बॉलीवुड और हॉलीवुड में वे सुपर स्टार्स जो म्युजिक टैलेंट में हैं माहिर

बॉलीवुड और हॉलीवुड के झिलमिलाते क्षेत्रों में, जहां सितारे चमकते हैं और सपने हकीकत में बुने जाते हैं, वहां कलाकारों की एक ऐसी नस्ल भी मौजूद है जो पारंपरिक अभिनय की सीमाओं को पार करती है.

New Update
Super stars in Bollywood
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

एंटरटेनमेंट : बॉलीवुड और हॉलीवुड के झिलमिलाते क्षेत्रों में, जहां सितारे चमकते हैं और सपने हकीकत में बुने जाते हैं, वहां कलाकारों की एक ऐसी नस्ल भी मौजूद है जो पारंपरिक अभिनय की सीमाओं को पार करती है. ये लोग न केवल अपने ऑन-स्क्रीन करिश्मा से दर्शकों को मंत्रमुग्ध करते हैं, बल्कि अपनी छिपी हुई संगीत प्रतिभा से भी सबका मन मोह लेते हैं. यहां नीचे दी गई सूची में कुछ ऐसे बहुमुखी कलाकार है जो अपने एक्टिंग और संगीत प्रतिभा में माहिर है. 

आयुष्मान खुराना:

दर्शकों के साथ तालमेल बिठाने की जन्मजात क्षमता के साथ, आयुष्मान खुराना ने बॉलीवुड में एक पावरहाउस कलाकार के रूप में अपनी पहचान बनाई है. हालाँकि, स्टारडम तक का उनका सफर सिर्फ अभिनय तक ही सीमित नहीं था. आयुष्मान खुराना का संगीत के प्रति प्रेम बहुत गहरा है, उनके "पानी दा रंग" और "मिट्टी दी खुशबू" जैसे दिल को छू लेने वाले ट्रैक भावनाओं का सार दर्शाते हैं. दिल से एक सच्चे कलाकार, वह न केवल अपने गीतों को अपनी आवाज़ देते हैं, बल्कि दिल को छू लेने वाले गीत भी लिखते हैं, भावनाओं की एक ऐसी सिम्फनी बनाते हैं जो दुनिया भर के प्रशंसकों के साथ गूंजती है.

आलिया भट्ट:

बॉलीवुड में शालीनता और प्रतिभा के प्रतीक के रूप में, आलिया भट्ट की अभिनेता से गायिका तक की यात्रा किसी करामाती से कम नहीं है. संगीत उस्ताद ए आर रहमान के संरक्षण में प्रशिक्षित, आलिया की अलौकिक आवाज़ उनके द्वारा छुए जाने वाले हर राग में एक अनूठा आकर्षण लाती है. चाहे वह "समझावां" की भावपूर्ण प्रस्तुति हो या स्क्रीन पर उनका मनमोहक प्रदर्शन, आलिया भट्ट की कलात्मक कौशल की कोई सीमा नहीं है. उनके संगीत प्रयासों से परे, पेंटिंग और नृत्य के प्रति उनका जुनून बॉलीवुड की एक सच्ची पुनर्जागरण महिला के रूप में उनकी स्थिति को रेखांकित करता है. 

आदर्श गौरव:

बॉलीवुड के युवा कलाकार, आदर्श गौरव "द व्हाइट टाइगर" में अपने बाफ्टा-नामांकित प्रदर्शन के साथ उभरे. हालाँकि, बहुत से लोग यह नहीं जानते होंगे कि मनोरंजन की दुनिया में उनकी यात्रा हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत के सुरीले सुरों से शुरू हुई थी. वर्षों के कठोर ट्रेनिंग से तराशी गई आदर्श गौरव की सुरीली आवाज़ भाषा की बाधाओं को पार करने वाली गहराई के साथ गूंजती है. "बेचैनी" और "खो गए" जैसे सिंगल गीतों के साथ संगीत की दुनिया में उनके हालिया प्रवेश ने श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया है, जिससे एक बहुमुखी प्रतिभा के रूप में उनकी स्थिति मजबूत हो गई है. 

