अबोल जीवों के उद्धार के लिए हार्दीक हुंडिया ने किया अवतरण श्रीराम का

एक सादे कैनवास पर शुद्ध गंगाजल और प्राकृतिक रंगों के मिश्रण से धीरे-धीरे उभरता हुआ चित्र जो कुछ ही समय में एक बहुत ही अलौकिक प्रभु श्रीराम स्वरूप में बदल जाता है. इसकी कल्पना मात्र ही हृदय को सुकून देने वाली है.

New Update
Hardik Hundiya incarnates Shri Ram for the salvation of innocent living beings
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

एक सादे कैनवास पर शुद्ध गंगाजल और प्राकृतिक रंगों के मिश्रण से धीरे-धीरे उभरता हुआ चित्र जो कुछ ही समय में एक बहुत ही अलौकिक प्रभु श्रीराम स्वरूप में बदल जाता है. इसकी कल्पना मात्र ही हृदय को सुकून देने वाली है. तो जरा सोचिये जब इसका प्रत्यक्ष दर्शन करने का मौका मिले तो भला ऐसे अवसर को कौन हाथ से जाने देगा.

जी हां! मुंबई के गरवारे क्लब में अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त चित्रकार मनोज दास ने रवी जैन के भक्ती गीतों और बलविंदर सिंह की सुमधुर बांसुरी धुन के बीच प्रभु श्रीराम का चित्रण करना शुरू किया तो उपस्थित दर्शक कुछ पल के लिए प्रभु श्रीराम की भक्ती में लीन हो गये. श्रीराम की पेन्टींग पूर्ण होने के बाद सबसे ज्यादा बोली साढ़े पांच लाख बोलने वाले  उद्योगपति और जीवदया प्रेमी भरत कोठारी को श्रीराम की यह अद्भुत पेन्टींग गाजे-बाजे के साथ, हार्दिक स्वागत करते हुए भेंट की गयी. बोली के पैसे भरत कोठारी द्वारा अबोल जीवों के संवर्धन में खर्च किया जायेगा.

m

इस दौरान गुजरात में कानूनी लड़ाई लड़कर 4000 से अधिक कत्लखानों को बंद करवाने वाले एडवोकेट धर्मेन्द्र फोफानी को ‘स्टार जीव सारथी कानून रत्न सम्मान’ से सुशोभित किया गया. इसके साथ ही हीरे के व्यापारी महेंद्र गांधी और रोहित शाह को “कोहिनूर ऑफ़ इंडिया”सम्मान दिया गया. बाल कलाकार विवा राहुल कोठारी जिन्होंने फ़िल्म, वेब सीरिज़, टीवी सीरियल, शोर्ट फ़िल्म, टीवी और डिजिटल एडवर्टिजमेंट में अपनी प्रतिभा दिखा चुकी हैं उनका विशेष सम्मान किया गया.

गौरतलब है कि देशभर में अबोल जीवों की काफी दुर्दशा होती जा रही है. कत्लखानों के अलावा आवारा पशुओं और पक्षियों को सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद कोई उनकी सुध लेने वाला नहीं होता. लेकिन हमारे आस-पास कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जो इन अबोल जीवों के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर देते हैं.

स्टार रिपोर्ट मैगजीन के प्रधान संपादक हार्दिक हुंडिया द्वारा अबोल जीवों के उद्धार के लिए चित्रकार मनोज दास द्वारा प्रभु श्रीराम के लाइव पेन्टींग कार्यक्रम का आयोजन किया जो शत-प्रतिशत सफल रहा और अबोल जीवों के लिए पांच लाख रूपये की राशि आहुत हो गयी, जिसे जीवदया प्रेमी भरत कोठारी देशभर में जीवदया के कामों में खर्च करेंगे.

Hardik Hundiya incarnates Shri Ram for the salvation of innocent living beings

राम नवमी के दिन अवतरण श्री राम का कार्यक्रम में बिल्डर भरत कोठारी , डायमंड किंग भरत शाह , पेंटर मनोज दास , महोत्सव के आयोजक हार्दिक हुंडिया , सुनीता हुंडिया

राम नवमी के दिन हार्दिक हुंडिया के नेतृत्व में अनोखी राम भक्ति 

बता दें कि जब श्रीराम का चित्र बनना शुरू हुआ तब देश और विदेश में बांसुरीं द्वारा लोगो का मन जीतने वाले बलविन्दर सिंह और उस्ताद हनीफ़ ख़ान की तबला और बांसुरी की जुगल बंदी ने समां बांध दिया. पूरा माहौल राममय हो गया और उस्थित दर्शक भक्ति में झूम उठे.

m

इस दौरान प्रमुख रूप से भरत शाह, पृथ्वी राज कोठारी, मौलिक शाह, स्मिता सालस्कर , डॉ. गौतम भंसाली, मनीष अजमेरा, अतुल शाह, आकाश राज पुरोहित, नचिकेता ब्रह्मभट्ट, शंकर सोलंकी, चंद्र प्रकाश जैन, अनीता नागडा जैसे कई विशिष्ट महानुभावों ने अपनी जोरदार उपस्थिति दर्ज करायी.

प्रभु राम के भजनों और गीतों से दिल जीतने वाले गीतकार पार्श्व गायक, संगीतकार रवि जैन अपनी ऑर्केस्ट्रा टीम के साथ गायन प्रस्तुत करते रहे.

इस तरह से अबोल जीवों की सेवा करने का अवसर मिलना सौभाग्य की बात : भरत कोठारी

m

प्रभु श्रीराम की पेन्टींग को सबसे ज्यादा साढ़े पांच लाख रूपये की बोली बोलकर प्राप्त करने वाले उद्योगपति भरत कोठारी ने कहा कि अबोल जीवों की सेवा करना हम सबका धर्म है. इसके लिए हम तो सिर्फ निमित्त मात्र हैं, हम बहुत भाग्यशाली हैं कि भगवान श्रीराम ने हमें यह शुभ अवसर प्रदान किया.

डायमंड किंग भरत शाह ने कहा कि हार्दिक हुंडिया का हर आयोजन बहुत ही खास और समाज को अनोखा संदेश देने वाला होता है. जीवदया के कार्यों के लिए प्रभु श्रीराम के अवतरण का इतना भव्य आयोजन श्रीराम के अवतरण को सार्थक कर दिया है.

jh

आयोजक हार्दिक हुंडिया ने कहा कि, इस तरह के आयोजन पूरे देश में किये जायेंगे क्योंकि अबोल जीवों को ज्यादा से ज्यादा संरक्षण मिले यही हमारी अनमोलक भावना है. श्रीराम के अलावा भगवान श्रीकृष्ण, श्रीगणेश, भगवान शिव, हनुमान जी के चित्रण की लाइव दर्शन का आयोजन किया जायेगा.

‘अवतरण श्रीराम का’ कार्यक्रम के आयोजन हेतू स्टार रिपोर्ट की टीम में संपादक हार्दिक हुंडिया के साथ उप संपादक रश्मि दवे, क्रिएटिव हेड आशुतोष गुप्ता, श्रद्धा रायबान, अंजली शर्मा और प्रेमलता मौर्या शामिल रहे.

Read More:

Raj Kundra की 98 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी ED ने की जब्त, जानिए वजह!

सलमान खान इस महीने शुरू करेंगे फिल्म सिकंदर के पहले शेड्यूल की शूटिंग

रवि किशन को पति कहने वाली महिला के खिलाफ एक्टर की पत्नी ने दर्ज की FIR

चमकीला की सफलता के बीच सिद्धिविनायक मंदिर पहुंची Parineeti Chopra

Latest Stories