बॉलीवुड में April Fool Day : जब स्टार्स ने बनाया अप्रैल फूल

अप्रैल फूल डे हँसी-मजाक, चुटकुले और मजेदार शरारतों का समय है और बॉलीवुड के सबसे बड़े सितारे भी इस मौज-मस्ती में शामिल होने से पीछे नहीं है. ऐसी दुनिया में जहां ग्लैमर और ड्रामा अक्सर सामने दिखता है,

New Update
Stars made April Fool Day in Bollywood
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अप्रैल फूल डे हँसी-मजाक, चुटकुले और मजेदार शरारतों का समय है और बॉलीवुड के सबसे बड़े सितारे भी इस मौज-मस्ती में शामिल होने से पीछे नहीं है. ऐसी दुनिया में जहां ग्लैमर और ड्रामा अक्सर सामने दिखता है, वहीं अप्रैल फूल दिवस पर यह सिनेमा के सितारे ग्लैमर और कैमरा के दायरे से निकलकर अपने हकीकत के मस्ती भरे स्वभाव को उजागर कर देते हैं और अपना चंचल पक्ष दिखाते हुए आनंद के फुहार उड़ाते दिखते हैं, यहां एक झलक दी गई है कि कैसे शीर्ष बॉलीवुड सितारों ने अप्रैल फूल दिवस को एक यादगार दिन में बदल दिया, लेकिन याद रहे, यह अप्रैल फूल दिवस है, किसने क्या मस्ती की इसका कोई प्रमाण नहीं है. अमिताभ बच्चन से लेकर दीपिका पदुकोण तक, हर कोई, अभी से योजना बना रहा है कि इस बुद्धू बनाने के दिवस को कैसे मनाया जाय कैसे चालें जाय. तब तक जरा पता करते हैं कि क्या क्या कहानियां उड़ती रही इन सितारों के पुराने शरारतों को लेकर.

चोट लगने के बाद Ajay Devgn जनवरी में Rohit Shetty की फिल्म सिंघम 3 की शूटिंग फिर से शुरू करेंगे

अजय देवगन

अजय देवगन, जो अपनी गंभीर भूमिकाओं और जबरदस्त कॉमेडी के लिए जाने जाते हैं, ने अपने सह-कलाकारों के साथ सेट पर एक नकली आपदा का ड्रामा तैयार किया और सबको यह बताया कि उन्हें तुरंत वहां से हटना होगा, चारों ओर भागदौड़ मच गई. तब जब अजय ने शरारत का खुलासा किया तो उसके बाद आई राहत भरी हंसी ने सेट पर मूड को हल्का कर दिया. एक और बार  "सन ऑफ सरदार" के सेट पर अर्जुन बाजवा के साथ मज़ाक करते हुए अजय ने उन्हें "गाजर का हलवा" की एक प्लेट पेश की, जो कुटी हुई लाल मिर्च का पेस्ट निकला. फिर तो अर्जुन के चेहरे का भाव देख सब हँस पड़े. एक बार फ़िल्म "सिंघम रिटर्न्स" की पूरी टीम को अजय ने यह विश्वास दिलाकर बेवकूफ बनाया कि हैदराबाद में रामोजी फिल्म सिटी में उनका शूटिंग स्थान प्रेतवाधित था, यहां तक कि एक भूतिया प्रभाव पैदा करने के लिए एक स्पॉट-बॉय को सफेद कपड़े में इधर-उधर दौड़ाने के लिए भी अजय ने तैयार कर लिया था. साजिद खान को यह विश्वास दिलाकर डराना कि एक फिल्म की शूटिंग के दौरान रामोजी फिल्म स्टूडियो में भूत-प्रेत था, जिससे साजिद आधी रात में डर गए. एक और अप्रैल फूल दिवस के अवसर पर अजय ने होटल के एक कमरे में, शीशों पर हाथों के निशान और रिकॉर्ड द्वारा भूतिया आवाजें  निकाल कर साजिद खान के साथ एक डरावना मजाक किया, जिससे सुबह सुबह साजिद डर गए थे.

