Akshay Kumar की जगह कोई और स्टार होता तो उसके हांथ-पांव फूल जाते

अक्षय कुमार की 18वीं फिल्म फ्लॉप होने की ओर बढ़ चली है.उनकी नई फिल्म 'सरफिरा' को चौथे दिन ही फिल्मी पंडितों ने फ्लॉप के रैकेट में डाल दिया है. यह कुछ वैसा ही हो रहा है जैसे खिलाड़ी कुमार की पिछली फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' के साथ हुआ था...

New Update
u
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अक्षय कुमार की 18वीं फिल्म फ्लॉप होने की ओर बढ़ चली है.उनकी नई फिल्म 'सरफिरा' को चौथे दिन ही फिल्मी पंडितों ने फ्लॉप के रैकेट में डाल दिया है. यह कुछ वैसा ही हो रहा है जैसे खिलाड़ी कुमार की पिछली फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' के साथ हुआ था. फिल्म के निर्माता बासु भगनानी और उनके बेटे जैकी भगनानी ने रिलीज के चौथे दिन ही 'बड़े मियां..' को हिट बताने के लिए तमाम टोटके किए, लेकिन गिरते कलेक्शन की कामयाबी में सुधार नहीं हुआ. अब वही माजरा महज छः महीने में ही दूसरीबार फिर एकबार अक्षय की नई फिल्म के साथ होता दिखाई दे रहा है. दक्षिण भारत के सुपर स्टार सुरिया और उनकी स्टार निर्मात्री पत्नी ज्योतिका और फिल्म की निर्देशिका सुधा कंगारा ने 'सरफिरा' की तारीफ में कसीदे पढ़ना शुरू किया है कि यह एक बहुत अच्छी बनी फिल्म है.लेकिन, दर्शक हैं कि मानते ही नहीं...!

u

sarfira and soorarai pottru poster

बतादें की 'सरफिरा' तमिल की सुपर डुपर हिट फिल्म 'सुराराई पोटरू' की रिमेक राइट लेकर बनाई गई फिल्म है. इस फिल्म को श्रेष्ठ फिल्म का नेशनल अवार्ड और श्रेष्ठ अभिनेता (सुरिया) का राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है. तमिल में इस फिल्म के निर्माता सुरिया और ज्योतिका (2D फिल्म्स) ही थे. हिंदी भाषा मे अक्षय कुमार की फिल्म कम्पनी केप ऑफ गुड फिल्म्स (अरुणा भाटिया) ने 2D के साथ  मिलकर फिल्म का निर्माण किया है. विक्रम मल्होत्रा की कम्पनी अबुदन्तिया भी इस प्रोजेक्ट से जुड़ी है. अक्षय कुमार इस हिंदी संस्करण में वही रोल किए हैं जो 'सुराराई पोटरू' में सुरिया ने भूमिका किया है. डेकन एयर लाइंस के फाउंडर कैप्टन जीआर गोपीनाथ के जीवन से प्रभावित इस फिल्म को दक्षिण भारत के शहरों में अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है जबकि उत्तर भारत के दर्शक अक्षय कुमार की इस फिल्म को (अभीतक...) ना पसंद करने की स्थिति में दिख रहे हैं. चेन्नई में ओपनिंग कलेक्शन 40 प्रतिशत रहा, अहमदाबाद में 33 प्रतिशत, पुणे में 32 प्रतिशत, मुम्बई में 28.5 प्रतिशत और लखनऊ में 28 प्रतिशत बताया गया है. 'सरफिरा'  अक्षय कुमार की फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट में  दूसरे नम्बर पर  जाने की और बढ़ रही है. इससे पहले 'सेल्फी' का कलेक्शन (10%) सबसे निचले पायदान पर रहा है. किसी ने सोशल मीडिया पर लिखा है- हाय रे अक्षय की किश्मत. 18वीं फिल्म भी लॉक हो रही है.

90

i

हालांकि इन खबरों से बिना प्रभावित हुए अक्षय कुमार का कहना है कि उनके खिलाफ दूसरे स्टार्स उनकी न्यूज बिगाड़ रहे हैं लेकिन उनपर इससे फरक नहीं पड़ता. इसबीच अक्षय कोविड-19 से प्रभावित हो गए बताए जा रहे हैं इसलिए वह लोगों से सीधे संपर्क से बच भी रहे हैं. बता दें कि पूर्व में पिछले चार सालों में अक्षय ने फ्लॉप फिल्मों का कारवां दिया है. जिनमे सिर्फ दो फिल्में 'OMG2' और 'कठपुतली' औसत रही हैं  बाकी फिल्में फ्लॉप और डिसेस्टर कि केटेगरी में आती हैं. 'सरफिरा' से पीछे मुड़ता फ्लॉप का ये कारवां है-  'बड़े मियां छोटे मियां' , 'मिशन रानीगंज', 'सेल्फी', 'राम सेतु' , 'रक्षा बंधन' , 'सम्राट पृथ्वीराज', 'बच्चन पांडे', 'गब्बर' आदि आदि. फिल्मी आँकड़ेबाजों की सुने तो 'सरफिरा' कुमार की 18 वीं फ़िल्म है जिसका कलेक्शन महज 4 दिन में गिरावट की ओर बढ़ चला है. करीब 100 करोड़ के लागत से इस फ़िल्म का निर्माण हुआ है. इस बजट में बनी फिल्म का लागत निकालना मुश्किल नही है पर किसी फिल्म का शुरुवाती कलेक्शन ही स्टार पावर बताता है इस हिसाब से अक्षय की बॉक्स ऑफिस ताकत निढाल होती दिखाई दे रही है. जाहिर है माउथ पब्लिसिटी या कोई चमत्कार असर दिखा जाए तो अलग बात है...पर ऐसा लगता नहीं है.

hyj

'सरफिरा' के नाकामी की स्थिति में अक्षय कुमार की आनेवाली फिल्मों पर बहुत असर पड़ेगा, यह सहज सोचा जा सकता है. ये फिल्में हैं- 'खेल खेल में', 'स्काई फोर्स', 'सिंघम अगेन', 'जॉली एलएलबी 3', 'वेलकम टू जंगल', 'शंकरा' आदि. फिल्म इंडस्ट्री में अक्षय के प्रशंसक भी कहने लगे हैं कि इतनी फ्लॉप के बाद अक्षय की जगह कोई और स्टार होता तो उसके हांथ-पांव फूल गए होते. पर अक्षय कुमार हैं कि कहते हैं उन्हें इन रिपोर्ट्स की परवाह ही नहीं होती. जिओ रे खिलाड़ी कुमार!

t

t

j

t

r

Read More:

बॉबी देओल-प्रीति जिंटा की फिल्म Soldier 2 की शूटिंग इस साल होगी शुरु

अंधभक्ति की आंखें खोलती ये फिल्में

Bigg Boss OTT 3 से बाहर हुई ‘वड़ा पाव गर्ल’ चंद्रिका दीक्षित

कनाडा में कॉन्सर्ट से पहले PM जस्टिन ट्रूडो ने की दिलजीत से मुलाकात

Latest Stories