रामायण स्टार ने एक्टिंग छोड़ बनाई 170 मिलियन डॉलर की कंपनी!

एंटरटेनमेंट : लव का किरदार निभाने वाले मयूरेश क्षेत्रमाडे ने फिल्म और टीवी उद्योग से दूर जाने का फैसला किया. आज वह एक सफल बिजनेसमैन है. एक्टर अपने दम पर करोड़ो की कंपनी के मालिक बने है

New Update
Mayuresh Kshetramade Luv

एंटरटेनमेंट ; दूरदर्शन पर 1983 में प्रसारित रामायण आज भी लाखों भारतीयों के दिलों में बसा हुआ है. देश भर में लोगों द्वारा पसंद की गई इस श्रृंखला को कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान फिर से लोकप्रियता मिली. भगवान राम और देवी सीता की कहानी के बाद, रामायण में उनके पुत्रों, लव और कुश की कहानी को भी दर्शाया गया है. अगली कड़ी, उत्तर रामायण ने उनकी कहानी को जारी रखा. स्वप्निल जोशी ने कुश का किरदार निभाया, जबकि मयूरेश क्षेत्रमाडे ने श्रृंखला में लव की भूमिका निभाई.

रामायण के लव और कुश का करियर 

lov or kush.webp

श्रृंखला में कुश के रूप में अपनी भूमिका के बाद, स्वप्निल जोशी ने अपने एक्टिंग करियर को जारी रखा और बाद में एक धारावाहिक में श्री कृष्ण की भूमिका निभाई, जिससे खुद को मराठी सिनेमा में एक प्रसिद्ध नाम के रूप में स्थापित किया गया. इसके विपरीत, लव का किरदार निभाने वाले मयूरेश क्षेत्रमाडे ने फिल्म और टीवी उद्योग से दूर जाने का फैसला किया. एक्टिंग छोड़ने के बाद मयूरेश ने बिजनेस में कदम रखा और उस क्षेत्र में सफलता हासिल की.

रामायण के लव ने एक्टिंग छोड़ शुरू किया ये काम 

एक्टिंग छोड़ने के बाद, मयूरेश ने अपने प्रयासों को शिक्षा की ओर अपना कदम बढ़ाया और बाद में उन्होंने  प्रमुख कंपनियों के साथ सहयोग किया. वर्तमान में, वह कमीशन जंक्शन एफिलिएट के सीईओ के रूप में कार्यरत हैं और अपने परिवार के साथ अमेरिका में रहते हैं. कथित तौर पर मयूरेश एक समृद्ध व्यवसायी के रूप में विकसित हुए. कहा जाता है कि उनके नेतृत्व में सीजे एफिलिएट 170 मिलियन डॉलर (4,000 करोड़ रुपये) का राजस्व उत्पन्न करता है. इसके अतिरिक्त, मयूरेश ने स्पाइट एंड डेवलपमेंट नामक पुस्तक भी लिखी है. 
80 के दशक में प्रसारित रामायण ने दर्शकों के लिए हर किरदार को भगवान जैसा दर्जा दिला दिया. अरुण गोविल ने भगवान राम और दीपिका चिखलिया ने सीता का किरदार निभाया था. जहां सीरीज के कई कलाकार मनोरंजन के क्षेत्र में काम कर रहे हैं, वहीं रामायण के इस एक्टर ने  अभिनय की दुनिया से दूरी बना ली है.

 

Read More:

सतीश कौशिक और राज बब्बर की रिवेंज फिल्म Mirg का ट्रेलर हुआ रिलीज

Dharmendra संग किसिंग सीन को लेकर शबाना सुनती हैं रिश्तेदारों के ताने

Animal Park: एनिमल से ज्यादा खौफनाक होगा रणबीर कपूर की फिल्म का सीक्वल

 Salman Khan के प्रोडक्शन हाउस ने फर्जी कास्टिंग कॉल के लिए दी चेतावनी

Latest Stories