Shahrukh Khan ने अपने फैन के साथ सेल्फी लेने से किया इनकार

शाहरुख खान

अपनी बुद्धि और आकर्षण के लिए जाने जाने वाले, शाहरुख खान ने सेट पर परोसी जाने वाली चाय और कॉफी में चीनी की जगह नमक मिला कर एक क्लासिक शरारत करने का फैसला किया. जैसे ही सह-कलाकारों ने कॉफी की एक घूंट ली सबकी चीख निकल गई और शाहरुख हँस पड़े. एक बार किसी फ़ैन ने शाहरुख खान को एक साथ 300 पुश अप्‍स करने की चुनौती दी थी, शाहरुख ने तीन सौ पुश अप्‍स करके वो वीडियो अपलोड कर दिया,  बाद में मालूम पड़ा कि शाहरुख ने सबको अप्रैल फूल बनाया है, उसने दीवार के सहारे खड़े हो कर पुश अप्‍स किया, कभी एक हाथ से कभी सिर्फ छाती से जिसे देख लोग हैरान रह गए, साथ ही वे थकने की आवाजें भी निकलते रहे. जब उनके फैंस ने हार मान ली तब शाहरुख ने बताया कि उसने कैसे सबको अप्रैल फूल बनाया था. उसने कहा कि वो खड़े होकर दीवार के सहारे पुश अप्‍स करते रहे और और वीडियो को इस एंगल में बनाया जैसे वो जमीन पर पेट के बल लेट कर पुश अप्‍स कर रहा हो. खबरों के मुताबिक एक बार अपनी त्वरित बुद्धि और आकर्षण के लिए जाने जाने वाले शाहरुख ने अपने सह-कलाकारों के ट्रेलरों को गुब्बारों से भरकर रख दिया. जैसे ही बेखबर अभिनेताओं ने अपने दरवाजे खोले, उनका स्वागत रंग-बिरंगे गुब्बारों से किया गया, जिससे वे आश्चर्यचकित और प्रसन्न हुए.

Project K की शूटिंग के लिए रवाना हुई Deepika Padukone

दीपिका पादुकोन

दीपिका जितनी सुंदर है उतनी ही शरारती भी है, एक बार उन्होने अपने हेयर स्टाइलिस्ट को एक चटपटा चीज़ खाने को दिया. कहा कि यह मसालेदार कच्चे आम के टुकड़े है. स्टाइलिस्ट ने इसलिए खुशी खुशी उसे मुँह में डाल लिया क्योंकि उसमें सिर्फ मसाले और नमक दिख रहा था, लेकिन मुंह में डालते ही वो चिल्लाने लगा क्योंकि उसमें हरे मिर्च का पेस्ट लगा था. दीपिका ने उसके इस भाव का वीडियो निकाल कर अपलोड कर दिया. एक कहानी यह भी उड़ी थी कि अपने सुंदर आचरण और चंचल भावना के साथ, दीपिका पादुकोन ने अप्रैल फूल्स डे पर एक नकली कास्टिंग कॉल आयोजित की, जिसमें अपने सह-कलाकारों को बेतुकी भूमिकाओं के लिए ऑडिशन के लिए आमंत्रित किया, जैसे कि बात करने वाला पेड़ या बिना शक्तियों वाला सुपरहीरो, इससे उसके सहकर्मियों की हतप्रभ प्रतिक्रियाओं ने सबको खूब हंसाया.

Ranveer Singh Airport Look / पिंक चश्मे से हरे जूतों तक...देखिए रणवीर सिंह का ये एयरपोर्ट लुक

रणवीर सिंह

एक कहानी यह भी सुनी थी कि एक बार अप्रैल फूल के दिन, अपने ऊर्जावान व्यक्तित्व के अनुरूप, रणवीर सिंह ने खुद को एक बुजुर्ग व्यक्ति के रूप में सजाने के लिए एक प्रोफेशनल मेकअप कलाकार की मदद ली और फिर एक बुजुर्ग व्यक्ति होने का नाटक करके अपने सह-कलाकारों के साथ बात करने लगे. पहले तो किसी को कानो कान खबर नहीं लगी कि यह रणवीर सिंह हैं, लेकिन जब उन्हें एहसास हुआ कि यह सिंह ही है तो उनके चेहरे पर जो अविश्वास आया वह देखने लायक था.

क्यों डायरेक्टर ने कहा, आखिरी वक्त तक पता नहीं होता कि Amitabh Bachchan फिल्म साइन करेंगे या नहीं ?

