Exclusive Interview: एक्शन से भरपूर है ऋतिक-दीपिका की फिल्म 'Fighter'

'फाइटर' सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित और वायाकॉम18 स्टूडियोज और मार्फ्लिक्स पिक्चर्स द्वारा निर्मित एक एक्शन फिल्म है. फिल्म में ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण और अनिल कपूर मुख्य भूमिका में हैं,

New Update
Anil Kapoor, Hrithik Roshan, Deepika Padukone

'फाइटर' सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित और वायाकॉम18 स्टूडियोज और मार्फ्लिक्स पिक्चर्स द्वारा निर्मित एक एक्शन फिल्म है. फिल्म में ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण और अनिल कपूर मुख्य भूमिका में हैं, और यह नियोजित हवाई एक्शन फ्रेंचाइजी की पहली फिल्म है.

फिल्म एयरफोर्स पर बेस्ड है इसलिए ये गणतंत्र दिवस के एक दिन पहले यानि कि 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज़ हो रही है.

आपने पिछले साल बैक टू बैक ‘जवान’ और ‘पठान’ जैसी हिट फ़िल्में दी हैं तो क्या ‘फाइटर’ को लेकर कोई प्रेशर था?

दीपिका- नहीं ऐसा नहीं है. जब हम ‘फाइटर’ के लिए शूटिंग कर रहे थे तब तो ये फ़िल्में रिलीज़ भी नहीं हुई थी. मुझे नहीं लगता है कि हम कोई भी फिल्म उसके एंड रिजल्ट के हिसाब से नहीं बनाते हैं. हम किसी भी फिल्म को उसकी कहानी और लोगों पर उसके पड़ने वाले प्रभाव के बारे में सोच कर बनाते हैं, बाकी चीजें तो अपने आप हो जाती हैं. पिछला साल बहुत अच्छा गया है, और हम यही चाहते हैं कि ये साल भी अच्छा जाये. हमने ये फिल्म बहुत प्यार और ईमानदारी से बनाई है.

आपके करियर में काफी उतार-चढ़ाव आये हैं, तो आप अपनी इस जर्नी को किस तरह से देखते हैं और क्या आपने अपनी फिल्मों में कभी बॉडी डबल का इस्तेमाल करने के लिए सोचा है?

ऋतिक- जब मैंने फाइटर फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ी थी तब मै बहुत प्रेरित हुआ था. सिड मेरे पास इस फिल्म को लेकर सात साल पहले आयें थें, और मैंने तभी अपने आप को इस फिल्म के तौर पर देखा था. मुझे इस तरह की फ़िल्में करना बहुत पसंद है. इस फिल्म में मेरा किरदार मेरे किये हुए बाकी फिल्मों के किरदार से बहुत अलग है. हम सब एक्टर्स इस फिल्म में बस रंग हैं, इसके निर्देशक इसके पेंटर हैं और उन्होंने इस फिल्म के तौर पर यह पेंटिंग बनाई है जिसमे हम कलर्स का इस्तेमाल किया है.

film

आप इस फिल्म में एक फाइटर का किरदार निभा रहे हैं, तो क्या असल जिंदगी में आप किसी ऐसी इन्सान से मिले हैं जिसे देख कर आपको लगा हो कि ये फाइटर है? 

अनिल- असल जिंदगी में तो मै खुद हीं एक फाइटर हूँ. पहली जंग तो मै वहीँ जीत गया जब मैने शादी की, और मै एक पति रूप में एक फाइटर बन गया. फिर मेरे तीन बच्चे हैं और मुझे फिर से एक फाइटर बनना पड़ा. अब मै नाना बन गया हूँ तो अब मै एक अल्टीमेट फाइटर बन गया हूँ. मै अभी तक काम कर रहा हूँ तो मै एक फाइटर हीं हूँ.

क्या कभी ऐसा जिंदगी में कोई फेज आया जहाँ आपको फाइटर बनना पड़ा?

दीपिका- 2014 में जब मैं मानसिक रूप से बीमार हुई थी और तबसे हर दिन एक जंग है. उस समय ने मेरे जिंदगी में बहुत बदलाव किये हैं और मेरे लिए बहुत कुछ बदल दिया है.

