Ankush Bahuguna: 77वें कान्स फिल्म महोत्सव में डेब्यू करने वाले पहले..

सबसे लोकप्रिय और मास रूप से पसंद किए जाने वाले कंटेंट क्रिएटर्स में से एक, अंकुश बहुगुणा, 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल के लिए फ्रेंच रिवेरा के सुरम्य शहर कान्स के रेड कार्पेट पर डेब्यू करते नजर आएंगे. यह एक ऐसा कार्यक्रम जो फैशन के बारे में भी है...

author-image
By Sulena Majumdar Arora
New Update
Ankush Bahuguna 77th Cannes Film Festival
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

सबसे लोकप्रिय और मास रूप से पसंद किए जाने वाले कंटेंट क्रिएटर्स में से एक, अंकुश बहुगुणा, 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल के लिए फ्रेंच रिवेरा के सुरम्य शहर कान्स के रेड कार्पेट पर डेब्यू करते नजर आएंगे. यह एक ऐसा कार्यक्रम जो फैशन के बारे में भी है और  यह फिल्मों के बारे में भी है. यह अंकुश बहुगुणा को अंतर्राष्ट्रीय उपस्थिति बनाने और वैश्विक मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाने वाले भारत के प्रथम पुरुष सौंदर्य कॉन्टेंट निर्माता बनाता है. इस मील के पत्थर को चिह्नित करने के लिए, रेड कार्पेट के लिए अंकुश को मशहूर सेलिब्रिटी स्टाइलिस्ट अक्षय त्यागी द्वारा स्टाइल किया जा रहा है.

मु

आत्म-संदेह और नटखटपने से घिरे बचपन से उभरने के साथ-साथ अपने शुरुआती करियर विकल्पों की जटिलताओं से गुजरते हुए, अंकुश बहुगुणा की भारत की राजधानी दिल्ली से कान्स तक की यात्रा किसी प्रेरणा से कम नहीं है. दरअसल जब वह वास्तुकला का अध्ययन करने में एक वर्ष का समय बिता रहे थे  तब उन्हें लेखन के माध्यम से खुद को अभिव्यक्त करने में सांत्वना मिली और उन्हें कंटेंट क्रिएट  के लिए अपने जुनून का पता चला. बहुगुणा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाखों फॉलोअर्स के साथ आज भारतीय सौंदर्य और कॉमेडी कंटेंट निर्माण क्षेत्र में सबसे बड़े नामों में से एक बनने के लिए कड़ी मेहनत की है. सुंदरता के इर्द-गिर्द डिजिटल परिदृश्य में अपनी बहुमुखी प्रतिभा के साथ उन्होंने अपने लिए जो जगह बनाई है, वह जेंडर मानदंडों को तोड़ती है और अत्यधिक मनोरम और आकर्षक कॉन्टेंट के माध्यम से जोनर (शैलियों) की जुगलबंदी करती है, जो विश्व स्तर पर दर्शकों को बेहद पसंद आती है.

;

अंकुश एक लोकप्रिय YouTube श्रृंखला वाले एकमात्र पुरुष सौंदर्य कॉन्टेंट निर्माता भी हैं.

भारत के सबसे बड़े सौंदर्य ब्रांडों में से एक के सहयोग से 'विंग इट विद अंकुश', जहां वह जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के स्थापित नामों के साथ मेकअप इंस्पो का प्रयोग करते हैं. इस सीरीज़ ने दोनों सीज़न में लाखों व्यूज बटोरे हैं. इसके अलावा, अंकुश पहले पुरुष सौंदर्य निर्माता भी थे, जिन्होंने फोर्ब्स पत्रिका के कवर पर जगह बनाई और 2023 की भारत के शीर्ष डिजिटल रचनाकारों की फोर्ब्स सूची में शामिल हुए. उन्होंने 2023 में लैक्मे फैशन वीक में सेलिब्रिटी स्टाइलिस्ट ईशा अमीन के साथ अपना रनवे डेब्यू भी किया था.

यी

अंकुश के लिए, जनता का मनोरंजन करना एक बेहतरीन क्षेत्र है, और आगे बढ़ने के लिए, उन्होंने वेब श्रृंखला ज्वाइंट वेंचर (2019) और बड़बोली भावना (2022) के साथ अभिनय में भी धूम के साथ प्रवेश किया. उन्होंने 2022 और 2023 में 'ब्यूटी इन्फ्लुएंसर ऑफ द ईयर मेल (पॉपुलर चॉइस)' के लिए कॉस्मोपॉलिटन इंडियन ब्लॉगर अवॉर्ड और मिंत्रा एक्स ग्राज़िया में कॉस्मोपॉलिटन इंडिया के ब्रेकिंग बैरियर्स अवॉर्ड, 'आउटस्टैंडिंग ब्यूटी क्रिएटर ऑफ द ईयर' जैसे कई प्रतिष्ठित पुरस्कार भी हासिल किए हैं. ग्लैमी अवार्ड्स में2023, अन्य उल्लेखनीय बातों के बीच, अंकुश की शानदार यात्रा ने उन्हें सौंदर्य, मेकअप और त्वचा की देखभाल के इर्द-गिर्द घूमती अपनी कॉन्टेंट के माध्यम से बाधाओं और प्रतिबंधात्मक लिंग मानदंडों को तोड़ते हुए देखा है. कान्स फिल्म फेस्टिवल में उनका पदार्पण न केवल एक पुरुष सौंदर्य निर्माता के रूप में उनकी कई उपलब्धियों को जोड़ देगा, बल्कि निश्चित रूप से पुरुषों के लिए मेकअप और सौंदर्य को सामान्य बनाने के बारे में वैश्विक बातचीत में उनकी विशिष्ट आवाज को भी जोड़ देगा.

Read More:

12 साल बाद अविनाश सचदेव ने रुबीना दिलैक से ब्रेकअप पर दिया रिएक्शन

अक्षय और अरशद वारसी की Jolly LLB 3 के खिलाफ वकील ने दर्ज कराई शिकायत

सलमान फायरिंग केस: शूटरों को पैसे मुहैया कराने वाला आरोपी गिरफ्तार

रणबीर, करण जौहर, विक्रांत मैसी ने इस अंदाज में की वोट डालने की अपील

Latest Stories