वन टेक में शूट किया गया था 'HEERAMANDI' का ये गाना

'हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार' संजय लीला भंसाली की एक पीरियड ड्रामा टेलीविजन सीरीज जो नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगी. इसकी चर्चा इसकी पहली पोस्टर रिलीज़ के समय से हीं शुरू हो गयी थी और फिल्म के ट्रेलर रिलीज़ ने बवाल मचा दिया है.

New Update
heeramandi promotions in delhi
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

'हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार' संजय लीला भंसाली की एक पीरियड ड्रामा टेलीविजन सीरीज जो नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगी. इसकी चर्चा इसकी पहली पोस्टर रिलीज़ के समय से हीं शुरू हो गयी थी और फिल्म के ट्रेलर रिलीज़ ने बवाल मचा दिया है. इस सीरीज में ब्रिटिश राज के खिलाफ भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान लाहौर के हीरा मंडी के रेड-लाइट जिले में तवायफों के जीवन के बारे में दिखाया गया है. ट्रेलर में तवायफों के जीवन, उनके प्यार, तकरार और देश के प्रति उनके समर्पण को दिखाया गया है. सीरीज में मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, संजीदा शेख और शर्मिन सहगल मुख्य भूमिका में नज़र आएँगी. इस बेहतरीन सीरीज को भंसाली और मिताक्षरा कुमार द्वारा निर्देशित किया गया है.

This song of Hiramandi filmed on Sonakshi Sinha, was shot in one take

बता दें एक बेहतरीन निर्देशक द्वारा निर्देशित ये बेहतरीन सीरीज 1 मई 2024 से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगी

जानकारी के लिए बता दें सीरीज के प्रमोशन के लिए 'हीरामंडी' की टीम दिल्ली पहुंची थी, जहाँ उन्होंने सीरीज के बारे में बात की, इस मौके पर सीरीज की राइटर मिताक्षरा कुमार भी मौजूद थीं. इस मौके पर शो के सपोर्टिंग किरदार ताहा शाह बदुशा, फरदीन खान, अध्ययन सुमन और शेखर सुमन भी मौजूद थें. 

जब ताहा शाह बदुशा से ये पूछा गया कि इस शो में कई सारे इमोशन देखने को मिले हैं कहीं फरेब है, कहीं इश्क है, आपका इश्क कौन से रंग में रंगा हुआ है? जिसके जवाब में ताहा शाह बदुशा ने सबसे पहले शो की पूरी टीम का शुक्रिया अदा किया. और उसके बाद वो आगे कहते हैं, "जहाँ तक रंगों का सवाल है, परंपरा और मोहब्बत के बीच फंसा हुआ जो आजादी का रंग होता है उसी रंग में रंगा हुआ है."

जब फरदीन से ये पूछा गया कि शो में उनका किरदार किस रंग में देखने को मिलेगा? जिसके जवाब में फरदीन कहते हैं, "उस वक़्त के नबाब के लिए पॉवर और शख्सियत सबसे ज्यादा मायने रखता था."

अध्ययन सुमन ने अपने किरदार के बारे में बात करते कहा, "मेरा किरदार इसमें नबाब जोरावर अली खान का है, जिससे लज्जो प्यार करती है, पर क्या वो लज्जो से प्यार करता है."

शो में अपने किरदार के बारे में बात करते हुए शेखर सुमन कहते हैं, "मेरा किरदार जुल्फीकार एक बहुत अहम् किरदार है. मेरे ख्याल से वो एक पॉवरफूल नबाब है. उसकी खासियत ये है कि वो सभी से मोहब्बत करता है लेकिन सबसे ज्यादा अपने आप से मोहब्बत करता है."

