राम मंदिर उद्घाटन के कार्यक्रम के दौरान भक्तों के सुने जाने वाले गीत

22 जनवरी, 2024 को राम मंदिर का उद्घाटन होने के साथ, यहां कुछ लोकप्रिय राम भजनों, शास्त्रीय और पारंपरिक गीतों की सूची दी गई है जो भक्तों के बीच उत्सव की भावना का उदाहरण दे सकते हैं.

New Update
ramgeet

22 जनवरी, 2024 को राम मंदिर का उद्घाटन होने के साथ, यहां कुछ लोकप्रिय राम भजनों, शास्त्रीय और पारंपरिक गीतों की सूची दी गई है जो भक्तों के बीच उत्सव की भावना का उदाहरण दे सकते हैं.

बैजू बावरा (1952) के सदाबहार ‘मन तड़पत हरि दर्शन को आज’ से लेकर भावपूर्ण ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ तक, बॉलीवुड अद्भुत गीतों से समृद्ध हुआ है जो भक्ति और एकता की सच्ची भावना को दर्शाते हैं. चूंकि राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को होने वाला है, आइए कुछ गानों पर एक नजर डालते हैं जो इस पल को तरोताजा कर देंगे. सारेगामा द्वारा जारी और भगवान राम को समर्पित ये धुन, भक्तों के लिए एक समृद्ध अनुभव बनाते हुए, समग्र आध्यात्मिक मनोदशा को बढ़ाएंगी.

हे राम हे राम

यूट्यूब पर लगभग 10 मिलियन व्यूज के साथ, देश के प्रमुख गजल गायकों में से एक जगजीत सिंहजी द्वारा गाया गया यह ‘राम धुन’ एक सुखदायक अनुभव प्रदान करता है. सुदर्शन फाकिर द्वारा लिखे गए गीतों को गायक स्वयं संगीत प्रदान करता है. अब तक के सबसे लोकप्रिय ट्रैक में से एक के रूप में सूचीबद्ध, यह सारेगामा म्यूजिक के यूट्यूब चैनल पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध है.

पलुके बंगारमयेना

कोई भी शास्त्रीय संगीत प्रेमी महान एम. बालमुरलीकृष्ण के गायन को सुनने के अवसर से चूकना नहीं चाहता. चाहे वह ‘एंडारो महानुभावुलु’ हो या ‘मारुगेलारा’, उनकी आवाज़ भक्ति और प्रार्थना के वास्तविक सार को दर्शाती है. डॉ. एम. बालामुरलीकृष्ण द्वारा गाया गया कर्नाटक शास्त्रीय गीत ‘पालुके बंगारमयेना’, राम पर लोकप्रिय कीर्तन का उनका गायन है, जो मूल रूप से भक्त रामदासु द्वारा रचित है. यह गाना यूट्यूब पर सारेगामा के कर्नाटक म्यूजिक चैनल पर उपलब्ध है.

श्री राम जानकी बैठे हैं

इसी नाम के एल्बम का गाना ‘श्री राम जानकी बैठे हैं’ राम कुमार लाखा ने गाया है. भारत में पारंपरिक रूप से लोकप्रिय यह गीत एक भक्त की मानसिकता को उजागर करता है जो राम और सीता को अपने दिल में रखता है. यह गाना सारेगामा भक्ति यूट्यूब चैनल पर दिखाया गया है, जिसमें कुछ सबसे लोकप्रिय भक्ति गीत, भजन, आरती और पूजा विधि गाने शामिल हैं.

राम राज  

सेमे गाने का आनंद लें, जो सारेगामा, संगीत प्रेमियों के मन में एक विशेष स्थान रखने वाली संगीत कंपनी द्वारा प्रस्तुत किया गया है. इसे जटिंदर पाल सिंह ने गाया है, जबकि डीजे स्ट्रिंग्स ने संगीत प्रदान किया है. यह गाना, जो 18 जनवरी, 2024 को रिलीज़ हुआ, न केवल एक भक्ति भजन है बल्कि एक सुरीला संगीत रचना भी है जिसमें बीट्स और ताल का सही मिश्रण है. कबीर शुक्ला द्वारा लिखित गीत में यह वीडियो सॉन्ग अक्षय खरोड़िया और आदेश भारद्वाज के साथ दिखाया जाता है और इसे सारेगामा के YouTube चैनल पर देखा जा सकता है.

Tags : Ram geet

READ MORE:

राम मंदिर: उदित नारायण, विपिन पटवा ने 'लौटे हैं राम' गाना रिलीज किया

राम नाम का नारा लगाकर TMKOC के शैलेश लोढ़ा अयोध्या के लिए हुए रवाना

बड़े हाथ होने की वजह से धर्मेन्द्र को मिली थी ये पॉपुलर फिल्म

आमिर खान फरवरी में शूटिंग के लिए जाएंगे दिल्ली

Latest Stories