Kalki 2898 AD: विज्ञान-कथा का आकर्षक मिश्रण जिसे नाग अश्विन ने जीवंत किया

ऐतिहासिक ‘कास्टिंग कूप’ में निर्देशक-लेखक-दूरदर्शी ‘शोमैन’ अश्विन नाग ने सुपरस्टार प्रभास-अमिताभ बच्चन, कमल हसन, दीपिका पादुकोण और युवा-आइकन स्टार दिशा पटानी को एक साथ कास्ट किया है...

author-image
By Chaitanya Padukone
New Update
F
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ऐतिहासिक ‘कास्टिंग कूप’ में निर्देशक-लेखक-दूरदर्शी ‘शोमैन’ अश्विन नाग ने सुपरस्टार प्रभास-अमिताभ बच्चन, कमल हसन, दीपिका पादुकोण और युवा-आइकन स्टार दिशा पटानी को एक साथ कास्ट किया है। यह उनकी आगामी पौराणिक-विज्ञान-फाई महाकाव्य फिल्म ‘Kalki 2898 AD’ में है, जो गुरुवार 27 जून 2024 को छह भाषाओं में रिलीज़ होगी!! आने वाली विज्ञान-फाई महाकाव्य ‘Kalki 2898 AD’ का लंबे समय से प्रतीक्षित लुभावना ट्रेलर कल दोपहर चुनिंदा फिल्म-समाचार-मीडिया के लिए प्रदर्शित किया गया। ट्रेलर को आखिरकार कल देर शाम सोशल मीडिया पर दर्शकों और प्रशंसकों से शानदार 'अद्भुत' प्रतिक्रिया के साथ रिलीज़ किया गया! 600 करोड़ रुपये से अधिक के मेगा-बजट पर बनी यह फिल्म कल्कि की रहस्यमय दिव्य आकृति के इर्द-गिर्द घूमती है - जो पूजनीय भगवान विष्णु-भगवान का दसवां और अंतिम अवतार है।

FFFG

FF

‘Kalki 2898 AD’ सिनेमाई जगत का शानदार परिचय देते हुए, पवित्र हिंदू शहर काशी (वाराणसी) में स्थापित, दो मिनट और इक्यावन सेकंड का ट्रेलर दर्शकों को भारतीय पौराणिक कथाओं की दुनिया में ले जाता है, जिसमें बेहतरीन विज्ञान-कथा और वीएफएक्स का इस्तेमाल किया गया है। फिल्म का ट्रेलर तेलुगु, हिंदी, तमिल, मलयालम, कन्नड़ और अंग्रेजी सहित कई भाषाओं में भी उपलब्ध है।

F

इस शानदार ट्रेलर में, मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने अपने बहुमुखी एक्शन कौशल का प्रदर्शन करते हुए, अतुल्य तीव्रता के साथ रहस्यमय अश्वत्थामा को जीवंत कर दिया है। इस बीच, उलगनयागन कमल हासन ('सुप्रीम यास्किन' के रूप में) अपने आकर्षक शॉक-वैल्यू वाले किरदार में पहचान से परे हैं।

उत्साह को बढ़ाते हुए, दक्षिण के हैंडसम दिलों की धड़कन प्रभास ‘भैरव’ के रूप में, अपने पावर-पैक एक्शन और भविष्य के वाहन और अपने भरोसेमंद सबसे अच्छे दोस्त ‘बुज्जी’ के साथ निर्विवाद केमिस्ट्री के साथ स्क्रीन पर हावी हैं।

HG

इसके अलावा, 'पठान' मेगा-स्टार दीपिका पादुकोण (जिन्हें 'गर्भवती' चरित्र के रूप में दिखाया गया है - जो कि उनकी वास्तविक जीवन की गर्भावस्था के साथ एक अविश्वसनीय संयोग है)। हिंदू भगवान 'कल्कि' की मां 'सुमति' की भूमिका निभाते हुए, दीपिका प्रत्येक फ्रेम में भावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ कथा में गहराई जोड़ती हैं।

इसके अलावा, ग्लैमरस दिशा पटानी ने अपने एक्शन सीक्वेंस से प्रभावित किया है। ट्रेलर में ‘नया युग’ और आसन्न युद्ध के संदर्भों की भरमार है।

FG

फिल्म के ट्रेलर पर अपने विचार साझा करते हुए निर्देशक नाग अश्विन ने कहा,

"आज मेरा दिल बहुत सारी भावनाओं से भरा हुआ है। एक फिल्म निर्माता के रूप में, मैं हमेशा से भारतीय पौराणिक कथाओं और विज्ञान कथाओं से मोहित रहा हूँ। ‘Kalki 2898 ADडी.’ में इन दो तत्वों को मिलाना किसी सपने से कम नहीं है, जो हमारे कलाकारों और टीम की अविश्वसनीय प्रतिभा और समर्पण से संभव हुआ है। आज इस दिन को देखने के लिए हमें बहुत मेहनत करनी पड़ी है। हमारे निर्माताओं और स्टार कास्ट से लेकर शानदार रचनात्मक दिमाग और ‘Kalki 2898 ADडी.’ की पूरी टीम तक, हर व्यक्ति ने इस फिल्म में अपना दिल और आत्मा डाल दी है। हमें उम्मीद है कि ट्रेलर तेलुगु दर्शकों और पूरे देश को गौरवान्वित करेगा और उन्हें आने वाले समय के लिए उत्साहित करेगा।"

UY

‘कल्कि 2898’ एक बहुभाषी, पौराणिक कथाओं से प्रेरित विज्ञान-फाई ब्लॉकबस्टर फिल्म है जो भविष्य में स्थापित है। यह फिल्म 27 जून 2024 को स्क्रीन पर आएगी।

Read More:

दिलजीत दोसांझ और नीरू बाजवा की फिल्म 'जट्ट एंड जूलियट 3' का ट्रेलर आउट

Bigg Boss 16 फेम Abdu Rozik की शादी हुई पोस्टपोन, जानें वजह!

मर्डर केस में कन्नड़ एक्टर दर्शन को बेंगलुरु पुलिस ने किया गिरफ्तार

Bigg Boss OTT 3 में नजर आएंगी त्रिदेव फेम एक्ट्रेस सोनम खान?

Latest Stories