Emraan Hashmi: इंडस्ट्री की असलियत दिखाता है 'Show Time'

सुमित रॉय द्वारा निर्मित, और मिहिर देसाई और अर्चित कुमार द्वारा निर्देशित हॉटस्टार की नयी वेब सीरीज 'शोटाइम' एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के भाई-भतीजावाद को दर्शाती है. इस सीरीज में इमरान हाशमी

New Update
Emraan Hashmi

सुमित रॉय द्वारा निर्मित, और मिहिर देसाई और अर्चित कुमार द्वारा निर्देशित हॉटस्टार की नयी वेब सीरीज 'शोटाइम' एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के भाई-भतीजावाद को दर्शाती है. इस सीरीज में इमरान हाशमी, महिमा मकवाना, मौनी रॉय, राजीव खंडेलवाल, श्रिया सरन, विजय राज, नसीरुद्दीन शाह, लिलेट दुबे, विशाल वशिष्ठ, नीरज माधव, गुरप्रीत सैनी, और डेन्ज़िल स्मिथ नज़र आ रहे हैं. बता दें इस शो के कार्यकारी निर्माता करण जौहर, अपूर्व मेहता, सोमेन मिश्रा और मिहिर देसाई हैं. ये एक धर्मैटिक एंटरटेनमेंट की प्रोडक्शन है. 

शो के एक्टर इमरान हाशमी जो की इस फिल्म में एक प्रोड्यूसर का किरदार निभा रहे हैं उन्होंने शो के बारे में क्या बताया, आइये आपको बताते हैं.

इंडस्ट्री में आपको गुड किसर का कॉम्प्लीमेंट मिलता है आपकी फिल्मों की वजह से इसपर आपका क्या रिएक्शन होता है?
कोई भी कॉम्प्लीमेंट वो अच्छा हीं होता है. ये एक छवि बन गयी थी जो बहुत हीं अनोखी और अजीब सी चीज थी. मुझे लगता है इससे पहले कभी किसी भी एक्टर को इस तरह का टैग नहीं मिला था. इसकी वजह से आपको टाइपकास्ट भी किया जाता है. मै बहुत खुशकिस्मत रहा कि पहले कुछ सालों में हीं मेरी वो छवि बन गयी थी लेकिन उसके बाद मुझे बहुत से फिल्ममेकर्स ने अलग अलग तरह के किरादर दियें और फिर वो छवि टूटी. 

bmn

आपकी फैमिली भी इसी इंडस्ट्री से है तो क्या इस इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाना आपके लिए डिफिकल्ट था?
मुझे लगता कोई भी एक्टर जब इस इंडस्ट्री में कदम रखता है तब उसे मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. शायद आउटसाइडर को इनसाइडर से ज्यादा मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. एंट्री पॉइंट पर शायद इंडस्ट्री के इनसाइडर को थोड़ी आसानी हो जाती है. जो लोग बाहर से आते हैं वो कभी कभी ऑफिस में अस्सिटेंट डायरेक्टर से भी नहीं मिल पाते हैं, फिल्म में कास्ट होना तो बहुत दूर की बात है. मगर ऐसा नहीं कि बाहर के लोगों का यहाँ पर आकर काम करना इमपॉसिबल है. ऐसे कई लोग हैं जो बाहर से आयें हैं लेकिन वो आज इंडस्ट्री में बहुत सक्सेसफुल हैं. फ़िल्मी फैमिली होने की वजह से हीं मुझे मेरी पहली फिल्म मिली. लेकिन मुझे मेरे घरवालों ने ये कहा था कि अंत में जनता हीं डिसाइड करती है कि आप इस इंडस्ट्री में रह सकते हैं या नहीं रह सकते हैं. अगर जनता को आपकी परफॉरमेंस पसंद नहीं आई तब आप इस इंडस्ट्री में नहीं टिक सकते हैं. हर इंडस्ट्री में जद्दोजहद होती है, मुश्किलें आती हैं लेकिन आपको डटे रहना चाहिए और आगे बढ़ते रहना चाहिए. 

आपकी फिल्मों को तो जनता से प्यार मिला हीं लेकिन जनता के बीच आपके गानों को लेकर एक अलग हीं क्रेज था. आपके गानों को एक अलग स्तर पर प्यार मिला है, उसके बारे में क्या कहना चाहेंगे?
मै खुद को बहुत खुशकिस्मत मानता हूँ कि मुझे इतने अच्छे म्यूजिक डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और सिंगर्स के साथ काम करने का मौका मिला. इन सभी गानों को इतना प्यार मिलने का क्रेडिट इन्हीं लोगों को जाता है. ये उनका प्यार है कि उन्होंने मुझे इतने खुबसूरत गानें दिए हैं. ऊपर वाले की देन है कि हर फिल्म से एक या दो गानें चार्टबस्टर होते हैं और ऐसा पिछले 20 सालों से चला आ रहा है. मुझे अच्छे लोगों के साथ काम करने का मौका मिला इस बात का मै हमेशा शुक्रगुज़ार रहूँगा. 

