Ambani की रोमन होली: प्री होली पार्टी ऐसी तो होली के दिन क्या...

मुंबई का सोशल कैलेंडर एकाएक जगमगा उठा, ईशा अंबानी ने लक्जरी ब्रांड बुल्गारी के सहयोग से 'ए रोमन होली' नामक अजब गजब भव्य पार्टी का आयोजन किया. अंबानी के महलनुमा निवास पर आयोजित यह कार्यक्रम दुनिया भर

author-image
By Sulena Majumdar Arora
New Update
fgdj
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

यह रात फिर ना आएगी, ग्लैमर और परम आनंद की वो रात,

मुंबई का सोशल कैलेंडर एकाएक जगमगा उठा, ईशा अंबानी ने लक्जरी ब्रांड बुल्गारी के सहयोग से 'ए रोमन होली' नामक अजब गजब भव्य पार्टी का आयोजन किया. अंबानी के महलनुमा निवास पर आयोजित यह कार्यक्रम दुनिया भर के अभिजात्य वर्ग के व्यक्तित्वों, मनमोहक पोशाकों की छटा, उन्मुक्त बातचीत और निश्चित रूप से शुद्ध विलासिता के स्वाद का बहुरूपदर्शक था.

yt

hfc

क्या आप जानते हैं कि प्राचीन रोम की भव्यता से प्रेरित दुनिया में कदम रखना कैसा होता है? जानना है तो झाँकिएं विश्व के सबसे रईस व्यक्तियों में से एक, भारतीय रईस अंबानी की महफिल में जहां होली की तैयारियाँ जोरो से चल रही है, माहौल प्रत्याशा के रोमांच से भरपूर है. अनंत अंबानी के प्री वेडिंग बैश की तरह अंबानी की बिटिया ईशा अंबानी ने भी होली की प्री लग्ज़री पार्टी का आयोजन कुछ ऐसे किया कि होली के दिन क्या होने वाला है इसकी झांकी मिल गई. प्रियंका चोपड़ा, राधिका मर्चेंट, आयुष्मान खुराना के साथ हॉलीवुड और बॉलीवुड की कई मशहूर हस्तियों ने इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई और होली 2024 की प्रत्याशा को बढ़ाते हुए, प्री होली की वो शाम बॉलीवुड की होली के इतिहास में एक नये इंद्र धनुषी रंगों से रचा गया.

yth

बचपन से ही होली की शौकीन रही प्रियंका इस बार की होली से पहले होली के रंग देखने शानदार गुलाबी साड़ी में सजी-धजी अपनी बचपन की सहेली ईशा के घर ना सिर्फ एक मेहमान थीं, बल्कि उन्होंने वहां एक अहम भूमिका भी निभाई. उन्होंने बुल्गारी के सीईओ क्रिस्टोफ़ बाबिन के साथ एक मनमोहक भाषण दिया, जिसने निस्संदेह दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. सोशल मीडिया प्रियंका और ईशा की झलकियों से भरा हुआ है, जो उनकी सुंदर मेजबानी की प्रतीक हैं, जो अपनी खूबसूरती से सजाए गए लंबे खाने की मेज पर गजब दरबार लगाती नजर आ रही हैं. उनकी दोस्ती की खुशी तस्वीरों के माध्यम से झलक रही है, जो हर दिलों को वार्म फीलिंग प्रदान कर रही है.

yt

लेकिन वह शाम सिर्फ चकाचौंध भरी संगत और ओजपूर्ण भाषणों तक ही सीमित नहीं थी. कई लोगों के लिए होली की झलकियां दिखाने वाली मुख्य आकर्षण 'रॉयल डिनर थाली' भी थी - जो इस राजपरिवार के लिए एक उपयुक्त दावत थी. ऐसी अदद पार्टी में शामिल हुई विशिष्ट अतिथि स्टाइलिस्ट अनाइता श्रॉफ अदजानिया, अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर पाक कला की उत्कृष्ट कृति की एक झलक साझा करने से खुद को नहीं रोक सकीं. थाली में करी, सुगंधित चावल और अन्य व्यंजनों का एक स्वादिष्ट चयन, स्वाद का इंतजार कर रहे स्वादों का एक सच्चा टेस्ट विस्फोट था.

