अंकिता लोखंडे ने अपनी हॉट इमेज को चुनौती देकर यमुनाबाई की भूमिका निभाई

वीर सावरकर ने कहा, खूबसूरत अभिनेत्री-मॉडल अंकिता लोखंडे, जिन्हें अब अभिनेता-निर्देशक रणदीप हुडा की हाल ही में रिलीज हुई आकर्षक बायो-पिक फिल्म स्वतंत्र में 'यमुनाबाई' के रूप में उनकी डी-ग्लैम भूमिका के लिए काफी सराहना मिल रही है

New Update
Ankita Lokhande challenged her hot image and played the role of Yamunabai
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

वीर सावरकर ने कहा, खूबसूरत अभिनेत्री-मॉडल अंकिता लोखंडे, जिन्हें अब अभिनेता-निर्देशक रणदीप हुडा की हाल ही में रिलीज हुई आकर्षक बायो-पिक फिल्म स्वतंत्र में 'यमुनाबाई' के रूप में उनकी डी-ग्लैम भूमिका के लिए काफी सराहना मिल रही है. वह अपने वफादार प्रशंसकों, थिएटर दर्शकों और फिल्म-आलोचकों की बहुत आभारी हैं. इतिहास पर आधारित यह कठिन फिल्म आनंद पंडित, ज़ी स्टूडियोज, संदीप सिंह, योगेश राहर और सेलेब-लेखक-निर्देशक-मुख्य अभिनेता रणदीप हुडा द्वारा सह-निर्मित है.

ty

h

स्टाइल-आइकॉन अंकिता बताती हैं,

"एक समर्पित अभिनेत्री के रूप में, मेरी प्राथमिकता हमेशा सार्थक, गहन भूमिकाएँ निभाना रही है जो मुझे मेरे ग्लैमरस कम्फर्ट-ज़ोन से बाहर निकलने की चुनौती देती है. 'यमुनाबाई' (महान क्रांतिकारी स्वतंत्रता-सेनानी 'वीर सावरकर की पत्नी, जो हिंदुत्व, अखंड भारत के दृष्टिकोण और ब्रिटिश शासन के तहत परपीड़क गुलामी के विरोध में सशस्त्र क्रांति की कट्टर समर्थक थीं) की यह ऐतिहासिक भूमिका मेरे लिए एक रचनात्मक चुनौती थी. क्योंकि यह बहुत कम मेकअप के साथ मेरा 'संपूर्ण परिवर्तन' था और मैंने उस ऐतिहासिक 19वीं सदी के युग की साधारण प्रामाणिक पोशाकें पहन रखी थीं. साथ ही, यमुनाबाई के चरित्र का ग्राफ-स्पैन-आयु 16 वर्ष से 60 वर्ष तक था. मेरे निर्देशक और मुख्य अभिनेता रणदीप हुडा, जिन्होंने मेरे स्क्रीन-पति वीर सावरकर की भूमिका निभाई, ने मेरी सर्वश्रेष्ठ अभिनय क्षमता को सामने लाने में बहुत मदद की. जैसा कि अब तक हर कोई जानता है, समर्पित नवोदित-निर्देशक रणदीप-जी एक भावुक, प्रखर अभिनेता हैं और उन्होंने दुबला-पतला दिखने और सावरकर शीर्षक-भूमिका को विश्वसनीय ढंग से निभाने के लिए 30 किलोग्राम वजन भी कम किया. रेनदीप के साथ काम करना बहुत आनंददायक रहा." 

g

हल्की आंखों वाली अंकिता साझा करती हैं, जिन्हें उनके आखिरी ओटीटी लघु फिल्म प्रोजेक्ट 'द लास्ट कॉफी' में भी सराहा गया था. और उन्हें हाल ही में रियलिटी शो "बिग बॉस 17" में तीसरी रनर-अप घोषित किया गया था. प्रारंभ में रणदीप ने कहा कि अंकिता यमुनाबाई सावरकर का किरदार निभाने के लिए "बहुत सुंदर" थीं. हालांकि अंकिता ने स्पष्ट किया कि हाल ही में रणदीप ने यह बात मजाक में (मस्ती-मजाक में) कही थी, गंभीरता से नहीं.

ou

अंकिता ने कहा कि,

"पैसा कभी भी मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता नहीं थी और मैं फीस और पारिश्रमिक को ज्यादा महत्व नहीं देता, बशर्ते कि मैं भूमिका के बारे में उत्साहित हूं और विषय, निर्देशक और बैनर पर विश्वास रखता हूं. अगर सचमुच जरूरत पड़ी तो मैं मुफ्त में भी फिल्में और शो करने को तैयार हूं, लेकिन भूमिका विशिष्ट, सार्थक और यादगार होनी चाहिए. ऐसा कहने के बाद, मेरा मानना है कि आपको वह माँगने की ज़रूरत है जो आप चाहते हैं. और विशेष रूप से अभिनेत्रियों को वह मांगना चाहिए जिसकी वे हकदार हैं..मेरे रास्ते में जो भी आएगा, मैं उनमें से सर्वश्रेष्ठ चुनूंगी. मैं बहुत नकचढ़ा हूं और अपना काम सोच-समझकर चुनता हूं. लेकिन मैं इस पागल दौड़ का हिस्सा नहीं हूं. मैं गलतियाँ कर सकता हूँ, लेकिन यह केवल मेरा निर्णय होगा." 

y

मुखर लेकिन संवेदनशील अंकिता कहती हैं. यह याद किया जा सकता है कि अंकिता ने 'दिवंगत' स्टार-अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ ऐतिहासिक टीवी शो पवित्र रिश्ता से लोकप्रिय प्रसिद्धि हासिल की, जो उनके 'अच्छे दोस्त' हुआ करते थे. बहुमुखी प्रतिभा की धनी अंकिता (अब हैंडसम बिजनेसमैन विकास जैन से खुशहाल शादीशुदा जिंदगी) ने बागी-3 और मणिकर्णिका-द क्वीन ऑफ झांसी जैसी फिल्मों में भी काम किया है.

r

Read More:

रणदीप हुड्डा की स्वतंत्र वीर सावरकर का बॉक्स ऑफिस पर चला जादू?

Kangana Ranaut जल्द करने जा रही हैं शादी?

घुटने के बल चढ़कर तिरुपति बालाजी मंदिर पहुंची Janhvi Kapoor

Review: स्वातंत्र्य वीर सावरकर की कहानी देख दर्शकों के छलके के आंसू

Latest Stories