विक्रम भट्ट ने सुष्मिता सेन के साथ पुराने रोमांस को किया याद

विक्रम भट्ट ने साझा किया कि उनकी फिल्म अनकही, काल्पनिक होते हुए भी, सुष्मिता सेन और उनकी पूर्व पत्नी के साथ उनकी "स्थिति" से काफी हद तक उधार ली गई है.

New Update
vikram

 एंटरटेनमेंट : फिल्म निर्माता विक्रम भट्ट, जो अपनी थ्रिलर के लिए सबसे ज्यादा जाने जाते हैं, 90 के दशक के अंत और 2000 के दशक की शुरुआत में अपने रिश्तों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते थे. 

फिल्म अनकही के लिए विक्रम भट्ट ने कही ये बात 

सिद्धार्थ कन्नन के साथ हाल ही में एक इंटरव्यू में, विक्रम भट्ट से पूछा गया कि क्या उनकी 2006 की फिल्म अनकही उनके स्वयं के जीवन पर आधारित थी. इस पर निर्देशक ने कहा, ''काफी थोड़ा. मैं कहूंगा कि अर्ध-काल्पनिक.'' यह पूछे जाने पर कि क्या यह फिल्म पूर्व मिस यूनिवर्स और बॉलीवुड स्टार सुष्मिता सेन के साथ उनके संबंधों पर आधारित है, विक्रम भट्ट ने कहा, “मुझे लगता है कि [यह आधारित थी] सुष्मिता और मेरी पत्नी के साथ मेरी स्थिति पर. यह घटना आधारित नहीं था. कभी-कभी आप भावनाएं लेकर उसे काल्पनिक बना देते हैं. तो यह एक काल्पनिक दुनिया में एक वास्तविक भावना थी.

vikram


यह पूछे जाने पर कि क्या उनकी पूर्व पत्नी अदिति भट्ट उनके जीवन को सिनेमा के लिए प्रेरणा के रूप में इस्तेमाल किए जाने से नाराज नहीं हैं, विक्रम भट्ट ने कहा: “मैंने फिल्म में केवल खुद को दोषी ठहराया. सुष्मिता या मेरी पूर्व पत्नी का किरदार नहीं. तो परेशान क्यों हो? मुझे खुद को दोषी ठहराने का अधिकार है. फिल्म को लेकर सुष्मिता के उनसे नाराज होने के बारे में विक्रम भट्ट ने कहा, ''मुझे नहीं पता. मैंने उससे कभी नहीं पूछा. लेकिन मुझे अपनी जिंदगी और अपनी कहानी पर पूरा अधिकार है - किसी और की जिंदगी पर नहीं.”

Vikram Bhatt made the film Ankahee on his relationship with Sushmita Sen  -Hindi Filmibeat

सुष्मिता के साथ अपने रिश्ते पर विक्रम भट्ट ने कहा 

यह पूछे जाने पर कि क्या सुष्मिता सेन और अमीषा पटेल के साथ बहुप्रचारित संबंधों सहित उनके उतार-चढ़ाव भरे रिश्तों ने उन्हें थका दिया है, विक्रम भट्ट ने कहा, “मेरे सभी रिश्तों ने मुझे कुछ न कुछ सिखाया है. दर्द ने मुझे आज यहां तक पहुंचाया है. अगर मैं उन घटनाओं से नहीं गुज़रा होता तो मेरी आध्यात्मिक यात्रा वैसी नहीं होती. मेरा मानना है कि हम सभी अपने जन्म से पहले ही अपने पाठ चुन लेते हैं और मुझे लगता है कि मैंने इन्हें चुना है. और मैं ईमानदारी से कहता हूं कि आपको अपने जीवन के हर हिस्से का मालिक बनना होगा. जो कुछ भी हुआ वह मेरा निर्णय है. मैंने ऐसा होने दिया. मेरे साथ जो कुछ भी हुआ है वह मेरी अनुमति के बिना नहीं हुआ है.” 
यह बताते हुए कि उन्हें सुष्मिता सेन के साथ अपने रिश्ते पर कोई पछतावा नहीं है, विक्रम भट्ट ने कहा, ''मुझे अपने जीवन में किसी बात का पछतावा नहीं है. एक बात नहीं. एक भी गलती नहीं. मैंने बहुत सारी गलतियाँ की हैं…यह मेरी यात्रा है.”

विक्रम भट्ट ने 2020 में कला पारखी श्वेतांबरी सोनी से शादी की. 

विक्रम भट्ट की फिल्में

पिछले 31 वर्षों में 33 से अधिक फिल्मों का निर्देशन कर चुके निर्देशक विक्रम भट्ट अब तक केवल 4-5 हिट ही दे पाए हैं. अन्यथा "हॉरर फिल्मों के मास्टर" के रूप में जाने जाने वाले भट्ट को अक्सर सुपरहिट हॉरर फिल्म ' राज ' का निर्देशन करने का श्रेय दिया जाता है, जिसमें अभिनेता बिपाशा बसु और डिनो मोरिया मुख्य भूमिका में थे. हालाँकि, ऐसा लगता है कि निर्देशक अपने तीन दशकों से अधिक लंबे करियर में काफी बदकिस्मत रहे हैं.

इसे बेहतर ढंग से समझने के लिए, आइए उनकी फिल्मोग्राफी पर एक नजर डालें, जो 1992 से लेकर उनकी आखिरी रिलीज तक है, जो 2022 में जुदा  होके भी थी .

READ MORE:

शैतान के पोस्टर में अजय देवगन प्रखर दिखें, आर माधवन की बुरी मुस्कान

क्या कंगना रनौत EaseMyTrip के संस्थापक निशांत पिट्टी को डेट कर रही है?

रुसो ब्रदर्स करेंगे प्रियंका चोपड़ा की अगली फिल्म द ब्लफ़ का निर्माण

राम मंदिर: उदित नारायण, विपिन पटवा ने 'लौटे हैं राम' गाना रिलीज किया

Latest Stories