1 घंटे की देरी होने पर OP Nayyar और मोहम्मद रफ़ी की टूटी थीं दोस्ती

आज ओपी नैय्यर की आज 16 जनवरी 2024 को 98वीं बर्थ एनिवर्सरी हैं. इस मौके पर हम आपको उनकी लाइफ से जुड़ा एक किस्सा बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में शायद ही कोई जानता होगा. यही नहीं ये किस्सा मोहम्मद रफ़ी से जुड़ा है.

New Update
OP Nayyar

OP Nayyar

एंटरटेनमेंट: OP Nayyar Birth Anniversary: लेके पहला-पहला प्यार.., उड़े जब जब जुल्फें तेरी.., जैसे एवरग्रीन गानों में संगीत देकर संगीत की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाने वाले ओपी नैय्यर (OP Nayyar) आज भी सभी के दिलों पर राज करते है. वहीं आज ओपी नैय्यर की आज 16 जनवरी 2024 को 98वीं बर्थ एनिवर्सरी हैं. इस मौके पर हम आपको उनकी लाइफ से जुड़ा एक किस्सा बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में शायद ही कोई जानता होगा. यही नहीं ये किस्सा मोहम्मद रफ़ी से जुड़ा है.

जब मोहम्मद रफ़ी और ओपी नैय्यर की दोस्ती में आई दरार

OP Nayyar

दरअसल, साल 1949 में ओपी नैय्यर ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने के कुछ समय बाद ही मोहम्मद रफ़ी के साथ काम करना शुरू कर दिया था. दोनों ने कई सुपरहिट गाने बनाए. लेकिन एक वक्त ऐसा आया जब दोनों की दोस्ती में दरार आ गई. वजह सिर्फ इतनी है कि मोहम्मद रफ़ी साहब को रिकॉर्डिंग स्टूडियो में एक घंटे देर से पहुंचना था, जो ओपी नैय्यर को पसंद नहीं आया. वहीं साल 1969 में मोहम्मद रफ़ी और ओपी नैय्यर को एक फिल्म के लिए गाना रिकॉर्ड करना था. ओपी नैय्यर समय पर पहुंच गये जबकि मोहम्मद रफ़ी 1 घंटा देर से आए. मोहम्मद रफ़ी के देर से आने पर नैय्यर साहब नाराज हो गए.इस दौरान दोनों के बीच बहस इतनी बढ़ जाती है कि एक दोनों की मारपीट भी हो गई.

मोहम्मद रफ़ी और ओपी नैय्यर दोनों की बातें हुई बंद

OP Nayyar

बता दें ओपी नैय्यर का थोड़ा अशिष्ट व्यवहार था. वहीं जब रफ़ी साहब को गुस्सा आया तो उन दोनों ने एक- दूसरे से बात भी नहीं की.  मो. रफ़ी साहब के जाने के बाद ओपी नैय्यर ने महेंद्र कपूर के साथ काम करना शुरू किया. एक दिन मो. रफी साहब  को अपनी गलती का एहसास हुआ और वह ओपी नैय्यर के घर पहुंच गए. महज 3 साल बाद मो. रफ़ी  को देखकर नैय्यर दौड़कर उनके गले लग गए. इसके बाद ओपी नैय्यर फिर रफ़ी साहब के साथ गाना शुरू किया. साल 1972 के बाद दोनों में फिर से दोस्ती हो गई. इसके बाद दोनों ने कई हिट गाने बनाए, जो आज भी लोगों की जुबान पर हैं.

 O.P nayyar  OP Nayyar Birth Anniversary

Read More

Kanguva में दिखेगा सूर्या का एक्शन अंदाज

टॉर्चर टास्क में Abhishek ने विक्की को लेकर दी अंकिता को धमकी

1 घंटे की देरी होने पर OP Nayyar और मोहम्मद रफ़ी की टूटी थीं दोस्ती

पंकज त्रिपाठी के काम से अभी भी अनजान हैं उनकी मां

Latest Stories