Anant Ambani को बहुत लगाव है सनातन सोच से, यह स्वभाव उनमे आया...

जब जामनगर (गुजरात) में अपने विवाह पूर्व आयोजित उत्सव (प्री वेडिंग सेलिब्रेशन) में अंबानी परिवार के छोटे साहबजादे अनंत ने माइक पकड़कर बेहद सरल और सौम्यपूर्ण अंग्रेजी में बोलना शुरू किया

New Update
Anant Ambani is very fond of eternal thinking, a nature he got from his parents
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

जब जामनगर (गुजरात) में अपने विवाह पूर्व आयोजित उत्सव (प्री वेडिंग सेलिब्रेशन) में अंबानी परिवार के छोटे साहबजादे अनंत ने माइक पकड़कर बेहद सरल और सौम्यपूर्ण अंग्रेजी में बोलना शुरू किया, सबकी नजरें उनपर थी. इतने बड़े आर्थिक साम्राज का  बेटा, जिसके सात फेरे होने की तैयारियां चल रही हैं, वह इतना विनम्र होगा, लोगों की सोच से परे की बात थी. बेटा बोलना शुरू किया तो बाप ने चुपके से उसे देखा.

2121.jpg

अनंत ने बड़ी शालीनता से सरल शब्दों में अपने भाव व्यक्त किए-

"मेरे पूरे जीवन मे सदैव फूलों की सेज ही नहीं लगी रही है, हमने भी कांटों की चुभन को महसूस किया है. हमने भी दुख  महसूस किया है, अस्वस्थता झेला है. मैं लकी हूं कि मेरे साथ मेरे पिता और मेरी मां हैं जो मेरे साथ हमेशा खड़े रहे हैं." जब 28 वर्षीय अनंत बोल रहे थे उस समय उनके पिता मुकेश अम्बानी की आंखों से आसुओं की झड़ी लगी थी, वह रो रहे थे.

अनंत अम्बानी एक सनातन सोच के युवक हैं.दुर्गा सप्तसती और संस्कृत के श्लोक उनकी बात में उद्धरण की तरह आते हैं. उनका परिवार शाकाहारी और शुद्ध गुजराती भोजन खानेवाले परिवार है. अंबानी परिवार में हिंदुत्व को प्रमुखता मिलती है.उनके घर पर गणपति स्थापना होती है, विसर्जन होता है. विवाहपूर्व आयोजन की तीन दिवसीय सेलिब्रेशन की पूर्णता के बाद अंबानी परिवार ने पूजा और आरती किया. सभी लोग सामूहिक तौर पर ओम जय जगदीश हरे  की भजन गाकर आरती किए. ऐसे कार्यों में अनंत बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं. समारोह में मुकेश अंबानी ने एक गर्वित पिता की तरह बेटे और बहू का परिचय देते हुए बताया -"अनंत का मतलब जिसका अंत ना हो ! अनंत और राधिका, राधिका और अनंत एक दूसरे के लिए बने हैं." मुकेश और नीता अंबानी के तीनों बच्चों  आकाश, ईशा और अनंत को मां-बाप से विरासत में संस्कार मिला है और वे इसको अपने आर्थिक औद्योगिक साम्राज्य से अलग निजी पूजी मानते हैं.

dfdf

ujyh

अनंत ने भी भाई बहन की तरह अपनी आरंभिक पढ़ाई कोकिला बेन स्कूल में ही किया है. वह ब्रावून  यूनिवर्सिटी (यूएसए) से डिग्री की पढ़ाई पूरी किए हैं. राधिका मर्चेंट के साथ अनंत की दोस्ती पहले से है.लोग बताते हैं बचपन की दोस्ती जीवनसाथी के रूप में बदलने जा रही है. राधिका के पिता वीरेन मर्चेंट एक बड़े उद्योगपति बिजनेसमैन हैं और वह भी बहुत स्पस्टभाषी मृदुल स्वभाव की तरुणी हैं. प्री वेडिंग सेलिब्रेशन  बहुत पहले रख दिया गया है क्योंकि अंबानीज की तमन्ना थी कि उनके छोटे बेटे अनंत की शादी में दुनिया भर के बड़े बड़े लोग शामिल हों. विवाह की तारीख 12 जुलाई को होना बताया जा रहा है.सबकी निगाहें लगी हैं कि विवाह का जशन कैसा होगा!

Read More:

Pushpa 2: अल्लू अर्जुन की पुष्पा 2 में हुई Sanjay Dutt की एंट्री?

Ram Charan को 'इडली वड़ा' कहने पर Shah Rukh पर भड़कीं मेकअप आर्टिस्ट

पंकज त्रिपाठी स्टारर 'Murder Mubarak' का ट्रेलर हुआ जारी

kareena Kriti और Tabu के नैनों में डूबते दिखे Diljit और Badshah

Latest Stories