ऋतिक- मेरा मानना है कि हर इन्सान के अन्दर एक फाइटर है, वरना हम वहां नहीं होते जहाँ हम आज खड़े हैं. हर दिन हम एक नयी जंग लड़ रहे होते हैं तो मेरा मानना है कि आप इस चीज को जब एंजॉय करने लग जाते हैं तब आपके लिए ये एक गेम की तरह हो जाता है.

fightermovie

ऋतिक म्यूजिक आपके ब्लड में है, और हाल हीं में आप एक सिंगिंग रियलिटी शो पर भी गए थे, जहाँ आपने खूब एंजॉय किया था, तो आप अपने किसी पसंदीदा गाने के बारे में बताइए?

हाँ, म्यूजिक तो मेरे खून में है. मुझे लगता है अगर मै एक एक्टर के तौर पर सफल नहीं हो पाता तो मै म्यूजिक में जरुर कुछ करता. मेरे लिए तो म्यूजिक जिंदगी है. हमारी फिल्म ‘फाइटर’ का गाना “मिट्टी” मुझे बहुत पसंद है.

इंडस्ट्री में बहुत सारे ऐसे निर्देशक हैं जो परदे के पीछे काम करने के साथ साथ परदे पर भी काम करते हैं, तो क्या आप किसी फिल्म में परदे पर दिखाई देंगे?

सिद्धार्थ- मै परदे के पीछे हीं काम कर लूँ बहुत है. मै तो सिनेमा का स्टूडेंट हूँ अभी तो मै कैमरे के पीछे कैसे काम करते हैं यही सीख रहा हूँ. ना तो मुझे परदे पर दिखने का शौक है ना मेरे अन्दर हुनर है. मै अपने हीं क्षेत्र में कुछ अच्छा कर लूँ बहुत है. ये परदे के दिग्गज कलाकार हैं परदे पर आने का काम इन्हें हीं करने देते हैं.

Fighter Team Exclusive Interview

आपके हिसाब से इस फिल्म को बनाने में आपका सबसे बेस्ट मोमेंट और सबसे मुश्किल मोमेंट क्या था?

सिद्धार्थ- सबसे बेस्ट मोमेंट जब ये पिक्चर बनकर कम्पलीट हो गयी. मुश्किल मोमेंट तो रोज़ हीं सेट पर होते हैं. हर दिन कुछ ना कुछ नयी प्रॉब्लम आएगी जिसके हाल ढूंढने हैं. जब पिक्चर बन जाती है वो बहुत अच्छा लगता है लेकिन सेट पर रोज़ जाना भी मुश्किल काम हीं है.

आपकी बाकी एक्शन फिल्मों से ये किस तरह से अलग है?

सिद्धार्थ- ये फिल्म बनी हीं है 3डी में देखने के लिए. जब आप इसको 3डी में देखेंगे तब आपको ऐसा लगेगा मानो आप खुद कॉकपीट पर बैठे हुए हैं. आपको फिल्म रोलरकोस्टर जैसा अनुभव होगा.

आपके हिसाब से आप देशभक्ति को किस तरह से डिफाइन करेंगे?

सिद्धार्थ- हमलोग सब देशभक्त हैं. हम सभी को देश से प्यार है. हम फिल्म फाइटर सिर्फ इसलिए नहीं कर रहे हैं क्योंकि ये एक कमर्शियल पिक्चर है बल्कि ये हमारा तरीका है अपने देश के प्रति अपना प्यार दिखाने का. हम भले हीं अपनी देशभक्ति श्र अपने बाजुओं पर नहीं पहनते हैं लेकिन अपने दिल में जरुर रखते हैं. ये फिल्म सभी जवानों के लिए श्रद्धांजलि है जो अपनी देशभक्ति को अपने बाजुओं पर पहनते हैं और सीने में रखते हैं. हमने उन जवानों के साथ बहुत समय बिताया है और उनकी जिंदगी को समझा है. 

Tags : fighter-hritik-roshan | Fighter | fighter-trailer | fighter-deepika-padukone | Fighter trailer launch | Fighter cast interview

Read More:

सकीना के बाद अब Preity Zinta के साथ इश्क फरमाते दिखेंगे Sunny Deol

Love And War से पहले आलिया-रणबीर को कास्ट करना चाहते थे इम्तियाज अली

Shaitaan Teaser: आर माधवन का खतरनाक रूप देखकर उड़े अजय देवगन के होश

Bigg Boss 17: टॉप-3 की रेस से अंकिता बाहर, जानिए कौन बनेगा विनर

Latest Stories