tgrf

होली की तैयारियों की तामझाम के साथ, प्री होली सजावट के दृश्य की झांकी तो देखिए, ताजे फूलों से सजी एक मेज और मोमबत्ती की रोशनी की झिलमिल हल्की चमक, खनकते कांटे चम्मच, और जीवंतता से भरपूर बातचीत की एक सिम्फनी, हंसी के फुहारों के साथ. होली की तैयारी में जुटे अंबानी परिवार के इस पृष्ठभूमि के बीच, मेहमानों ने न केवल स्वादिष्ट भोजन का आनंद लिया, बल्कि जीवन भर याद रहने वाली यादें बनाने और जुड़ने का अवसर भी प्राप्त किया.

tuj

अतिथियों की सूची में उन हस्तियों का शामिल होना जिन्हे यह भारतीय त्योहार, होली बहुत पसंद है इस आयोजन की विशिष्टता का प्रमाण थी. माधुरी दीक्षित नेने की सुंदरता से लेकर आयुष्मान खुराना की इन्फेक्शियस ऊर्जा, शिल्पा शेट्टी की एवरग्रीन जवानी, अदिति रावह‍याद्री की मोहकता तक, प्रत्येक उपस्थित व्यक्ति समारोह में अपना अनूठा आकर्षण और रंग लेकर आए. सोशल मीडिया ने रातोंरात इस बैश की एक एक झलकी पब्लिक को प्रदान की, जिसमें मशहूर हस्तियों की स्पिक एंड स्पैन शैली को प्रदर्शित करने वाली तस्वीरें थीं. प्रियंका की मनमोहक साड़ी से लेकर आयुष्मान की शार्प क्रीम पोशाक तक, हर विवरण को सावधानीपूर्वक तैयार किया गया था, जो होली की शाम की दृश्य दावत की रूपरेखा थी.

gh

यह शाम केवल रंगों के त्योहार होली का प्री उत्सव नहीं था , बल्कि रंग भरे जीवन, विलासिता और रिश्तों को जोड़ने वाले बंधनों का उत्सव था. यह एक ऐसी रात थी जहां बुल्गारी के उत्कृष्ट गहनों को, मशहूर हस्तियों के लिए एकदम सही कैनवास मिला, जो इस ब्रांड की विरासत और कालातीत सुंदरता का प्रमाण था. ईशा अंबानी के भव्य आतिथ्य और बुल्गारी की भव्यता के स्पर्श के साथ, 'ए रोमन होली' एक ऐसी रात थी जो वास्तव में अपने नाम के अनुरूप थी - एक झिलमिलाता दृश्य जिसने हर किसी को और अधिक के लिए तरसने पर मजबूर कर दिया जो अब होली पर यह चाहत पूरी होगी. शाम की प्री होली पार्टी की सुंदरता में एक और परत जोड़ा किसी और ने नहीं बल्कि प्रियंका चोपड़ा और बुल्गारी के सीईओ, क्रिस्टोफ़ बाबिन के भाषण थे. उनकी उपस्थिति और योगदान ने पहले से ही उत्साहपूर्ण माहौल को और ऊंचा कर दिया.

yu

शोहरत और धन-ऐश्वर्य में डूबी ईशा अंबानी की 'रोमन होली' ने मुंबई को अचानक चकाचौंध कर दिया

आने वाले होली की मस्ती में मस्त ईशा अंबानी ने अपने अविस्मरणीय समारोहों की मेजबानी करने की  प्रतिभा के साथ, अद्भुत ढंग से प्री होली की उस रात को हाई फैशन के साथ सहजता से कुछ इस तरह से मिश्रित कर दिया कि क्या अब कोई और हस्ती होली बैश रखने की जुर्रत कर सकता है . बुलगारी के सीईओ जीन क्रिस्टोफ़ बाबिन के साथ सह-मेजबानी में, अंबानी निवास पर 'रोमन होली' पार्टी अपने उत्कृष्ट स्वाद और अद्वितीय भव्यता का प्रमाण बन गया. यह आयोजन सिर्फ एक पार्टी नहीं थी, यह एक दृश्य कृति थी, चमकदार पोशाक, आकर्षक व्यक्तित्व और रोमन समृद्धि के स्पर्श के साथ.

