5 एक्ट्रेसेस जो सिनेमा में फीमेल एक्शन रोल्स को नया रूप दे रही हैं

हाई-ऑक्टेन कार चेज़ से लेकर इंटेंस हैंड टू हैंड कॉम्बैट तक, इन पांच फीमेल एक्शन स्टार्स ने बार-बार साबित किया है कि वे एक्शन सिनेमा की दुनिया में अपनी पकड़ और पहचान बना सकती हैं.

New Update
5 actresses who are reshaping female action roles in cinema
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

हाई-ऑक्टेन कार चेज़ से लेकर इंटेंस हैंड टू हैंड कॉम्बैट तक, इन पांच फीमेल एक्शन स्टार्स ने बार-बार साबित किया है कि वे एक्शन सिनेमा की दुनिया में अपनी पकड़ और पहचान बना सकती हैं.

एंजेलिना जोली: ग्रेसफुल पावरहाउस

fchgf

'टॉम्ब रेडर', 'मिस्टर एंड मिसेज स्मिथ' और 'सॉल्ट' जैसी फिल्मों के एक्शन सीन्स में एंजेलीना जोली की शानदार परफॉरमेंस एलिगेंस और पावर का एक यूनिक ब्लेंड दर्शाती हैं. एक्ट्रेस, जो अक्सर ग्रेस और पोइज में मास्टर क्लास साबित हुई है, अपनी हर रोल में कॉन्फिडेंस दिखाती है, जो उन्हें हमारे समय की मोस्ट आइकोनिक एक्शन स्टार्स में से एक के रूप में अलग करती है.

जेसिका अल्बा: ब्यूटी विद ए पंच

lio

'सिन सिटी' में नैन्सी कैलाहन और 'फैंटास्टिक फोर' में सुसान स्टॉर्म के रोल्स में एक एक्शन स्टार के रूप में उनकी वर्सेटिलिटी को उजागर करता है. इंटेंस फाइट और इमोशनल सीन्स के बीच सहजता से परिवर्तन करने की उनकी क्षमता ने उन्हें एक परफ़ॉर्मर के रूप में स्टैंडआउट किया हैं और एक्शन की दुनिया में एक लीडिंग लेडी के रूप में उनकी स्थिति को मजबूत किया.

दिशा पटानी: द एक्शन क्वीन

uoiu

दिशा पटानी 'मलंग' और अपनी लेटेस्ट रिलीज 'योद्धा' जैसी फिल्मों में अपने दमदार एक्शन सीन्स से बॉलीवुड में धूम मचा रही हैं. वह स्क्रीन पर ब्यूटी और पावर का एक यूनिक ब्लेंड पेश करती हैं, जिसने एक्शन सिनेमा की दुनिया में एक राइजिंग स्टार के रूप में उनकी स्थिति को मजबूत किया है. अब, फैंस यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि वह अपनी आगामी फिल्मों के साथ क्या नया लेकर आती हैं. एक्ट्रेस 'कंगुवा', 'कल्कि 2898AD' और 'वेलकम टू द जंगल' की रिलीज का इंतजार कर रही हैं.

स्कारलेट जोहानसन: द मार्वल सुपर-हीरोइन

yujy

स्कारलेट जोहानसन ने मार्वल यूनिवर्स से ब्लैक विडो के रूप में कुछ सबसे यादगार एक्शन सीक्वेंस दिए हैं. इंटेंस हैंड टू हैंड कॉम्बैट से लेकर रोमांचक चेस सीक्वेंस तक, जोहानसन के नताशा रोमनॉफ के किरदार ने उन्हें इस जॉनर में इलीट क्लास के बीच जगह दिला दी है.

जेसिका चैस्टेन: पावर एंड प्रिसिशन

oiu

'जीरो डार्क थर्टी' और 'द हंट्समैन: विंटर्स वॉर' जैसी एक्शन पैक्ड फिल्मों में जेसिका चैस्टेन के रोल्स पावर और परफॉरमेंस दोनों के साथ स्क्रीन पर कमांड करने की उनकी क्षमता को प्रदर्शित करती हैं. चैस्टेन अपने एक्शन सीन्स में इंटेंसिटी और एक्टिंग का टच जोड़ती हैं, जो दर्शकों पर स्थायी प्रभाव छोड़ता है.

इन पांच फीमेल एक्शन स्टार्स ने न सिर्फ स्टीरियोटाइप को तोड़ा है बल्कि सिनेमा की दुनिया में एक्शन जॉनर को फिर से परिभाषित भी कर रही हैं.

Read More:

अरबाज ने सलमान और सोहेल संग अपने रिश्ते को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

सलमान खान के रियलिटी शो बिग बॉस ओटीटी का सीजन 3 हुआ कैंसिल, जाने वजह!

सतीश कौशिक की जयंती पर इमोशनल हुए अनुपम खेर, शेयर की अनसीन फोटोज

विद्या बालन को पहले बॉयफ्रेंड ने मिला था धोखा, एक्ट्रेस ने किया खुलासा

Latest Stories