अमिताभ बच्चन

ऑन और ऑफ स्क्रीन अपनी गरिमामय उपस्थिति के लिए जाने जाने वाले महान अमिताभ बच्चन भी किसी से कम शरारती नहीं है, एक दिन अचानक उन्होने अपने ब्लॉग में अपने फैंस को लिखा कि आज के बाद वो फिर कभी ब्लॉग नहीं लिखेगा, सबको अलविदा हमेशा के लिए. यह अंतिम ब्लॉग पढ़ते ही हाहाकार मच गया और पूरी दुनिया अमिताभ को मनाने में लग गए. आखिर अमिताभ ने अपने ब्लॉग में अप्रैल फूल कार्ड लोड करके हँसी की छटा बिखेर दी और तब जाकर सबकी जान में जान आई.  एक और गप्प यह उड़ी थी  कि उन्होने एक बार एक सेट पर एक नकली पुरस्कार समारोह आयोजित करके अपने सह-कलाकारों को आश्चर्यचकित कर दिया, जिसमें "बेस्ट हेयर फ्लिप" जैसी हास्य श्रेणियां शामिल थीं. कहते हैं कि हँसी-मजाक से भरे इस कार्यक्रम ने कलाकारों को एक-दूसरे के करीब ला दिया.

 Priyanka Chopra का कहना है कि वह  Mahsa Amini की मौत के खिलाफ बोलने वाली ईरानी महिलाओं  के लिए कहा, “मैं आपके साहस से हैरान हूं”

प्रियंका चोपड़ा जोनास

अप्रैल फूल दिवस की एक और कहानी सुनिए, झूठ है या सच यह अप्रैल फूल जाने. कहानी है कि प्रियंका चोपड़ा जोनास ने अपनी जबर्दस्त बुद्धि और संक्रामक हंसी के साथ, अपने सह-कलाकारों के सामान में नकली सांप छिपाकर और उनकी डरावनी प्रतिक्रियाओं को फिल्माकर एक क्लासिक शरारत करने का फैसला किया. जब चोपड़ा जोनास इस सब के आनंद का  ले रहे थे तो सेट पर चीखें गूंज रही थी.

Metropolitan Museum of Arts को देखते हुए Alia Bhatt हो गईं हैरान

आलिया भट्ट

एक गप्प यह है कि प्यारी और चुलबुली आलिया भट्ट ने अपने सह-कलाकारों के साथ मिलकर अप्रैल फूल्स डे पर एक मॉक टैलेंट शो का आयोजन किया, जहां सभी को अपनी सबसे हास्यास्पद छिपी प्रतिभा का प्रदर्शन करना था. अजब गजब अभिनय से लेकर अचानक नृत्य तक, यह कार्यक्रम हँसी-मजाक और सौहार्द का माहौल था.

Kisi Ka Bhai Kisi Ke Jaan Trailer: Salman Khan की फिल्म का ट्रेलर इस दिन होगा रिलीज

सलमान खान

सलमान खान, जो अपने लार्जर देन लाइफ व्यक्तित्व के लिए जाने जाते हैं, ने किसी और प्रोफेशन को चुनने और अभिनय  से संन्यास लेने की घोषणा करते हुए एक मजेदार कॉन्फ्रेंस आयोजित करके अपने अप्रैल फूल्स डे प्रैंक को अगले स्तर पर ले जाने का फैसला किया. उनके सह-कलाकारों और प्रशंसकों की आश्चर्यचकित प्रतिक्रियाओं ने एप्रिल फूल डे के मनोरंजन को और बढ़ा दिया. बिग बॉस के घर में भी सलमान हमेशा कोई न कोई शरारत करते रहते हैं.

Akshay Kumar ने शेयर किया Soorarai Pottru की हिंदी रीमेक का पोस्टर, नेटिजेंस ने किया ट्रोल

अक्षय कुमार

अपने साहसी स्टंट और शरारती मुस्कान के लिए जाने जाने वाले अक्षय कुमार ने सेट पर एक नकली प्रेतवाधित घर स्थापित करके और उन्हें एक साथ इसे तलाशने के लिए मनाकर अपने सह-कलाकारों के साथ मजाक करने का फैसला किया. इसके बाद होने वाली चीख-पुकार और घबराई हुई हँसी ने घंटों मनोरंजन प्रदान किया. एक और शरारत की कहानी है कि एक बार अक्षय ने सेट पर काम करते हुए चुपके से हुमा कुरेशी की मोबाइल चुरा ली और उस फोन से बॉलीवुड के कई स्टार्स को शादी का प्रोपोज़ल भेज दिया. फिर फोन वापस रख दिया. अब दिन भर हुमा को शादी के ऑफर्स आते रहे, जब हुमा परेशान हो गई तो अक्षय ने अप्रैल फूल का राज खोला.