uyt

निर्विवाद स्टाइल आइकन, ईशा अंबानी, डिजाइनर अश्विन त्यागराजन द्वारा कस्टम-निर्मित स्ट्रैपलेस बनारसी गाउन में खुद   होली की रानी लग रही थी. यह सिर्फ कोई पोशाक नहीं बल्कि यह (इसे बुनने वाले के) प्रेम का श्रम था, जिसे 'रोमन होली' थीम के सार को पूरी तरह से मूर्त रूप देने के लिए, 100 घंटों से अधिक का समय लेकर सावधानीपूर्वक तैयार किया गया था. गाउन का बस्टियर सिल्हूट पारंपरिक बनारसी कपड़े के जीवंत रंगों से सजी एक फ्लोई स्कर्ट में बदल गया, जिसने आधुनिक  एलिगेंस तथा सांस्कृतिक विरासत का एक लुभावनी तालमेल बनाया. ईशा ने चमकदार बुलगारी हार के साथ अपनी पोशाक को और अधिक निखारा, जो ब्रांड के रोम स्प्लेंडर और मेडिटेरेनिया संग्रह से एक बहु-रत्न जड़ित उत्कृष्ट आभूषण कृति है. उनके सफेद हीरे हर मोड़ पर झिलमिलाते रहे, जिससे उनके पहले से ही मनमोहक पहनावे में राजसी चमक का स्पर्श जुड़ गया. आभूषण डिजाइनर अदिति गुप्ता ने खुलासा किया कि पार्टी में नौ बुल्गारी विरासत वस्तुओं का प्रदर्शन किया गया.

refg

ईशा उस रात ध्यान आकर्षित करने वाली एकमात्र अंबानी महिला नहीं थीं. राधिका मर्चेंट और श्लोका मेहता, उनकी ननदें, स्वयं सुंदरता की प्रतिमूर्ति थीं. राधिका ने एक फ्लोइंग क्रीम रंग के गाउन में कालातीत परिष्कार प्रदर्शित किया, जबकि श्लोका ने नाजुक फूलों के डिटेल्स से सजे एक जीवन से भरपूर गुलाबी नंबर को चुना. उनकी विरोधाभासी शैलियाँ, प्रत्येक अपने तरीके से प्रभावशाली, शाम की जश्न की भावना को पूरी तरह से पूरक करती हैं. वहां उपस्थित प्रत्येक व्यक्ति प्रभावित करने के लिए तैयार थे, झूमरों की सॉफ्ट चमक के बीच दुनियाभर की बातचीत का आदान-प्रदान हो रहा था और और उच्च फैशन विकल्पों के साथ हवा में  ऊर्जा की महक पैदा हो रहा था.

gop

लेकिन फैशन और सेलिब्रिटी के चकाचौंध प्रदर्शन से परे, इस आयोजन का एक और गहरा महत्व था. यह संस्कृतियों के संलयन, रोमन भव्यता तथा भारतीय परंपरा के सामंजस्यपूर्ण मिश्रण का  मुखर उत्सव था. ईशा अंबानी की "रोमन होली" पार्टी सिर्फ एक पार्टी नहीं थी; यह सावधानीपूर्वक तैयार किया गया अनुभव था. यह एक ऐसी रात थी जहां विलासिता परंपरा से मिली, जहां मशहूर हस्तियां जुड़ीं और बातचीत का सिलसिला जारी रहा. यह एक ऐसी रात थी जिसे मुंबई का सामाजिक कैलेंडर जल्द ही नहीं भूलेगा, यह ईशा अंबानी के बेदाग स्वाद और अविस्मरणीय अनुभव बनाने के लिए बुल्गारी की प्रतिबद्धता का प्रमाण है.

