Main Ladega में बॉक्सिंग की तैयारी पर आकाश प्रताप सिंह ने खुलकर की बात

अभिनेता आकाश प्रताप सिंह मैं लडेगा के साथ अपने दर्शकों के लिए एक कठिन कहानी लाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. एक्शन ड्रामा एक बेटे की अपनी मां को न्याय दिलाने की यात्रा के बारे में बात करता है जिसने वर्षों से घरेलू हिंसा सहन की है.

New Update
Maintaining that balance was hard says Akash Pratap Singh on his boxing preps for Main Ladega
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अभिनेता आकाश प्रताप सिंह मैं लडेगा के साथ अपने दर्शकों के लिए एक कठिन कहानी लाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. एक्शन ड्रामा एक बेटे की अपनी मां को न्याय दिलाने की यात्रा के बारे में बात करता है जिसने वर्षों से घरेलू हिंसा सहन की है. जहां फिल्म में आकाश प्रताप सिंह मौजूदा जहरीली पितृसत्ता को चुनौती देते हैं और अपने पिता के खिलाफ खड़े होते हैं, वहीं वह एक मुक्केबाज की भूमिका भी निभाते हैं और दिखाते हैं कि कैसे एक बच्चे के रूप में घाव एक वयस्क के रूप में उनके व्यक्तित्व को आकार देते हैं. हाल ही में, आकाश ने साझा किया कि स्क्रीन पर एक बॉक्सर की भूमिका निभाने के लिए, उन्हें एक साल से अधिक समय तक कठोर प्रशिक्षण से गुजरना पड़ा, यहां तक कि उन्होंने गंभीर शारीरिक परिवर्तन भी किया.

oi

भूमिका के लिए अपनी तैयारियों के बारे में जानकारी साझा करते हुए आकाश ने कहा,

"तैयारी डेढ़ साल बाद शुरू हुई जब मैंने बॉक्सिंग सीखना और एक बॉक्सर कैसे सोचता है जैसी बारीकियों को समझना शुरू किया. शारीरिक रूप से, जब फिल्म की शूटिंग हुई तो मैं 28 साल का था और मुझे 18 साल के लड़के जैसा दिखना था, इसलिए मुझे लगभग 11 किलो वजन कम करना पड़ा. बाद में, एक मुक्केबाज की भूमिका निभाने के लिए मुझे फिर से वजन बढ़ाना शुरू करना पड़ा. मुझे इस तरह से बड़ा होना था कि यह उस बच्चे जैसा न दिखे जो पहले देखा गया था. मेरे पास थोक में सामान जुटाने के लिए केवल 2 महीने थे. मैं डाइट पर था, दौड़ता रहा और एक साल तक मैंने रोजाना 2 से 3 घंटे बॉक्सिंग की ट्रेनिंग ली."

आकाश ने यह भी बताया कि अपने ट्रांसफॉर्मेशन के दौरान वह जिम में कम से कम 2 घंटे वर्कआउट करेंगे और फिर 2-3 घंटे बॉक्सिंग की ट्रेनिंग लेंगे. तैयारी के दौरान उन्हें बाहर से कुछ भी खाने की इजाजत नहीं थी.

o

आकाश ने साझा किया,

"उस बॉडी को बनाना कोई मुश्किल काम नहीं था, मायने रखता था उसे विश्वसनीय बनाना. फ़्रेम को वैसा ही दिखना था. इसमें सबसे मुश्किल यह था कि फिल्म निर्माण की प्रक्रिया चल रही थी, साथ ही आप लिख भी रहे थे और अन्य चीजें भी चल रही थीं. इसलिए उस संतुलन को बनाए रखना और इन सबके साथ तालमेल बिठाना कठिन था."

'मैं लड़ेगा' के लिए आकाश को सिर्फ एक बॉक्सर की भूमिका नहीं निभानी थी, बल्कि उन्होंने फिल्म में असल पहलवानों से लड़ाई की थी. इसलिए उसे वास्तव में युद्ध के लिए प्रशिक्षण लेना पड़ा. उन्होंने मुंबई में जिला और राज्य स्तरीय मुक्केबाजों के साथ प्रशिक्षण लिया. इतना ही नहीं, बल्कि उस मानस को समझते हुए, आकाश को कहानी भी लिखनी पड़ी और दृश्यों को कोरियोग्राफ करना पड़ा.

o

उन्होंने यह भी साझा किया कि जब उनका वजन काफी कम हो गया तो लोगों को लगा कि उन्हें कोई बीमारी हो गई है, लेकिन उनके चरित्र की मांग थी कि वह कमजोर दिखें.

आख़िरकार आकाश ने इस किरदार के लिए अपना खून-पसीना बहाया और अब यह उनके दिल के सबसे करीब है. अक्षय भगवानजी और पिनाकिन भक्त द्वारा निर्मित. मुख्य अभिनेता आकाश प्रताप सिंह ने कहानी भी लिखी है. मैं लड़ेगा का निर्देशन गौरव राणा ने किया है.

अक्षय भगवानजी और पिनाकिन भक्त द्वारा निर्मित. मुख्य अभिनेता आकाश प्रताप सिंह ने कहानी भी लिखी है. मैं लड़ेगा का निर्देशन गौरव राणा ने किया है. अक्षय भगवानजी और आकाश प्रताप सिंह द्वारा स्थापित कथाकार फिल्म्स द्वारा प्रस्तुत और निर्मित, मैं लड़ेगा 26 अप्रैल 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

by shilpa patil

Tags : first look Main Ladega | Akash Pratap Singh 

Read More:

अरबाज ने सलमान और सोहेल संग अपने रिश्ते को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

सलमान खान के रियलिटी शो बिग बॉस ओटीटी का सीजन 3 हुआ कैंसिल, जाने वजह!

सतीश कौशिक की जयंती पर इमोशनल हुए अनुपम खेर, शेयर की अनसीन फोटोज

विद्या बालन को पहले बॉयफ्रेंड ने मिला था धोखा, एक्ट्रेस ने किया खुलासा

Latest Stories