Taha Shah Badusha on Love and Freedom

सोनाक्षी सिन्हा से ये सवाल पूछे जाने पर कि जब ये शो जब उनको ऑफर हुआ तो इस शो की ऐसी कौन सी चीज थी जो उनके दिमाग में घर कर गयी थी और आपने इस शो के लिए हाँ कह दिया. जिसके जवाब में सोनाक्षी कहती हैं, "सबसे बड़ी बात तो यही थी कि संजय सर की थी. मैं उनके काम की बहुत बड़ी फैन हूँ. जबसे मैंने उनके द्वारा प्रोड्यूस फिल्म राउडी राठौर की तबसे उनको भी मेरा काम बहुत पसंद आया. हम बहुत समय से एक साथ काम करने चाहते हैं, मै बहुत खुश हूँ कि मुझे उनके साथ हीरामंडी में काम करने का मौका मिला. मै बहुत हूँ कि उन्होंने इस किरदार के लिए चुना."

अदिति राव हैदरी से जब उनके और उनके किरदार की समानताओं के बारे में पूछा गया तो वो कहती हैं, "संजय सर का सिनेमा के प्रति प्यार मुझे बहुत पसंद है, उनका हमारे प्रति प्यार मुझे बहुत पसंद है. वो जो भी करते हैं बहुत दिल से करते हैं और उनकी ये बात मुझे बहुत पसंद है. उनसे मुझे बहुत प्रेरणा मिलती है. हम सभी उनके साथ बार-बार काम करना चाहते हैं. इस किरदार को मुझे संजय सर नरेट किया था और ये किरदार मेरे लिए बहुत स्पेशल है. मेरा किरदार बिब्बोजान प्यार और समर्पण का मिश्रण है, जो अपनी कमजोरियों को हीं अपनी ताकत बना लेती है. मै इस किरदार से बहुत प्रेरित हूँ और मै यही उम्मीद करती हूँ कि मेरे अन्दर भी इस किरदार जितनी ताकत हो."

इस मौके पर जब ऋचा चड्ढा से पूछा गया कि क्या कोई ऐसा अनुभव है इस शो के सेट से जिसे वो शेयर करना चाहेंगी, जिसके जवाब में वो कहती हैं, "ये पूरा शो बहुत खास है. मेरे लिए ये एक स्पेशल एक्सपीरियंस था. हर इन्सान जो एक एक्टर बनना चाहता है उसका सपना होता है कि वो संजय लीला भंसाली के साथ काम करे. ये एक बहुत अच्छा शो है हम भारतियों की तरफ से पूरी दुनिया के लिए. जैसे हम अलग अलग देश के शोज और फिल्म देखते हैं और उनको पसंद करते हैं, वैसे हीं ये शो भी उनको जरुर पसंद आएगा. हम सभी बहुत ग्रेटफूल हैं इसका हिस्सा बन कर. इसकी कहानी बहुत अच्छी है, मुझे उम्मीद है आप सभी इसको देखेंगे और इसको पसंद भी करेंगे. इसमें हम सभी का काम ऐसा है जैसा हमने पहले कभी नहीं किया है."

एक लंबे समय के बाद वापसी कर रहे फरदीन खान ने शो के बारे में बात करते हुए कहा, "इतने लंबे समय के बाद इतने बड़े शो के साथ वापस आकर बहुत अच्छा लग रहा. सिनेमा में मेरी वापसी का इससे अच्छा मौका नहीं हो सकता था. इतने अच्छे डायरेक्टर, एक्टर और इतने अच्छे प्लेटफ़ॉर्म नेटफ्लिक्स के लिए काम करने का मौका मिला है. उन सभी लोगों का बहुत बहुत धन्यवाद जिन्होंने मुझे इतना प्यार दिया है. इसके जैसे किरदार मैंने पहले कभी नहीं प्ले किया था, ये किरदार मेरे लिए परफेक्ट था."