ईशा अंबानी की पार्टी में प्रियंका चोपड़ा का जलवा, निक जोनस की बोलती बंद (और नेटीज़न्स की भी)

yuh

प्रियंका चोपड़ा, हमारी अपनी देसी वैश्विक स्टार, अक्सर अपनी सुंदरता और खूबसूरती से दुनिया में आग लगाती रहती हैं. इस बार, उन्होंने अपनी उपस्थिति से ईशा अंबानी की "रोमन होली" पार्टी की में धमाका कर दिया. स्वप्निल पेस्टल गुलाबी साड़ी पहने प्रियंका एक स्वप्न सुंदरी की तरह लग रही थीं. गौरव गुप्ता द्वारा डिज़ाइन की गई पोशाक की बारीकी से बुने परफेक्शन ने सभी को स्तब्ध कर दिया. उधर प्रियंका के पति, निक जोनास जो हर वक्त एक अच्छे पति की तरह अपनी पत्नी की खूबसूरती के कायल होते रहते हैं, एक बार फिर सोशल मीडिया में प्रियंका के छलकते हुस्न की तस्वीरें देखकर फिदा हो गए और उन्होंने कहा कि वे हमेशा की तरह अपनी पत्नी की मेस्मरैज़िंग़ सुंदरता देखकर विस्मित है, प्रियंका के इंस्टाग्राम पोस्ट पर उनकी मनमोहक टिप्पणियाँ, दिल को छू लेने वाली इमोजी के साथ, उनके सच्चे प्यार और प्रशंसा को दर्शाती हैं. ये छोटे-छोटे क्षण हैं जो हमें झकझोर देते हैं - एक ऐसा प्यार जो सीमाओं को पार करता है.

yu

प्रियंका ने ईशा अंबानी की पार्टी में बुलगारी नेकलेस से सुर्खियां बटोरीं (और भौंहें चढ़ाईं)

ईशा अंबानी की सितारों से सजी होली पार्टी में प्रियंका चोपड़ा की उपस्थिति देखने लायक थी. हालांकि यह कार्यक्रम अपने आप में मशहूर हस्तियों और टॉप स्टार्स के परिधानों को लेकर खूब चर्चे में है लेकिन होली प्री पार्टी में जिस चीज़ ने रंग जमा दिया और सबका ध्यान खींचा वो था प्रियंका की बुल्गारी हार. खूबसूरत अजब ढंग से साड़ी  बांधने (जिसमें स्लिट भी है) के स्टाइल से यह एक्ट्रेस बेहद खूबसूरत लग रही थीं, लेकिन सभी की निगाहें उनके नेकपीस पर  ही टिकी हुई थीं. वो ज़ेवर एक बहुरंगी  जेम पत्थर का हार था, जो बुलगारी ब्रांड की एक अद्भुत रचना थी. लेकिन असली शोस्टॉपर तो इसकी कीमत थी.

ui

रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रियंका के बुलगारी नेकलेस की कीमत 8 करोड़ रुपये यानी लगभग 1 मिलियन डॉलर है. चौंक गए?  पर यह सही है, आभूषण के एक पीस के लिए  ब्रांड की आधिकारिक वेबसाइट स्पष्ट रूप से इस आश्चर्यजनक कीमत की पुष्टि करती है, और इसे 8,33,80,000 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ है. कहने की जरूरत नहीं है कि  ईशा अंबानी की प्री बर्थडे बैश,  कई हंगामा, प्रियंका का नेकलेस शहर में चर्चा का विषय बन गया है. सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं की भरमार है, कुछ लोग इस टुकड़े की सुंदरता पर आश्चर्य कर रहे हैं और अन्य लोग इसकी भारी कीमत पर सवाल उठा रहे हैं. बेशक, प्रियंका एक वैश्विक सेलिब्रिटी और बुलगारी की ब्रांड एंबेसडर हैं. इसलिए, इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि वह उनकी सबसे उत्कृष्ट कृतियों में से एक से सुशोभित होगी ही. लेकिन हार की महज़ कीमत किसी को भी आश्चर्यचकित कर देती है - क्या यह एक स्टेटमेंट पीस है, विलासिता का प्रतीक है, या शायद दोनों?

