स्टूडेंट ऑफ द ईयर नहीं बल्कि सिद्धार्थ का इस फिल्म से होना था डेब्यू

सिद्धार्थ मल्होत्रा आज 16 जनवरी 2024 को अपना 39वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए लेकर आए हैं उनसे जुड़ी कुछ बातें जिसके बारे में शायद ही आपको पता होगा. 

New Update
Sidharth Malhotra

एंटरटेनमेंट: Sidharth Malhotra Birthday Special: सिद्धार्थ मल्होत्रा​​एक इंडियन एक्टर हैं जो बॉलीवुड फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए सबसे ज्यादा जाने जाते हैं. वहीं एक्टर ने 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर', 'हंसी तो फंसी', एक विलेन' समेत कई फिल्मों में काम किया हैं. यही नहीं सिद्धार्थ मल्होत्रा आज 16 जनवरी 2024 को अपना 39वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए लेकर आए हैं उनसे जुड़ी कुछ बातें जिसके बारे में शायद ही आपको पता होगा. 

सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​से जुड़ी कुछ बातें

  • सिद्धार्थ मल्होत्रा का जन्म 16 जनवरी 1985 को दिल्ली के पंजाबी हिंदू परिवार में हुआ था.
  • सिद्धार्थ मल्होत्रा के पिता मर्चेंट नेवी में कैप्टन थे उनकी मां एक हाउसवाइफ हैं.

Sidharth Malhotra

  • सिद्धार्थ ने अपने करियर की शुरुआत महज 18 साल की उम्र में मॉडलिंग से की थी. पेशे से असंतुष्ट होकर उन्होंने चार साल बाद नौकरी छोड़ दी.

 

  • साल 2007 में, वह एक मॉडल प्रतिभा खोज और रियलिटी टेलीविजन शो गेट गॉर्जियस में दिखाई दिए. एक मॉडल के रूप में काम करते हुए मल्होत्रा ​​ने कई खिताब जीते. 2007 के ग्लैडरैग्स मेगा-मॉडल और मैनहंट पेजेंट में, वह दूसरे रनर-अप रहे और उन्होंने 'मिस्टर' का खिताब भी जीता.

  • सिद्धार्थ को खेलों में गहरी रुचि है और रग्बी उनके पसंदीदा खेलों में से एक है. वह बॉलीवुड के सबसे फिट अभिनेताओं में से एक हैं और खेल के प्रति उनका प्यार इसकी वजह बताता है. अभिनेता दिल्ली हरिकेन्स रग्बी टीम के लिए खेलते थे.

 

  • सिद्धार्थ मल्होत्रा के अभिनय की शुरुआत 2009 में टीवी शो, धरती का वीर योद्धा पृथ्वीराज चौहान से हुई. उन्होंने जयचंद की एक छोटी सी भूमिका निभाई. उन्होंने एक फिल्म के लिए भी ऑडिशन दिया था जिसे अनुभव सिन्हा निर्देशित करने वाले थे. हालांकि, फिल्म बंद कर दी गई और सिद्धार्थ को सहायक निर्देशक की नौकरी मिल गई.

in 2023 Siddarth Malhotra was the sixth most Googled Personality in India.

  • 2010 में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने करण जौहर के साथ माई नेम इज़ खान में सहायक निर्देशक के रूप में काम किया.

 

  • सिद्धार्थ एक सफल मॉडल है. जिन्होंने रॉबर्टो कैवल्ली जैसे बड़े फैशन ब्रांड के लिए काम किया. उन्होंने दुनिया भर के बड़े फैशन शो, न्यूयॉर्क, मिलान, पेरिस और कई अन्य स्थानों पर रैंप वॉक किया.
  •  उनके बॉलीवुड अभिनय की शुरुआत 2012 में टीन ड्रामा स्टूडेंट ऑफ द ईयर से हुई. लेकिन एक्टर को स्टूडेंट ऑफ द ईयर से बॉलीवुड में डेब्यू नहीं करना था. उन्हें प्रियंका चोपड़ा जोनास स्टारर फिल्म फैशन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभानी थी. अपने कॉन्ट्रैक्ट से जुड़ी कुछ बाध्यताओं के कारण सिद्धार्थ इस प्रोजेक्ट पर आगे नहीं बढ़ सके. उन्होंने 2017 की एक्शन कॉमेडी ए जेंटलमैन में दोहरी भूमिका निभाई.

  • साल  2013 में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' में अपनी भूमिका के लिए मोस्ट प्रॉमिसिंग डेब्यू मेल स्टारडस्ट अवार्ड और साउथ अफ्रीका इंडिया फिल्म एंड टेलीविज़न अवार्ड्स मेल डेब्यू एक्टर ऑफ़ द ईयर जीता. 2014 बिग स्टार एंटरटेनमेंट अवार्ड्स में, उन्होंने रोमांटिक फिल्म में सबसे मनोरंजक अभिनेता का पुरस्कार जीता और उन्होंने आलिया भट्ट के साथ एंटरटेनर ऑफ द ईयर का पुरस्कार साझा किया.

 

  • सिद्धार्थ मल्होत्रा ने शेरशाह में भारतीय सेना अधिकारी विक्रम बत्रा के किरदार के लिए उन्हें काफी प्यार और तारीफें मिली. साल 2021 की जीवन पर आधारित युद्ध फिल्म की रिलीज में COVID-19 महामारी के कारण काफी देरी हुई. अंततः इसका प्रीमियर ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हुआ और यह इस प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म बन गई.

सुपरहिट फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से बॉलीवुड में एंट्री करने वाले अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा का आज 30वां जन्मदिन है। (फोटो: बॉलीवुड हंगामा)

  • सिद्धार्थ मल्होत्रा ने साल 2023 में एक्ट्रेस कियारा आडवाणी से शादी की थी. हालांकि दोनों पहली बार फिल्म 'शेरशाह' में साथ नजर आए थे, जिससे लोगों का मानना है कि 'शेरशाह' की शूटिंग के दौरान इस जोड़ी के बीच नजदीकियां बढ़ीं, हालांकि, बता दें कि सिद्धार्थ और कियारा की पहली मुलाकात साल 2018 में फिल्म 'लस्ट स्टोरी' की रैप अप पार्टी में हुई थी. यहीं से दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई.

 

RC Exclusive: Sidharth Malhotra And Kiara Advani To Marry Next Year On This  Date

  • साल 2023 में सिद्धार्थ मल्होत्रा भारत में छठे सबसे अधिक गूगल किए जाने वाले व्यक्तित्व थे. इंस्टाग्राम पर उनकी शादी की तस्वीरें देश में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली इंस्टाग्राम पोस्ट बन गईं. 

सिद्धार्थ मल्होत्रा Sidharth Malhotra Birthday

 

टॉर्चर टास्क में Abhishek ने विक्की को लेकर दी अंकिता को धमकी

1 घंटे की देरी होने पर OP Nayyar और मोहम्मद रफ़ी की टूटी थीं दोस्ती

ऋतिक रोशन स्टारर 'फाइटर' का ब्लॉकबस्टर' ट्रेलर हुआ रिलीज

पंकज त्रिपाठी के काम से अभी भी अनजान हैं उनकी मां

 

Latest Stories