ज़ेंदाया

डिज़्नी की चमकदार रोशनी से लेकर हॉलीवुड की भव्यता तक, ज़ेंदाया की प्रसिद्धि में अभूतपूर्व वृद्धि किसी शानदार से कम नहीं है. हालाँकि वह अपने अभिनय कौशल के लिए सबसे ज़्यादा जानी जाती हैं, लेकिन उनकी संगीत प्रतिभा भी उतनी ही मंत्रमुग्ध करने वाली है. ज़ेंदाया के पहले सिंगल "रीप्ले" ने उनके मंत्रमुग्ध स्वर और आकर्षक मंच उपस्थिति को प्रदर्शित करते हुए उन्हें सुर्खियों में ला दिया. अभिनय पर ध्यान केंद्रित करने के बावजूद, उनकी संगीत संबंधी जड़ें लगातार विकसित हो रही हैं, जिससे यह साबित होता है कि वह मंच पर और मंच के बाहर भी एक ताकत हैं.

रयान गोसलिंग:

अपने आकर्षक करिश्मे और चुंबकीय उपस्थिति के साथ, रयान गोसलिंग ने दुनिया भर के दर्शकों के दिलों पर कब्ज़ा कर लिया है. हालाँकि, जो चीज़ उन्हें अलग करती है वह एक संगीतकार के रूप में उनकी कम-ज्ञात प्रतिभा है. एक बाल कलाकार के रूप में अपने शुरुआती दिनों से लेकर "ला ला लैंड" में ऑस्कर-नामांकित भूमिका तक, रयान गोसलिंग की संगीत यात्रा असाधारण से कम नहीं रही है. चाहे वह एम्मा स्टोन के साथ गाना गा रहा हो या अपने पियानो कौशल से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर रहा हो, गोस्लिंग की संगीत प्रतिभा उनके पहले से ही शानदार करियर में गहराई की एक परत जोड़ती है. 

ऐनी हैथवे:

ब्रॉडवे के हॉल से लेकर हॉलीवुड की चमकदार सड़कों तक, ऐनी हैथवे की स्टारडम तक की यात्रा दिलचस्प रही है. एक सोप्रानो के रूप में अपने शास्त्रीय प्रशिक्षण के साथ, वह अपनी सुरिली आवाज़ और अद्वितीय मंच उपस्थिति से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देती है. "लेस मिजरेबल्स" में ऐनी हैथवे का ऑस्कर विजेता प्रदर्शन उनकी संगीत कौशल के प्रमाण के रूप में खड़ा है, जो भावनाओं के मंत्रमुग्ध कर देने वाले उड़ान में अभिनय और गायन को सहजता से मिश्रित करने की उनकी क्षमता को प्रदर्शित करता है. हर अर्थ में एक सच्चे कलाकार के रूप में, हैथवे अपनी बहुमुखी प्रतिभा से दर्शकों को चकित करना जारी रखती है. 

ब्रेडले कूपर:

अपने बेहतरीन लुक और प्रभावशाली स्क्रीन उपस्थिति के साथ, ब्रैडली कूपर ने हॉलीवुड के अग्रणी व्यक्तियों में से एक के रूप में अपनी स्थिति मज़बूत कर ली है. हालाँकि, जो चीज़ उन्हें अलग करती है वह एक गायक के रूप में उनकी उल्लेखनीय प्रतिभा है. अपनी कला के प्रति कूपर का समर्पण "ए स्टार इज़ बॉर्न" में एक संघर्षरत संगीतकार के उनके चित्रण में स्पष्ट है, जहाँ उन्होंने न केवल एक भावपूर्ण प्रदर्शन किया, बल्कि अपनी संगीत प्रतिभा का भी प्रदर्शन किया. अभिनय और गायन के बीच सहजता से परिवर्तन करने की उनकी क्षमता फिल्म जगत के एक सच्चे पुनर्जागरण व्यक्ति के रूप में उनकी स्थिति को रेखांकित करती है.

Read More:

रणवीर सिंह ने डीपफेक वीडियो के खिलाफ दी चेतावनी!

कियारा आडवाणी फिल्म सिकंदर में सलमान खान के साथ करेंगी एक्टिंग?

Rajkumar Hirani के बेटे Vir करेंगे इस फिल्म से एक्टिंग में डेब्यू?

नेहा धूपिया ने टाइगर श्रॉफ के साथ एक घटना को याद किया, 'यह शर्मनाक था'


                

Latest Stories