सलमान खान 9 साल के फैन से मिले, जिसने कीमोथेरेपी के बाद कैंसर को हराया

सलमान खान पहली बार जगनबीर से 2018 में मिले थे जब बच्चा सिर्फ 4 साल का था और अपने ट्यूमर के लिए मुंबई के टाटा मेमोरियल सेंटर में कीमोथेरेपी करा रहा था. पूरी कहानी जानने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

New Update
salman

एंटरटेनमेंट : सलमान खान न केवल अपने एक्टिंग कौशल बल्कि मानवीय आधार के लिए भी प्रशंसकों के बीच लोकप्रिय हैं. हाल ही में, टाइगर 3 अभिनेता ने जगनबीर नाम के 9 वर्षीय बच्चे से मुलाकात की, जिसने कीमोथेरेपी के नौ दौर के बाद कैंसर को हरा दिया. सलमान की जगनबीर से पहली मुलाकात 2018 में हुई थी जब जगनबीर सिर्फ 4 साल का था और अपने ट्यूमर के लिए मुंबई के टाटा मेमोरियल सेंटर में कीमोथेरेपी करा रहा था. कैंसर से जंग खत्म होने के बाद सलमान ने जगनबीर के प्रति ईमानदारी से प्रतिबद्धता जताई और पिछले साल बच्चे के कैंसर पर जीत हासिल करने के बाद, अभिनेता ने दिसंबर 2023 में उनसे मुलाकात की. 

बच्चे के पिता सलमान से मिलने मुंबई पहुंचे 

इससे पहले एक इंटरव्यू में, जगनबीर की मां सुखबीर कौर ने खुलासा किया था कि 3 साल की उम्र में, जगनबीर के मस्तिष्क में सिक्के के आकार के ट्यूमर के कारण उनकी आंखों की रोशनी चली गई थी, जिसके बाद डॉक्टर ने उन्हें दिल्ली या मुंबई जैसे बड़े शहरों में इलाज कराने की सलाह दी थी. जगनबीर के पिता पुष्पिंदर ने मुंबई में इलाज कराने का फैसला किया, जबकि जगनबीर का मानना था कि वह सलमान खान से मिलने के लिए मुंबई जा रहे थे.

एक बार जब बच्चा अस्पताल में भर्ती हुआ, तो सलमान से मिलने की इच्छा व्यक्त करते हुए उसका एक वीडियो बनाया गया, जो अंततः अभिनेता तक पहुंच गया. इसके बाद सलमान जगनबीर से मिलने आए और उन्होंने उनके चेहरे और कंगन को छूकर एक्टर की उपस्थिति की पुष्टि भी की. 
अब, जगनबीर की मां ने भी साझा किया है कि उनका बेटा अच्छा कर रहा है और उसकी आंखों की रोशनी भी 99 प्रतिशत वापस आ गई है. उन्होंने यह भी कहा कि जगनबीर अब नियमित रूप से स्कूल जा रहे हैं.

सलमान की फ़िल्में 

इस बीच, काम के मोर्चे पर, सलमान आखिरी बार कैटरीना कैफ के साथ टाइगर 3 में नजर आए थे. यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर जबरदस्त सफल रही. सलमान फिलहाल लोकप्रिय टीवी रियलिटी शो बिग बॉस 17 में व्यस्त हैं, जो 28 जनवरी 2024 को समाप्त होगा. 

READ MORE:

शैतान के पोस्टर में अजय देवगन प्रखर दिखें, आर माधवन की बुरी मुस्कान

क्या कंगना रनौत EaseMyTrip के संस्थापक निशांत पिट्टी को डेट कर रही है?

रुसो ब्रदर्स करेंगे प्रियंका चोपड़ा की अगली फिल्म द ब्लफ़ का निर्माण

राम मंदिर: उदित नारायण, विपिन पटवा ने 'लौटे हैं राम' गाना रिलीज किया

Latest Stories