इस सवाल के पूछे जाने पर कि उस जमाने को आज के समय में क्रिएट करना कितना मुश्किल था और इसे संजय ने लीला भंसाली ने किस तरह से किया? इसके जवाब में शेखर सुमन कहते हैं, "मै संजय लीला भंसाली को इस बात का शुक्रिया अदा करना चाहता हूँ कि उन्होंने इतना बेहतरीन शो बनाया. हम उनका जितना शुक्रिया अदा करें उतना कम है जिन्होंने हमें इतना खुबसूरत तोहफा दिया. मै इस समय थोड़ा भावुक हूँ क्योंकि मेरी पहली 'उत्सव' की शुरुआत भी मैंने यहीं से की थी. संजय एक ऐसी दुनिया बुनते हैं जिसके बारे में हम और आप जैसे लोग सोच भी नहीं सकते हैं."

शो के बारे में बात करते हुए अध्ययन सुमन कहते हैं, "हर एक्टर का सपना होता है संजय लीला भंसाली के साथ काम करने का और इस शो में मै एक नहीं बल्कि दो किरदार निभा रहा हूँ. शो में मैं जुल्फीकार का यंगर वर्जन भी प्ले कर रहा हूँ. मै इस मौके पर ये बात कहना चाहता हूँ कि जब बहुत से लोगों ने मेरे लिए करियर के दरवाज़े नहीं खोले थे तब सर ने मेरे लिए करियर का दरवाज़ा खोला था. मै इस शो के लिए बहुत एक्साइटेड हूँ और इतने अमेजिंग कास्ट के साथ काम करके मुझे बहुत अच्छा लगा."

शो का एक गाना जो सोनाक्षी सिन्हा पर फिल्माया गया है, 'तिलस्मी बाहें' ट्रेंड कर रहा है. इस गाने के शूट के बारे में बात करते हुए सोनाक्षी कहती हैं, "उन्होंने कहा तुम जंगली डांस करने में मशहुर हो तो हो हीं बस यहाँ भी तुम्हें टेबल पर खड़े होकर यही करना है. उन्होंने कैमरा सेटअप कर दिया फिर मैंने पूछा हम इसके लिए कट तो करेंगे ना पर उन्होंने कहा कि वो इसे वन शॉट में शूट करेंगे. मैंने उस समय बस यही सोचा कि मैंने अपने पुरे करियर में कभी वन टेक सॉंग शूट नहीं किया है. मैंने उनसे कहा कि मुझे इसके लिए थोड़ा रिहर्सल करना चाहिए पर उनको मुझमें बहुत कॉन्फिडेंस था. उनको मुझपर भरोसा था कि मै ये कर सकती हूँ और उनके इसी भरोसे ने मुझे पुश किया मेरा बेस्ट देने के लिए. हमने उसको वन टेक में हीं शूट किया. मुझे उस गाने के लिए बहुत सारा प्यार मिल रहा है जिसके लिए मै संजय सर की बहुत आभारी हूँ."

YU6T

शर्मिन सहगल ने शो के बारे में बात करते हुए कहा कि, "मुझे नहीं लगता इन सभी लोगों के बिना मै वो किरदार कर पाती जो मैंने किया. ये सभी बहुत हीं अच्छे को-एक्टर हैं, जिन्होंने काफी साथ दिया है. संजय सर का भी शुक्रिया अदा करना चाहूंगी जिन्होंने मुझे इतना बड़ा मौका दिया."

 Heeramandi trailer launch: 

Tags : heeramandi trailer launch | heeramandi trailer | heeramandi | heeramandi cast promotions in delhi 

Read More:

प्रियंका चोपड़ा ने मंकी मैन को लेकर देव पटेल की तारीफों के बांधे पुल

दिलजीत दोसांझ की पत्नी संग तस्वीरे हुई वायरल,मिस्ट्री वुमन ने खोला राज

Maidaan Box Office: अजय देवगन की ‘मैदान’ ने बॉक्स ऑफिस पर मारी बाजी?

अक्षय और टाइगर की बड़े मियां छोटे मियां ने बॉक्स ऑफिस पर चलाया जादू?

Latest Stories