yhu

यह निश्चित रूप से बातचीत की शुरुआत है और शायद प्रियंका को मिल रहे अटेंशन से जलने वाले खूब जले, बहुत लोगों की भौंहें चढ़ गई. ट्रोल करने के शौकीन निकम्मे नेटीज़न्स ने प्रियंका के नेक पीस की तुलना ईशा के नेक पीस से करते हुए प्रियंका के नेकपीस को सस्ता बताया तो प्रियंका के फैंस ने मोर्चा संभालते हुए कहा कि प्रियंका के गले में किसी भी कीमत की हार हो, तो उस हार की कीमत चौगुनी हो जाती है. एक बात पक्की है: प्रियंका चोपड़ा जानती हैं कि किसी महफिल में प्रवेश कैसे करना है. उनकी खूबसूरती, स्टाइल और शो-स्टॉपिंग बुल्गारी नेकलेस के संयोजन ने सुनिश्चित किया कि वह ईशा अंबानी की प्री होली पार्टी में आकर्षण का केंद्र थीं. चाहे आप शिल्प कौशल से प्रभावित हों या कीमत से आश्चर्यचकित हों, इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि प्रियंका ने एक अमिट छाप छोड़ी है.

u7y

लेकिन प्रियंका सिर्फ निक को लुभा नहीं रही थीं. यहां तक कि हॉलीवुड ए-लिस्टर सोफिया वेरगारा भी, सरल लेकिन शक्तिशाली शब्दों में "वाह!" बोलने से खुद को नहीं रोक सकीं. सोशल मीडिया पर प्रियंका के लुक की जमकर तारीफ हो रही है, जो उनके बेजोड़ स्टाइल का सबूत है. यह कार्यक्रम अपने आप में सितारों से भरा हुआ था, यह वास्तव में एक जादुई शाम थी, और माधुरी दीक्षित भी अपनी संक्रामक मुस्कान और मनमोहक उपस्थिति के साथ, निस्संदेह मुख्य आकर्षणों में से एक थी.

hyt

नन्हे अम्बानियों के लिए भी होली का मज़ा: ईशा और श्लोका ने अपने बच्चों के लिए एक पार्टी का आयोजन किया

जब बड़े लोग ईशा अंबानी की बुल्गारी पार्टी में शानदार तरीके से होली मनाने में व्यस्त थे, तब अंबानी परिवार में एक और समान रूप से महत्वपूर्ण होली उत्सव मनाया जा रहा था - बच्चों के लिए भी प्री होली की एक विशेष पार्टी! ईशा अंबानी ने अपनी भाभी श्लोका मेहता अंबानी के साथ मिलकर अपने छोटे बच्चों - कृष्णा और आदिया (ईशा के जुड़वां बच्चे), और पृथ्वी और वेदा (श्लोका के बच्चे) के लिए एक मजेदार होली पार्टी की मेजबानी की."बच्चा पार्टी" के लिए यह विशेष उत्सव एक दिल छू लेने वाली याद दिलाता है कि भव्य समारोहों और असाधारण पार्टियों के बीच, अंबानी के लिए परिवार हमेशा सबसे पहले आता है. यह इस बात की एक सुंदर झलक है कि वे अपने बच्चों के लिए यादगार यादें बनाने, अपनी विरासत के प्रति प्रेम को बढ़ावा देने और जीवन की खुशियों को एक साथ मनाने को कितना महत्व  देते हैं. वयस्क उत्सवों के दबाव से मुक्त होकर, वे वास्तव में होली की भावना का आनंद ले सकते हैं - रंगों की खुशी, दोस्तों की हँसी और परिवार की मिठास. अपनी चौकस माताओं के साथ एक सुरक्षित और खुशहाल माहौल सुनिश्चित करने के साथ, कृष्णा, आदिया, पृथ्वी और वेदा ने निस्संदेह अपने दोस्तों के साथ होली का जश्न मनाया जिसे वे आने वाले वर्षों तक याद रखेंगे.

