PVR INOX और Vidhu Vinod Chopra ने 12TH FAIL की सिल्वर जुबली मनाई

भारत की प्रमुख मल्टीप्लेक्स श्रृंखला, पीवीआर आईनॉक्स ने पीवीआर अंधेरी में फिल्म 12वीं फेल की सफल सिल्वर जुबली मनाई. जैसे ही फिल्म ने सिनेमाघरों में 25 सप्ताह का शानदार प्रदर्शन पूरा किया,

author-image
By Mayapuri Desk
New Update
PVR INOX AND VIDHU VINOD CHOPRA CELEBRATE THE SILVER JUBILEE OF 12TH FAIL
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारत की प्रमुख मल्टीप्लेक्स श्रृंखला, पीवीआर आईनॉक्स ने पीवीआर अंधेरी में फिल्म 12वीं फेल की सफल सिल्वर जुबली मनाई. जैसे ही फिल्म ने सिनेमाघरों में 25 सप्ताह का शानदार प्रदर्शन पूरा किया, निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा ने फिल्म की स्टार कास्ट के साथ, विक्रांत मैसी और मेधा शंकर सहित, और वीसीएफ फिल्म्स, ज़ी स्टूडियोज और पीवीआर आईनॉक्स की टीमें इस महत्वपूर्ण अवसर का जश्न मनाने के लिए एक साथ आईं.

k

विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित '12वीं फेल' चंबल के एक दृढ़ निश्चयी युवा मनोज की यात्रा को दर्शाती है जो आईपीएस अधिकारी बनने के अपने सपने को पूरा करने का प्रयास कर रहा है. फिल्म उनके संघर्षों, लचीलेपन और कड़ी प्रतिस्पर्धी संघ लोक सेवा आयोग परीक्षाओं के दौरान उनके सामने आने वाली बाधाओं का वर्णन करती है, जो दृढ़ता और अखंडता के महत्व पर प्रकाश डालती है. यह फिल्म अनुराग पाठक के सबसे ज्यादा बिकने वाले उपन्यास, "ट्वेल्थ फेल" पर आधारित है, जो आईपीएस अधिकारी मनोज शर्मा और उनकी पत्नी, आईआरएस अधिकारी श्रद्धा जोशी की वास्तविक जीवन की कहानी पर आधारित है.

i

अपनी फिल्म 12वीं फेल को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया से प्रभावित होकर निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा कहते हैं,

यह हमेशा दिल को छू लेने वाला होता है जब दर्शक फिल्म को पसंद करते हैं और आपके साथ उसका जश्न मनाते हैं. 12वीं फेल सिर्फ मेरी फिल्म नहीं है; यह हमारी फिल्म है - उन सभी लोगों की कहानी है जिन्होंने अपने जीवन में #Restart बटन दबाने का फैसला किया. रिलीज के 25 सप्ताह बाद भी फिल्म को सिनेमाघरों में चलते देखना हमें अच्छे सिनेमा और गुणवत्तापूर्ण सामग्री की ताकत पर विश्वास दिलाता है. यह पुष्टि करता है कि यदि आप एक ईमानदार कहानी बताते हैं, या पूरी ईमानदारी के साथ एक कहानी बताते हैं, तो यह बहुत आगे तक जाएगी. यह जानना अद्भुत है कि 12वीं फेल आशा फैला रही है और मुझे यकीन है कि भविष्य में और दरवाजे खुलेंगे और ऐसी और फिल्में बनेंगी.

u

कमल ज्ञानचंदानी, मुख्य व्यवसाय योजना और रणनीति अधिकारी, पीवीआर आईनॉक्स लिमिटेड और सीईओ, पीवीआर आईनॉक्स पिक्चर्स, ने कहा,

किसी फिल्म को सिनेमाघरों में 25 सप्ताह तक शानदार प्रदर्शन करते हुए देखना बेहद खुशी की बात है, पूरी तरह से दर्शकों की मांग के आधार पर, जो कि फिल्म द्वारा बनाए गए भावनात्मक जुड़ाव से आया है. ऐसे समय में, जब दर्शक सामग्री विकल्पों के लिए खराब हो गए हैं, किसी फिल्म के लिए सिल्वर जुबली पूरा करना कोई छोटी उपलब्धि नहीं है. 12वीं फेल का अभूतपूर्व प्रदर्शन एक अच्छी कहानी की ताकत को दर्शाता है, जिसे सबसे प्रामाणिक और प्रासंगिक तरीके से बताया गया है. पीवीआर आईनॉक्स की पूरी टीम की ओर से, मैं विनोदजी, पूरी कास्ट और क्रू को इस बड़ी उपलब्धि के लिए बधाई देता हूं. हमें उम्मीद है कि दर्शक अगले कई हफ्तों तक फिल्म का आनंद लेते रहेंगे.

i

uy

ज़ी स्टूडियो के प्रतिनिधि कहते हैं, 12वीं फेल शायद हमारे लिए साल के सबसे गौरवपूर्ण क्षणों में से एक है. इस परिवर्तनकारी फिल्म को लगातार 25 सप्ताह तक सिनेमाघरों में प्रदर्शित होते देखना सुखद है. सचमुच अपने आप में एक महाकाव्य.

Tags : 12TH FAIL | vikrant massey 12th fail actor | PVR INOX | Vidhu Vinod Chopra

Read More:

करण जौहर ने अजय देवगन स्टारर मैदान की तारीफ की, कहा-'करियर का......'

अजय देवगन की Maidaan ने दूसरे दिन बॉक्स ऑफिस पर किया इतने का कलेक्शन!

इम्तियाज़ अली ने फिल्म अमर सिंह चमकीला में बिखेरा अपना जादू

सामंथा रुथ प्रभु ने A Cry For Help के बारे में पोस्ट शेयर किया

Latest Stories