Raj Kundra की 98 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी ED ने की जब्त, जानिए वजह!

शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा एक बार फिर मुश्किलों में फंसते दिखाई दे रहे हैं. दरअसल, ईडी ने राज कुंद्रा की 98 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है. ऐसे में चलिए जानते हैं आखिर ईडी ने किस वजह से राज कुंद्रा की प्रॉपर्टी जब्त की हैं. 

author-image
By Asna Zaidi
New Update
 Raj Kundra
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

 ताजा खबर: Raj Kundra: बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा एक बार फिर मुश्किलों में फंसते दिखाई दे रहे हैं. दरअसल, ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने राज कुंद्रा की 98 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है, जिसमें जुहू में एक फ्लैट और पुणे में एक बंगला भी शामिल है. ऐसे में चलिए जानते हैं आखिर ईडी ने किस वजह से राज कुंद्रा की प्रॉपर्टी जब्त की हैं. 

राज कुंद्रा की 98 करोड़ की प्रॉपर्टी ईडी ने की जब्त

आपको बता दें आज 18 अप्रैल को ईडी ने राज कुंद्रा की 98 करोड़ की प्रॉपर्टी बिटकॉइन फर्जीवाड़ा केस  के चलते जब्त की हैं. वहीं ईडी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस बात की जानकारी शेयर करते हुए लिखा, "ईडी, मुंबई ने अनंतिम रूप से रुपये 97.79 करोड़ की अचल और चल संपत्तियों को पीएमएलए, 2002 के प्रावधानों के तहत रिपु सूदन कुंद्रा उर्फ ​​राज कुंद्रा से संबंधित कुर्क किया है. . संलग्न संपत्तियों में जुहू में स्थित आवासीय फ्लैट शामिल है जो वर्तमान में श्रीमती शिल्पा शेट्टी के नाम पर है. पुणे स्थित आवासीय बंगला और इक्विटी शेयर राज कुंद्रा के नाम पर है.

2018 में बिटकॉइन घोटाले में ईडी ने राज कुंद्रा से की थी पूछताछ

Raj kundra case raj kundra was the director till a day before app was sold  transfer of money was also disclosed | Raj Kundra Case: ऐप बेचे जाने के एक  दिन पहले तक राज कुंद्रा थे निर्देशक, पैसों के ट्रांसफर का भी हुआ खुलासा |  TV9 Bharatvarsh

बता दें इससे पहले साल 2018 में ईडी  ने 2000 करोड़ रुपये के बिटकॉइन घोटाला मामले में राज कुंद्रा से पूछताछ की थी. ईडी के एक अधिकारी ने तब बताया था कि राज कुंद्रा से ठाणे क्राइम ब्रांच में दर्ज मामले में पूछताछ की गई थी. रिपोर्ट में कहा गया है कि इन लोगों ने झूठे वादों के आधार पर निवेशकों से 6600 करोड़ रुपये के बिटकॉइन लिए थे. ऐसा 2017 में हुआ था. इस दौरान लोगों को 10 फीसदी रिटर्न का वादा किया गया था. इस घोटाले में राज कुंद्रा को 285 बिटकॉइन मिले थे. इसकी मौजूदा कीमत 150 करोड़ रुपये से ज्यादा है. इस मामले में ईडी पहले ही 69 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति जब्त कर चुकी है. वहीं पूछताछ के दौरान ईडी के अधिकारी ने बताया था कि यह स्पष्ट नहीं है कि शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा की घोटाले में कोई भूमिका है या फिर वह निर्दोष हैं. लेकिन अब जिस तरह से संपत्ति जब्त की गई है, उससे लग रहा हैं राज कुंद्रा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

 ED attaches Raj Kundra properties 

Read More:

सलमान खान इस महीने शुरू करेंगे फिल्म सिकंदर के पहले शेड्यूल की शूटिंग

रवि किशन को पति कहने वाली महिला के खिलाफ एक्टर की पत्नी ने दर्ज की FIR

चमकीला की सफलता के बीच सिद्धिविनायक मंदिर पहुंची Parineeti Chopra

जिमी शेरगिल की वेब सीरीज 'रणनीति: बालाकोट एंड बियॉन्ड' का ट्रेलर आउट

Latest Stories