ihj

uy

ईशा और श्लोका, बचपन की ये दो सहेलियाँ भाभी ननद बनकर एक करीबी रिश्ता साझा करती हैं, और यह उनके सह-मेजबानी के कर्तव्यों से साफ झलकता है. श्लोका जहां अपने शांत व्यक्तित्व के लिए जानी जाती हैं, वहीं वह अपने फैशन सेंस से हमेशा प्रभावित करने में कामयाब रहती हैं. इस बार, प्री होली पार्टी के लिए उसने एक सुंदर बेज रंग का गाउन चुना जो एक पुष्प राजकुमारी की पोशाक जैसा दिखता था, चोली पर नाजुक फूलों के विवरण और एक फ्लोई स्कर्ट के साथ. गुलाबी-टोन वाले चश्मे ने रंग का एक सूक्ष्म स्पर्श जोड़ा, और उनका समग्र रूप साधारण आभूषण, नाजुक मेकअप के साथ पूरा हुआ. दूसरी ओर, ईशा ने पारंपरिक बनारसी गाउन पर एक अनोखा ट्विस्ट डाला. इस भव्य पोशाक को बनाने में कथित तौर पर लगभग 100 घंटे लगे, जिसने भारतीय विरासत और पश्चिमी शैली के बीच की रेखाओं को धुंधला कर दिया. उन्होंने शानदार गाउन को एक स्टेटमेंट नेकलेस के साथ पेयर किया और अपने बालों को सॉफ्ट वेव्स में स्टाइल किया, जिससे एक ऐसा लुक तैयार हुआ जो चंचल और सुरुचिपूर्ण दोनों था.

io

तो आप केवल कल्पना कर सकते हैं कि बड़ों के साथ बच्चों ने भी होली से पहले होली बैश का कितना आनंद उठाया. होली से पूर्व 'रोमन होली' उत्सव, सिर्फ एक पार्टी नहीं थी; यह एक अनुभव था, यह एक ऐसी रात थी जहां परंपरा का मॉडर्न फैशन से मिलन हुआ था, जहां मशहूर हस्तियों और समाजवादियों ने अद्वितीय समृद्धि के माहौल में बातचीत की. यह ईशा अंबानी के उत्कृष्ट टेस्ट और अविस्मरणीय अनुभव बनाने की बुल्गारी की प्रतिबद्धता का  जीता जागता उदाहरण था और फिर जैसे-जैसे हँसी खुशी और खनकते स्वरों की गूँज से शाम, रात में तब्दील होती गई एक बात निश्चित रही: मुंबई ने एक ऐसी रात देखी थी जो आने वाले वर्षों में इसके सामाजिक कैलेंडर में अंकित रहेगी. पूरे अंबानी परिवार अपने दोस्त, रिश्तेदार और सारे अपनों के साथ होली खेलने की तैयारी कर रहें हैं. यह मुकेश अंबानी के सबसे छोटे पुत्र अनंत अंबानी और होने वाली बहु राधिका के लिए भी प्री वेडिंग के बाद की खास होली होगी. धूम मचेगी, रंगों के मेले लगेंगे और भी बहुत कुछ होगा होली के दिन क्योंकि अंबानी परिवार को प्यार है होली त्योहार से, रंगों से और होली के स्पेशल डिशेज से.

yuhj

Read More:

Kanguva: सूर्या और बॉबी देओल के एक्शन को देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

रामायण के लिए मिले लक्ष्मण, ये टीवी एक्टर बनेगा भगवान राम का छोटा भाई

Elvish Yadav की गिरफ्तारी के बाद फूट-फूटकर रोई यूट्यूबर की मां

Vedaa Teaser: रक्षक बनकर शरवरी वाघ की रक्षा करते दिखेंगे जॉन अब्राहम

Latest Stories