न्यूयॉर्क में यौन हिंसा से जुड़े मुद्दों को संबोधित करेगी Mrunal

प्रसिद्ध भारतीय अभिनेत्री और सामाजिक कार्यकर्ता मृणाल ठाकुर को एक प्रतिष्ठित संयुक्त राष्ट्र पैनल का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया गया, जो संघर्ष क्षेत्रों में यौन हिंसा के महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार करने के लिए

New Update
उज्य
Listen to this article
00:00 / 00:00

प्रसिद्ध भारतीय अभिनेत्री और सामाजिक कार्यकर्ता मृणाल ठाकुर को एक प्रतिष्ठित संयुक्त राष्ट्र पैनल का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया गया, जो संघर्ष क्षेत्रों में यौन हिंसा के महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार करने के लिए आयोजित की गई थी. 14 मार्च, 2024 को न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में हुए इस कार्यक्रम का उद्देश्य यौन हिंसा के विनाशकारी प्रभाव पर प्रकाश डालना और

इस गंभीर मुद्दे से निपटने के लिए संभावित समाधान तलाशना है

हप[

अपनी ढेर सारी पूर्व प्रतिबद्धताओं के बावजूद, ठाकुर ने निमंत्रण को उत्सुकता से स्वीकार कर लिया था और वैश्विक मुद्दों को संबोधित करने के लिए अपने अटूट समर्पण को प्रदर्शित करते हुए, वस्तुतः पैनल में शामिल हुई. इस महत्वपूर्ण आयोजन में उनकी भागीदारी न केवल उनकी प्रभावशाली आवाज को बुलंदी देती है बल्कि  पीड़ित लोगों के अधिकारों की वकालत करने और लैंगिक समानता को बढ़ावा देने की उनकी प्रतिबद्धता को भी रेखांकित करती है.

फिल्म 'लव सोनिया'

समीक्षकों द्वारा बेहद प्रशंसित फिल्म 'लव सोनिया' में मृणाल ठाकुर की उल्लेखनीय भूमिका, जहां उन्होंने मानव तस्करी की शातिर दुनिया में फंसी एक युवा लड़की का किरदार निभाया था, ने यौन हिंसा और संघर्ष से संबंधित मुद्दों को संबोधित करने के लिए उनके जुनून को और बढ़ा दिया है. फिल्म में उनके सशक्त अभिनय ने न केवल आलोचनात्मक प्रशंसा हासिल की है, बल्कि उन अनगिनत पीड़ितों की दुर्दशा के बारे में जागरूकता भी बढ़ाई है जो चुपचाप पीड़ा सहते हैं.

उज्त्ग्फ़

संयुक्त राष्ट्र पैनल में ठाकुर की भागीदारी सामूहिक कार्रवाई की शक्ति में उनके गहरे विश्वास और संघर्ष क्षेत्रों में यौन हिंसा को कायम रखने वाले प्रणालीगत मुद्दों को संबोधित करने की तत्काल आवश्यकता को दर्शाती है. इस महत्वपूर्ण चर्चा में अपनी आवाज और विचार तथा इसकी रोकथाम के संभावित उपाय देकर, उनका उद्देश्य अक्सर नजरअंदाज किए गए और कम रिपोर्ट किए गए मुद्दे पर ध्यान आकर्षित करना है, सरकारों, संगठनों और व्यक्तियों से बचे लोगों के लिए रोकथाम, सुरक्षा और न्याय की दिशा में ठोस कदम उठाने का आग्रह करना है.

य७उ

अपनी वर्चुअल भागीदारी के माध्यम से, ठाकुर अपने व्यापक शोध और सरवाइवर लोगों और कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत से प्राप्त अपनी अंतर्दृष्टि, अनुभव और सिफारिशें साझा करेंगी. पैनल में उनकी उपस्थिति ने निस्संदेह संघर्ष क्षेत्रों में यौन हिंसा से जुड़ी बहुमुखी चुनौतियों की अधिक व्यापक समझ के साथ योगदान  दिया और इस व्यापक मुद्दे से निपटने के लिए प्रभावी रणनीतियों को आकार देने में मदद की.

yhf

वैश्विक मुद्दों, विशेष रूप से यौन हिंसा और संघर्ष से संबंधित मुद्दों को संबोधित करने के लिए मृणाल ठाकुर की प्रतिबद्धता कई लोगों के लिए प्रेरणा का काम करती है. इस संयुक्त राष्ट्र पैनल में उनकी सक्रिय भागीदारी ने न केवल एक सुरक्षित और अधिक न्यायसंगत दुनिया बनाने के प्रति उनके समर्पण को दर्शाया है, बल्कि यह प्रयास, एक सार्थक परिवर्तन लाने में प्रभावशाली व्यक्तियों की शक्ति को भी उजागर करती है. जैसे-जैसे वह न्याय और समानता की वकालत करने के लिए अपने मंच का उपयोग करना जारी रखती है, वैश्विक मंच पर ठाकुर का प्रभाव बढ़ना तय है, जो संघर्ष क्षेत्रों में यौन हिंसा के खिलाफ लड़ाई में एक अमिट छाप छोड़ेगा.

Read More:

दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा का नया सॉन्ग 'Naram Kaalja' हुआ रिलीज

रणवीर सिंह स्टारर डॉन 3 में करीना कपूर खान की जगह लेंगी Janhvi Kapoor?

TMKOC के टप्पू ने बबीता जी संग सगाई पर तोड़ी चुप्पी

कभी महज 35 रुपये महीने की तनख्वाह पर काम करते थे Rohit Shetty