nb

जिस इंडस्ट्री का आप हिस्सा हैं उसी इंडस्ट्री के ऊपर बने शो ‘शोटाइम’ में एक प्रोड्यूसर का किरदार निभा रहे हैं. इसके बारे में क्या कहना चाहेंगे?
रघु खन्ना जो मेरा किरदार है वो एक प्रोड्यूसर है, और 20 साल से अलग अलग प्रोड्यूसर्स के साथ काम करके मेरा खुद का भी काफी होमवर्क हो गया है. जब मेकर्स ये शो मेरे पास लेकर आये तब मुझे ये जानकर बहुत अच्छा लगा कि इतनी गहराई में जाकर हमारी इंडस्ट्री के बारे में एक शो बन रहा है. इस शो की कहानी बहुत अच्छी है और इसमें बॉलीवुड को लेकर बहुत सारे खुलासे होने वाले हैं. रघु खन्ना का किरदार एक ऐसा किरदार है जो मैंने कभी भी प्ले नहीं किया है. रघु खन्ना एक मास फिल्म प्रोड्यूसर है और एक सिंगुलर विज़न से अपनी फ़िल्में बनाता है. शो की शुरुआत में दिखाया जाता है कि किस तरह का रघु का रिश्ता उसके पिता के साथ अच्छा नहीं और उसे अपनी हीं कंपनी से निकाल दिया जाता है और किस तरह वो खुद को साबित करता है. ये शो इंडस्ट्री के इनसाइडर के लिए भी बहुत इंट्रेस्टिंग होगा और जो लोग इंडस्ट्री से नहीं हैं उनको एक नज़ारा दिखेगा कि हमारी इंडस्ट्री असलियत में अन्दर से किस तरह से है. 

इस शो में किस किस टॉपिक को टच किया गया है?
बहुत सारे टॉपिक्स को टच किया गया है. इनसाइडर और आउटसाइडर टॉपिक जो पिछले कुछ सालों से बहुत अहम मुद्दे की तरह चलता आ रहा है. हमने ये दिखाया है कि फ़िल्में किस तरह से बनती हैं और फिल्मों के हिट और फ्लॉप होने से किस तरह स्टॉक ऊपर नीचे जाता है और उससे जुड़े लोगों पर उसका क्या प्रभाव पड़ता है. एक्टर्स, प्रोड्यूसर्स, और डायरेक्टर्स के ईगो किस तरह से होते हैं. और 20 सालों में जो एक बदल्वाव आया है वो है औरतों को लेकर उनके फिल्मों में कॉन्ट्रिब्यूशन को लेकर. आज कंटेम्पररी बॉलीवुड में कई सारी टैलेंटेड लड़कियां आ गयी हैं जो फिल्मों को लेकर पैशनेट हैं और उनका क्या पोजीशन है इस इंडस्ट्री में उसकी रियलिटी क्या है ये श्री चीजें इस शो में दिखाई गयी है. इसमें बहुत सारी चीजें बहुत हीं इंट्रेस्टिंगली दिखाई गयी हैं. 

hjk

करण जौहर के साथ काम करने के अनुभव के बारे में क्या कहना चाहेंगे?
करण के साथ मैंने मल्टीप्ल प्रोजेक्ट्स में काम किया है. उनका और उनके प्रोडक्शन हाउस के काम करने का जो तरीका है या फिर जिस तरह की वो फ़िल्में बनाते हैं आपको ये पता चलता है कि कभी भी क्वालिटी कॉम्प्रोमाइज नहीं होगी. उनके साथ काम करके ये पता चलता है कि वो कभी भी स्क्रिप्ट या मेकिंग में कोई कसार नहीं छोड़ेंगे. वो एक अच्छे होस्ट भी हैं, उनका खुद का शो है, वो फ़िल्में बनाते हैं और अब ओटीटी पर शोज में भी आ गए हैं, और वो हर चीज को बेहतरीन तरीके से करते हैं. इसलिए मै उनसे पूछता रहता हूँ कि आप ये सारे काम कैसे कर लेते हैं. अगर करण जौहर किसी चीज को प्रोड्यूस कर रहे हैं मतलब की वो चीज बढ़िया हीं होगी. 