बैंकाक के मॉल में अपने फैंस से मिलने पहुंचे वरुण धवन

वरुण धवन

फ़िल्म 'कलंक' के प्रमोशन के दौरान, अपने को स्टार्स के साथ एक रिएलिटी शो में बोलते हुए अचानक उसने ऊपर से एक गुड़िया गिरवा दी, जो आलिया भट्ट और सोनाक्षी सिन्हा के ऊपर गिरा. दोनों लड़कियों की चीख निकल गई और वरुण की हँसी का ठिकाना नहीं रहा. बॉलीवुड के मशहूर मसखरे वरुण धवन ने अपने सह-कलाकारों को यह समझाकर उनके साथ मजाक करने का फैसला किया कि वे एक गंभीर नाटक के लिए एक दृश्य की शूटिंग कर रहे थे, लेकिन आखिरी क्षण में पता चला कि यह सब एक सेटअप था. एक विस्तृत नृत्य संख्या के लिए. इसके बाद जो राहत और हँसी आई उसने मज़ा और बढ़ा दिया.

Tu Jhoothi Main Makkar फिल्म के प्रोमोशन में Ranbir Kapoor और Shraddha Kapoor एक साथ क्यों नहीं दिखे?

रणबीर कपूर

फ़िल्म 'यह जवानी है दीवानी' के सेट पर रणबीर कपूर ने एक दृश्य के फिल्मांकन के दौरान ग्लास में नकली वोदका के बदले असली वोदका डाल दिया और जैसे ही अदित्य रॉय कपूर और कल्कि कोचलिन ने सीन के तहत ग्लास उठा कर पिया, वे चौंक गए और रणबीर की हँसी छूट गई. अपने बचकाने आकर्षण और त्वरित बुद्धि के साथ, सेट पर चमकते कैमरों और चिल्लाते पत्रकारों के साथ नकली पपराज़ी घात लगाकर अपने सह-कलाकारों के साथ मज़ाक करने का फैसला किया. अपने सहयोगियों की आश्चर्यचकित प्रतिक्रियाओं ने कपूर को अंतहीन मनोरंजन प्रदान किया.

आमिर खान का स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, मां का कोरोना टेस्ट होना बाकी

आमिर खान

अपनी शरारतों के लिए प्रसिद्ध आमिर खान हर अप्रैल फूल दिवस पर कोई ना कोई शरारत करते हैं, एक बार अजय देवगन के साथ मिलकर उन्होने समुन्द्र तट पर चल रहे शूटिंग के दौरान फ़िल्म की दोनों नायिकाओं को भेलपुरी के पैकेट बताकर उसमें रेत भर दिया था. एक बार माधुरी दीक्षित को उन्होने बताया कि वो हाथ की रेखाएं पढ़ सकते हैं, जैसे ही माधुरी ने अपनी हथेली उनके आगे की आमिर ने हाथ में थूक दिया और भागने लगा, गुस्से से लाल पीली माधुरी भी हॉकी स्टिक लेकर आमिर को दौड़ा दिया. एक बार आमिर ने माधुरी की कुर्सी के गद्दे के नीचे एक सीटी छुपा दिया. जैसे ही माधुरी उसमें बैठी तो जोर से सीटी बजी और वो चौंक गई और आमिर हंसने लगे और चिल्लाए अप्रैल फूल बनाया.

Fighter: Hrithik Roshan और Deepika Padukone इस महीने फिल्म का पहला गाना जारी करेंगे

ऋतिक रोशन

बॉलीवुड के ग्रीक गॉड रितिक रोशन ने अपने सह-कलाकारों के साथ मजाक करने का फैसला किया, उन्होंने यह दिखावा किया कि उन्हें अचानक ऊंचाई से डर लगने लगा है और उन्होंने चढ़ाई या कूदने वाले किसी भी दृश्य को शूट करने से इनकार कर दिया. फ़िल्म मेकर जब परेशान हो गए तो जैसे ही रोशन ने सच्चाई बताई, उसके सहकर्मियों की हताश प्रतिक्रियाएँ हँसी में बदल गईं.

Tags : April Fool Day Special | April Fool Day | April Fool Day 2024 | April Fool Day in Bollywood 

Read More:

बड़े मियां छोटे मियां में पृथ्वीराज सुकुमारन को मिला कम स्क्रीन टाइम?

तमिल एक्टर डेनियल बालाजी का 48 साल की उम्र में हार्ट अटैक से हुआ निधन

The Crew Review: करीना, कृति और तब्बू की क्रू ने भरी सफलता की उड़ान

रोहित शेट्टी के शो खतरों के खिलाड़ी 14 में हुई इस टीवी स्टार की एंट्री

Latest Stories