे देखती हूँ, मैंने इस जर्नी से बहुत कुछ सीखा है, कुछ बहुत अच्छे लोगों से मुलाकात हुई है, कुछ बहुत हीं टैलेंटेड लोगों के साथ काम करने का मौका मिला है. अगर मै ‘दंगे’ की बात करूँ तो मुझे लगता है ये फिल्म इन सभी चीजों का पीक है. मैंने जिस भी फील्ड में काम किया है वहां मैंने उस फील्ड के बेस्ट लोगों के साथ काम किया है. मै खुद को बहुत खुशकिस्मत मानती हूँ कि मैंने इतना सारा काम किया है और इससे बहुत कुछ सीखा है.

frd

ट्रेलर में काफी एक्शन देखने को मिल रहा है, तो एक्शन सीक्वेंस की शूटिंग का अनुभव कैसा रहा, इसके बारे में कुछ बताइए?

एहान- आपको बता दूँ ‘सनम तेरी कसम’ जो फिल्म थी वो मै करने वाला था, उसके बाद एक और फिल्म थी ‘हसीन दिलरुबा’ जो मै करने वाला था लेकिन ये दोनों फ़िल्में हर्षवर्धन ने की. जब तीसरी फिल्म की बारी आई तो मैंने बिजॉय सर से पूछा कि मेरे साथ और कौन एक्टर है और जब उन्होंने मुझे हर्षवर्धन का नाम बताया तब मैंने कहा कि वो दो फ़िल्में ना करने का बदला मै इसी फिल्म में निकालूँगा (मजाकिया अंदाज़). हर्षवर्धन बहुत अच्छे इन्सान हैं और इनके साथ काम करके मुझे बहुत मज़ा आया.

हर्षवर्धन- डेस्टिनी का सबसे बड़ा उदाहरण आज आपके सामने बैठा हुआ. ये ‘सनम तेरी कसम’ करने वाले थे और आज हम दोनों साथ में काम कर रहे हैं. मै कभी कहीं पढ़ा था कि “लाइफ इज नॉट अबाउट व्हाट हैपेंस टू यू, इट्स अबाउट हाउ यू रियेक्ट.” एहान जिस तरह से इसपर रियेक्ट किया वो हीं वो इन्सान बनाता है जो आज वो हैं. वो चाहते तो इसको गलत तरीके से ले सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. एहान ने इस चीज को बहुत पॉजिटिव लिया है और इससे हमें भी बहुत कुछ सीखने को मिला है.

एक्शन के बारे में कुछ कहना चाहेंगे, आपलोग अपनी फिटनेस का भी काफी ध्यान रखते हैं. इसके बारे में कुछ कहना चाहेंगे?

हर्षवर्धन- इसका सारा क्रेडिट मेरे पिताजी और बिजॉय सर को जाता है क्योंकि जेनेटिक्स मुझे मेरे पिताजी से मिले, एक्शन और रोमांस सभी मुझे उन्ही से मिला. इन सबको परदे पर जिन्होंने लाया वो हैं बिजॉय सर जिन्होंने इसमें बहुत सारी कोरियोग्राफी खुद की है. बिजॉय के पास इतनी सारी कहानियां हैं, और उसको किस तरह परदे पर उतारना है ये सारा विजुअल उनके दिमाग में क्लियर है. मैंने जो भी एक्शन किया वो इनकी वजह से हीं किया है.

निकिता, ट्रेलर में आप कभी एहान के किरदार के साथ दिख रही हैं तो कभी हर्षवर्धन के किरदार के साथ. आपका किरदार काफी सस्पिशियस लग रहा है, इसके बारे में कुछ बताइए?

निकिता- अगर आपको मेरा किरदार सस्पिशियस लग रहा है मतलब ये कि हमारा मकसद सफल हुआ. हम चाहते हैं कि सस्पेंस क्रिएट हो. हम यही चाहते हैं कि आप गेस करते रहें कि मै किसकी तरफ हूँ. मेरा जो किरदार है ऋषिका का वो एक कॉम्प्लेक्स किरदार है. उनकी खुद की अंदरूनी लड़ाईयां बहुत सारी हैं, ऋषिका की जो बैकस्टोरी है वो बहुत प्लीजेंट बैकस्टोरी नहीं है. हमलोग एक मेडिकल कॉलेज के बच्चे हैं, और जिस तरह से वहां बच्चे बर्ताव करते हैं वो उन सभी चीजों से खुद को दूर रख कर एक जिंदगी जीने की कोशिश कर रही है.

uo

एहान अपने किरदार के बारे में कुछ बताइए?

एहान- मै आपको ज्यादा बता नहीं पाउँगा क्योंकि फिर आपको पता चल जायेगा कि व्हाई पिक अप अ साइड. फिल्म में दोनों किरदारों का पॉइंट ऑफ़ व्यू है, और ये भी पता चलेगा कि ऐसा क्या हुआ था इन दोनों के बीच में कि ऐसा कुछ हो गया. 

हर्षवर्धन इस फिल्म में आपका एक अलग लुक और अंदाज़ है, उसके बारे में बताइए?

हर्षवर्धन- जी हाँ, मै उसी बारे में बात करूंगा. एक एक्टर के तौर पर मेरा मोटिव ये रहता है कि कोई ऐसा नहीं बोले कि “हर्ष इस तरह से हम आपको देख चुके हैं.” बिजॉय सर ने मुझे एक नया लुक दिया है और मुझे लगता है कि अगर एक एक्टर को ये मौका मिले कि वो हर फिल्म में अलग अलग अंदाज़ में दिख रहा है, तो मै अपने आप को बहुत खुशकिस्मत मानता हूँ. मेरा मानना है कि फिल्ममेकिंग एक डायरेक्टर का विज़न होता है, तो इस फिल्म के लिए उन्होंने मुझे नोज रिंग पहनाई है, और बालों को एक अलग लुक दिया है, तो अगर वो मुझे अगली फिल्म में कहें कि बाल हटा दें तो मै हटा दूंगा क्योंकि मुझे उनके विज़न पर भरोसा है.

फैंस और ऑडियंस से क्या कहना चाहेंगे?

निकिता- फैंस और ऑडियंस को हर्ष का ये मैसेज है कि ‘सनम तेरी कसम’ का पार्ट 2 इसलिए नहीं बना क्योंकि आपलोग थिएटर में नहीं गए इसलिए इस बार आपलोग प्लीज थिएटर में जाइये और हमारी फिल्म ‘दंगे’ देखिये. हमने ये फिल्म बहुत प्यार से आपलोगों के लिए बनाई है हम यही चाहते हैं कि आप थिएटर में जाये और इस फिल्म का मज़ा उठाएं. इसलिए थिएटर में जाकर ‘दंगे’ जरुर देखिये जो 1 मार्च को रिलीज़ हो रही है. 

एहान- प्लीज हमारे गानों पर, हमारे ट्रेलर पर रील्स बनाओ ताकि हम उसको अपने इन्स्टाग्राम पर शेयर कर सकें.

Tags : Dange film | Harshvardhan

Read More:

Kunal Kemmu की फिल्म Madgaon Express में नजर आएंगी Nora Fatehi

Nayanthara और Vignesh के रिश्ते में आई खटास, एक्ट्रेस ने शेयर की पोस्ट

अनंत-राधिका के प्री-वेडिंग में Rihanna के साथ थिरका अंबानी परिवार

Article 370 के गल्फ देशों में बैन होने पर यामी गौतम ने दिया रिएक्शन

Latest Stories