आपका डेब्यू अब साउथ की फिल्मों में भी होने वाला है. आपने एक समय पर साउथ बनाम बॉलीवुड को लेकर कुछ कहा था, अब इसके बारे में क्या कहना चाहेंगे?
मुझे लगता है दोनों इंडस्ट्री में ज्यादा फर्क नहीं है. दोनों हीं इंडस्ट्री बहुत हीं पैशनेटली फ़िल्में बनाती हैं. हमने देखा है कि कोविड के बाद साउथ फ़िल्में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही थीं लेकिन हमारी फ़िल्में उतना अच्छा नहीं कर रहीं थी. लेकिन अब हमने बाउंस बैक किया है अब हमारी भी फ़िल्में अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं. इतने समय में हमें उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला है और उन्हें हमसे बहुत कुछ सीखने को मिला है. मै जो फिल्म कर रहा हूँ वो एक पैन इंडिया फिल्म है और ये मल्टीप्ल भाषाओँ में होंगी. अब फिल्म इंडस्ट्री कोई एक इंडस्ट्री नहीं है अब पुरे हिंदुस्तान के लोग एक साथ आते हैं और मिलकर काम करते हैं. 

uyi

'गुडाचारी 2' जिसका प्रीक्वल आया था और अब सीक्वल आने वाला है. लोगो ने इसे बहुत प्यार दिया है. इसके बारे में क्या कहना चाहेंगे?
फिल्म बहुत इंट्रेस्टिंग है. मुझे इसकी स्क्रिप्ट बहुत अच्छी लगी. इसकी मेकिंग में भी वो किसी तरह का कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. अभी शूटिंग शुरू होने वाली है और मुझे भी इंतज़ार है पूरी कास्ट और क्रू के साथ काम करने का. 

‘ए वतन मेरे वतन’ के बारे में कुछ बताना चाहेंगे?
जब प्रोमो रिलीज़ होगा तब आपको पता चल जायेगा. वैसे तो इसमें मेरा कैमियो अपीयरेंस है लेकिन मेरा किरदार बहुत हीं डायनामिक और इंटीग्रल है. मुझे उम्मीद है कि फिल्म लोगों को बहुत पसंद आएगी और सभी लोगों का काम भी पसंद आएगा. इस फिल्म को करने का यही कारण है कि ये धर्मैटिक प्रोडक्शन की है और दूसरा कारण ये है कि मेरे बहुत अच्छे और करीबी दोस्त जिनकी मैंने पहली फिल्म की थी ‘एक थी डायन’ और जब उन्होंने मुझे इस फिल्म के बारे में कहा तो मैंने कर लिया. 

ये फिल्म मार्च में आएगी?
जी हाँ, ये मार्च में हीं आएगी.

Emraan Hashmi

आपके हिसाब से ‘शोटाइम’ की सबसे खास बात क्या है?
‘शोटाइम’ एक ऐसा सीरीज है जो हमारी इंडस्ट्री के तौर तरीके में झाँकने का एक मौका देता है. इसकी कहानी बहुत हीं खुबसूरत है, बहुत अच्छे किरदार हैं. शो बहुत एंटरटेनिंग है. इस शो के माध्यम से बाहर के लोगो को इस इंडस्ट्री के बारे में पता चलेगा कि इंडस्ट्री के अन्दर क्या होता है. एक ऐसी दुनिया है जिसे लोगों ने सेलिब्रेट किया है और इस कारण से लोगों को ये अच्छी लगेगी. 

मायापुरी मैगज़ीन को 50 साल पुरे होने वाले हैं, मायापुरी मैगज़ीन से जुड़ी कुछ यादों के बारे में शेयर करना चाहेंगे.
मायापुरी को 50 साल पुरे होने कि बहुत शुभकामनाएं और इतने सालों से आपने बहुत अच्छा कंटेंट डाला है. 50 साल बहुत होते हैं और जब इतने सालों तक बिजनेस में रहते हैं तब आपमें कुछ तो बात होगी. मायापुरी की पूरी टीम को मेरी तरह से शुभकामनाएं और 50 नहीं 100 साल बस यूँ हीं चलते रहिये. 

अपने फैंस को क्या कहना चाहेंगे?
हमारा शो ‘शोटाइम’ जल्द हीं 8 मार्च को रिलीज़ हो रहा है. शो बहुत इंट्रेस्टिंग है ये बॉलीवुड के बारे में है और बॉलीवुड को लेकर बहुत सारे खुलासे होंगे इसमें. मुझे लगता है कि ऑडियंस को ये शो बहुत इंट्रेस्टिंग लगेगा क्योंकि ये एंटरटेनमेंट से भरपूर है. कुछ चीजें जो आपने बॉलीवुड के बारे में सोची भी नहीं होगी वो खुलासे आपको इस शो में देखने को मिलेंगे.

Tags : Emraan Hashmi interviews

Read More-

खतरों के खिलाड़ी 14 में नजर आएंगे मुनव्वर फारुकी और मन्नारा चोपड़ा

अजय देवगन की फिल्म शैतान से सामने आया R Madhavan का फर्स्ट लुक

टीवी एक्टर Rituraj Singh का कार्डियक अरेस्ट से हुआ निधन

5 साल की डेटिंग के बाद मार्च में शादी करेंगे पुलकित और कृति खरबंदा

 

#Emraan Hashmi #Show Time #Emraan Hashmi interviews
Latest Stories