Aamir Khan ने Vinesh Phogat को किया कॉल, एक्टर ने बढ़ाया रेसलर का हौसला

ताजा खबर: पेरिस ओलंपिक 2024 के बाद विनेश फोगाट भारत वापस लौट आई हैं. आमिर खान ने विनेश फोगाट से वीडियो कॉल पर बात भी की, जिसकी कई तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं.

New Update
Aamir Khan called Vinesh Phogat
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पेरिस ओलंपिक 2024 के बाद विनेश फोगाट भारत वापस लौट आई हैं. भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट भले ही पेरिस ओलंपिक 2024 के फाइनल में जगह नहीं बना पाई हों, लेकिन वह भारतीयों के लिए किसी हीरो से कम नहीं हैं. ओलंपिक में उनके बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से लोगों ने उनकी खूब तारीफ की. हाल ही में आमिर खान ने विनेश फोगाट से वीडियो कॉल पर बात भी की, जिसकी कई तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं.

आमिर खान ने की विनेश फोगाट के प्रदर्शन की सराहना

आपको बता दें आमिर खान ने हाल ही में पेरिस 2024 ओलंपिक से लौटने के बाद विनेश फोगाट से वीडियो कॉल पर बात की. वीडियो कॉल पर बातचीत करते हुए आमिर और विनेश तस्वीरों में मुस्कुरा रहे थे. इंस्टाग्राम पर एक फैन पेज ने तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा कि यह कितना दिल को छू लेने वाला इशारा था. आमिर ने कॉल के दौरान उनके प्रदर्शन की सराहना की. कैप्शन में लिखा था, "आमिर खान की तरफ से अच्छा टच. वीडियो कॉल पर उन्होंने विनेश फोगट को पेरिस में उनकी शानदार फाइट के लिए बधाई दी. उन्हें याद दिलाया कि उनकी तीन फाइट उनकी चैंपियन मानसिकता का सबूत हैं. पूर्व पहलवान कृपा शंकर, जो दंगल के अभिनेताओं के मेंटर थे". इस वीडियो पर कमेंट करते हुए एक फैन ने लिखा, "आमिर निश्चित रूप से विनेश पर एक और धाकड़ बायोपिक बनाने जा रहे हैं. वह बस अनुकूल समय का इंतजार कर रहे हैं." एक और कमेंट में लिखा था, "दंगल 2 का इंतजार."

वजन के चलते फाइनल की रेस से बाहर हुई थी विनेश फोगाट

भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने पिछले महीने सेमीफाइनल में जीत के साथ इतिहास रच दिया था, लेकिन महिलाओं की 50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती में अधिक वजन होने के कारण फाइनल से अयोग्य घोषित कर दिया गया था.ओलंपिक में अयोग्य ठहराए जाने के बाद विनेश फोगाट ने IOC (अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति) और UWW (संयुक्त विश्व कुश्ती) के फैसले के खिलाफ CAS (खेल पंचाट न्यायालय) में अपील की. हालांकि, यह उनके पक्ष में नहीं गया और एक सप्ताह तक चली सुनवाई के बाद उनकी याचिका खारिज कर दी गई. इसके बाद पहलवान ने सोशल मीडिया पर एक भावुक नोट में अपने संन्यास की घोषणा की.

साल 2026 में रिलीज हुई थी फिल्म दंगल

Dangal Movie Review | Movie Review: ताबड़तोड़ और पूरे परिवार के लिए है 'दंगल'  | Dainik Bhaskar

आमिर खान की फिल्म दंगल 2016 में रिलीज हुई थी. नितेश तिवारी द्वारा निर्देशित यह फिल्म पूर्व पहलवान महावीर सिंह फोगाट के जीवन पर आधारित एक बायोग्राफिकल स्पोर्ट्स ड्रामा है. महावीर ने सामाजिक कलंक के खिलाफ लड़ाई लड़ी और अपनी बेटियों को प्रशिक्षित करके और उन्हें सर्वश्रेष्ठ पहलवान बनाकर कुश्ती में स्वर्ण पदक जीतने के अपने सपने को पूरा करने का फैसला किया. फिल्म में सान्या मल्होत्रा ​​और फातिमा सना शेख ने बबीता और गीता फोगट की भूमिका निभाई है.

Read More:

'सन ऑफ सरदार 2' में शामिल होंगे संजय दत्त, इस महीने करेंगे शूटिंग शुरु

जया बच्चन के संसद नाम विवाद पर बोली कंगना रनौत, कहा-'इस अहंकार ने...'

अक्षय कुमार की हॉरर कॉमेडी का फर्स्ट लुक मोशन पोस्टर इस दिन होगा रिलीज

Aadar Jain ने Alekha Advani से की सगाई, Kareena Kapoor ने दी बधाई

 

Latest Stories