Advertisment

Shahid Kapoor के 5 सबसे दमदार किरदार

शाहिद कपूर बॉलीवुड के सबसे बहुमुखी और दमदार अभिनेताओं में से एक हैं, जो हर प्रोजेक्ट के साथ अपनी फिल्मोग्राफी को लगातार नया आयाम देते रहे हैं. अपनी मासूमियत और गंभीर अभिनय कौशल के लिए मशहूर...

New Update
Shahid Kapoor के 5 सबसे दमदार किरदार
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

शाहिद कपूर बॉलीवुड के सबसे बहुमुखी और दमदार अभिनेताओं में से एक हैं, जो हर प्रोजेक्ट के साथ अपनी फिल्मोग्राफी को लगातार नया आयाम देते रहे हैं. अपनी मासूमियत और गंभीर अभिनय कौशल के लिए मशहूर शाहिद ने खुद को एक शक्तिशाली कलाकार के रूप में स्थापित किया है, जिन्हें जटिल और दमदार किरदार निभाने में महारत हासिल है. जैसे ही वे अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म के लिए दिग्गज फिल्म निर्माता विशाल भारद्वाज और प्रोडक्शन हाउस नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट के साथ फिर से जुड़ रहे हैं, हमें उनके कुछ ऐसे किरदार याद आ रहे हैं, जिन्होंने उन्हें बॉलीवुड के सबसे दमदार एक्शन स्टार्स में से एक के रूप में स्थापित किया है.

कबीर सिंह (2019) – बगावती डॉक्टर

d

कबीर सिंह में शाहिद कपूर ने एक ऐसा किरदार निभाया, जिसने कच्ची भावनाओं और तीव्रता के साथ दर्शकों को झकझोर कर रख दिया. एक गुस्सैल, आत्म-विनाशकारी सर्जन के रूप में शाहिद ने एक ऐसा एंटी-हीरो प्रस्तुत किया, जो अपने भीतर के राक्षसों से लड़ रहा था. कबीर का गुस्सा, जुनून और दर्द शाहिद के अभिनय की खासियत बन गया, जिसने दर्शकों को विभाजित कर दिया, लेकिन उनकी इस अनफ़िल्टर्ड और तीव्र परफॉर्मेंस ने एक सच्चे ‘बैडास’ की छाप छोड़ी.

उड़ता पंजाब (2016) में टॉमी सिंह – बागी रॉकस्टार

h

उड़ता पंजाब में शाहिद ने ड्रग्स के आदी रॉकस्टार टॉमी सिंह का किरदार निभाया. उनका यह प्रदर्शन असाधारण रूप से निडर था. शाहिद ने एक ऐसे व्यक्ति का किरदार निभाया जो बर्बादी के कगार पर था, और उनकी ऊर्जा और रॉकस्टार एटीट्यूड ने फिल्म को एक नए मुकाम पर पहुंचा दिया. यह किरदार दिखाता है कि शाहिद न केवल एक्शन में, बल्कि भावनाओं की तीव्रता में भी महारत रखते हैं.

हैदर (2014) – प्रतिशोध का प्यासा

yt

हैदर में शाहिद कपूर ने विशाल भारद्वाज के साथ काम किया, जो शेक्सपियर के हैमलेट का आधुनिक रूपांतरण था. शाहिद का हैदर एक ऐसा किरदार था, जिसमें दुख, प्रतिशोध और नैतिक संघर्ष की गहराई थी. अपने पिता की मौत का बदला लेने की उसकी जद्दोजहद और पागलपन की ओर उसका झुकाव एक बेहद प्रभावशाली प्रदर्शन था. हैदर के रूप में शाहिद की यह भूमिका उनकी करियर की सबसे महत्वपूर्ण उपलब्धियों में से एक है.

पद्मावत (2018) में रावल रतन सिंह – सम्मानित योद्धा

k

पद्मावत में रावल रतन सिंह के रूप में, शाहिद ने एक सम्मानित और साहसी राजा का किरदार निभाया. यद्यपि वे इस फिल्म के मुख्य विलेन नहीं थे, उनका शाही अंदाज़, युद्ध कौशल और अपने राज्य और रानी की रक्षा करने की उनकी प्रतिबद्धता ने उन्हें एक दमदार किरदार बना दिया. उनकी गंभीरता और साहस ने इस किरदार में एक शाही गरिमा ला दी, जो साबित करता है कि शाहिद गंभीर भूमिकाओं को भी बखूबी निभा सकते हैं

कमीने (2009) में चार्ली/गुड्डू – ट्विन्स का ट्रबल

g

कमीने में शाहिद ने चार्ली और गुड्डू का डबल रोल निभाया. इस फिल्म में उन्होंने एक ऐसे व्यक्ति की भूमिका निभाई, जो अपराध की दुनिया में अपनी पहचान बनाने के लिए कुछ भी कर सकता है. चार्ली का लिस्प के साथ बोला गया संवाद और उसकी चालाकी ने शाहिद के अभिनय को अलग पहचान दी. यह किरदार शाहिद की बहुमुखी प्रतिभा और चुनौतीपूर्ण भूमिकाएं निभाने की क्षमता का बेहतरीन उदाहरण है.

hg

जैसे ही शाहिद कपूर अपनी अगली बड़ी एक्शन एंटरटेनर के लिए विशाल भारद्वाज और नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट के साथ फिर से काम कर रहे हैं, प्रशंसक उनसे एक और धमाकेदार प्रदर्शन की उम्मीद कर सकते हैं. इतने दमदार किरदारों को निभाने के बाद, इसमें कोई संदेह नहीं कि उनका अगला रोल भी उतना ही जबरदस्त और यादगार होगा. चाहे वो जटिल एंटी-हीरो हो या स्टाइलिश एक्शन स्टार, शाहिद अपने आने वाले प्रोजेक्ट में दर्शकों को एक रोमांचक सवारी पर ले जाने के लिए तैयार हैं.

By- SHILPA PATIL

Read More:

Aditi Rao Hydari और Siddharth ने की शादी, कपल ने शेयर की तस्वीरें

Aishwarya Rai Bachchan ने SIIMA 2024 में जीता बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड

ब्रेस्ट कैंसर के इलाज के बीच हिना खान ने ब्राइडल लुक में किया रैंप वॉक

द ग्रेट इंडियन कपिल शो में आलिया और Jr NTR समेत ये स्टार्स होंगे गेस्ट

Advertisment
Latest Stories