Kalki 2898 AD: अश्वत्थामा और नेमावर के इतिहास और महत्व की खोज

इस साल के सबसे प्रतीक्षित , फिल्म निदेशक नाग अश्विन की 'कल्कि 2898 एडी'  पौराणिक कथा और विज्ञान कथा के एक अद्वितीय किस्से के साथ दर्शकों को मनोरंजन करने के लिए तैयार है. जब से महाकाव्य में मेगास्टार अमिताभ बच्चन का अश्वत्थामा...

New Update
Kalki 2898 AD Exploring the history and significance of Ashwatthama and Nemavar
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इस साल के सबसे प्रतीक्षित , फिल्म निदेशक नाग अश्विन की 'कल्कि 2898 एडी'  पौराणिक कथा और विज्ञान कथा के एक अद्वितीय किस्से के साथ दर्शकों को मनोरंजन करने के लिए तैयार है. जब से महाकाव्य में मेगास्टार अमिताभ बच्चन का अश्वत्थामा का किरदार सामने आया है, दर्शक रहस्यमय महाभारत चरित्र के बारे में और अधिक जानने के लिए उत्सुक हो गए हैं. द्रोणाचार्य और कृपी के पुत्र अश्वत्थामा को भगवान शिव का पांचवां अवतार कहा जाता है. महाभारत के अनुसार, अश्वत्थामा के नाम का अर्थ है "घोड़े के समान पवित्र आवाज़." उनका यह नाम इसलिए रखा गया क्योंकि वह जन्म के समय घोड़े की तरह रोए थे. अश्वत्थामा महाभारत के सबसे महान योद्धाओं में से एक के रूप में उभरे, उन्होंने कुरुक्षेत्र युद्ध के दौरान कौरवों के साथ पांडवों के खिलाफ लड़ाई लड़ी.

अश्वत्थामा महाभारत के सबसे महान योद्धाओं में से एक थे

HTR

IOP

अपने माथे पर एक दिव्य मणि के साथ जन्मे, जिसने उन्हें मनुष्यों से नीचे प्राणियों पर शक्ति प्रदान की, भगवान कृष्ण द्वारा श्राप दिए जाने पर अश्वत्थामा को मणि छोड़नी पड़ी. इस अवधि के दौरान, भगवान कृष्ण ने उत्तरा के अजन्मे बच्चे को मारने की कोशिश करने की सजा के रूप में अश्वत्थामा को अमरता का शाप दिया. शापित होने के कारण, कई लोग मानते हैं कि अश्वत्थामा अभी भी नर्मदा घाट के मैदान में घूमते हैं और जब आप नर्मदा परिक्रमा करेंगे, तो आपको अमर अश्वत्थामा मिलेगा. इसलिए, 'कल्कि 2898 एडी.' में अमिताभ बच्चन के चरित्र को नेमावर में अश्वत्थामा के रूप में प्रकट किया गया, जो कथा में स्थान के महत्व पर जोर देता है. 

UJY

UIY

आगे बढ़ते हुए, महाकाव्य 'कल्कि 2898 एडी' में अश्वत्थामा के चरित्र की खोज दुनिया भर के प्रशंसकों के लिए एक समृद्ध अनुभव होने का वादा करती है, जो फिल्म में इस प्रतिष्ठित व्यक्ति के रूप में अमिताभ बच्चन के चित्रण का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

Tags : Kalki 2898 AD | kalki 2898 ad story

Latest Stories