यूपी की अंतर्राष्ट्रीय फिल्म सिटी की प्रधानमंत्री मोदी ने की सराहना

गोमती नगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (जीबीसी 4.0) के शुभारंभ के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी पहुंचे और वहां पर लगे हुए स्टाल्स की प्रदर्शनी का निरीक्षण किया

New Update
UP International Film City Draws Praise from Prime Minister Modi

गोमती नगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (जीबीसी 4.0) के शुभारंभ के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी पहुंचे और वहां पर लगे हुए स्टाल्स की प्रदर्शनी का निरीक्षण किया. वहां पर लगे हुए विभिन्न स्टॉल्स से होकर मोदी जी योगी जी के ड्रीम प्रोजेक्ट इंटरनेशनल फिल्म सिटी के स्टॉल पर पहुंचे जहाँ उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय फिल्म सिटी की प्रदर्शनी देखी और उसके बारे में जानकारी भी ली.

धार्मिक स्थल भी होंगे शामिल

gfh

ip;

po['

बता दें इस मॉडल का निर्माण यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) क्षेत्र में किया जा रहा है. राजीव अरोड़ा ने बताया कि इस अंतर्राष्ट्रीय फिल्म सिटी में अयोध्या निर्मित राम मंदिर, उत्तराखंड के चार धामों में शामिल केदारनाथ धाम सहित और भी कई प्रमुख धार्मिक स्थल शामिल होंगे. यहाँ सिर्फ देशी हीं नहीं बल्कि विदेशी लोकेशन के भी सेट लगाए जायेंगे. इस प्रोजेक्ट का एक हीं मकसद है की जो भी निर्देशक या निर्माता यहाँ पर शूटिंग करने आएं उनको हर सुविधा यहाँ पर मौजूद मिले.

स्टूडियो से लेकर थीम पार्क तक सभी होंगे

ho

il

k;

बता दें इस प्रोजेक्ट का निर्माण बोनी कपूर की कंपनी बेव्यू प्रोजेक्ट्स और भूटानी ग्रुप के द्वारा मिल कर किया जा रहा है. बेव्यू प्रोजेक्ट्स के जीएम राजीव अरोड़ा ने बताया कि, "हमने स्टॉल पर फिल्म सिटी की विशेषताओं को प्रदर्शित करने का प्रयास किया है. फिल्म सिटी में, हम एक थीम पार्क, मनोरंजन पार्क, स्टूडियो, गोल्फ क्लब और प्रमुख मंदिरों सहित विभिन्न स्थायी सेट स्थापित करने की योजना बना रहे हैं. स्टॉल पर आने वाले आगंतुक इन विशेषताओं के कलात्मक प्रतिनिधित्व की एक झलक पा सकते हैं. घुमावदार स्क्रीन के उपयोग के माध्यम से, कोई भी अनुभव कर सकता है कि भविष्य में फिल्म सिटी कैसी दिखेगी."

30 से ज्यादा फिल्मों की हो सकती है शूटिंग

mj

htgf

g

मोदी जी को अपने प्रोजेक्ट के बारे में बताते हुए बोनी कपूर ने बताया की उन्होंने इस प्रोजेक्ट के निर्माण के लिए कई इंटरनेशनल फिल्म सिटी का अध्ययन किया है. बोनी कपूर कहते हैं, "यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) क्षेत्र में योजनाबद्ध फिल्म सिटी का लक्ष्य भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों फिल्म निर्माताओं के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन बनना है. कपूर ने प्रधानमंत्री को बताया कि उनके दृष्टिकोण को दुनिया भर के फिल्म शहरों का अध्ययन करने के बाद आकार दिया गया है."

योगी जी की इस ड्रीम फिल्म सिटी में एक साथ 30 फिल्मों की शूटिंग की जा सकती है. यहाँ पर शूटिंग से सम्बंधित सभी सुविधाएँ मौजूद होंगी. सभी चीजों का निरीक्षण करने के बाद मोदी जी ने योगी जी के ड्रीम प्रोजेक्ट अंतर्राष्ट्रीय फिल्म सिटी की सराहना की.

-आयुषी सिन्हा

Tags : Prime Minister Modi | Prime Minister Narendra Modi | UP International Film City

Read More:

Pathaan 2: Shah Rukh Khan ने किया Aditya Chopra की योजनाओं का खुलासा! 

Sara Ali Khan फिल्म दिल चाहता है के रीमेक में आ सकती है नजर?

Operation Valentine trailer: वरुण तेज-मानुषी छिल्लर देश के लिए लड़ेंगे 

फरहान अख्तर की डॉन 3 में कियारा आडवाणी रणवीर सिंह के साथ शामिल होंगी 

Latest Stories