आमिर खान की फिल्म Sitaare Zameen Par है डाउन सिंड्रोम पर केंद्रित

आमिर खान भावनात्मक ड्रामा तारे ज़मीन पर (टीजेडपी) के साथ निर्देशक बने, जिसमें उनके साथ दर्शील सफ़ारी थे. फिल्म ने डिस्लेक्सिया की कम-ज्ञात स्थिति पर प्रकाश डाला और दर्शकों के दिलों में जगह बनाई.

author-image
By Richa Mishra
New Update
Aamir Khan
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ताजा खबर  : आमिर खान एक्टिंग और निर्माण को एक साथ करने के लिए तैयार हैं. एक्टर  आरएस प्रसन्ना द्वारा निर्देशित स्पेनिश फिल्म कैम्पियोन्स की हिंदी रीमेक सितारे ज़मीन पर में नज़र आने वाले हैं. इसकी शूटिंग फरवरी 2024 में शुरू हो गई थी, जिसे इस साल क्रिसमस के दौरान रिलीज़ किया जाएगा. इस प्रोजेक्ट के साथ, वह एक और महत्वपूर्ण विषय लेने की योजना बना रहे हैं. तारे ज़मीन पर में, आमिर खान ने एक शिक्षक की भूमिका निभाई, जो दर्शील सफ़ारी द्वारा अभिनीत ईशान अवस्थी को उसके डिस्लेक्सिया से पीड़ित होने में मदद करता है. अब, अभिनेता अपने अगले प्रोजेक्ट के साथ डाउन सिंड्रोम पर प्रकाश डालने की योजना बना रहे हैं. 

डाउन सिंड्रोम पर आधारित होगी फिल्म 

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, एक सूत्र ने खुलासा किया, “टीजेडपी की तरह, आमिर खान सितारे ज़मीन पर के माध्यम से एक और स्थिति पर ध्यान केंद्रित करना चाहते थे जो हमारे समाज में कलंकित हो जाती है. तभी उन्हें एक हृदयस्पर्शी कहानी मिली जो डाउन सिंड्रोम पर प्रकाश डालती है और इससे निपटने वाले लोगों पर क्या गुजरती है. वह इस विषय को बहुत संवेदनशीलता से संभालना चाहते हैं और एक ऐसा प्रभाव पैदा करना चाहते हैं जिससे सिंड्रोम से पीड़ित लोगों के साथ समान व्यवहार किया जा सके.

Aamir Khan and Bollywood's Interpretation of “Forrest Gump” - Golden Globes

हाल ही में अपने शिखर सम्मेलन के दौरान टीवी9 से बात करते हुए, आमिर खान ने कहा, “मुख्य अभिनेता के रूप में मेरी अगली फिल्म, जिसकी शूटिंग अभी शुरू हुई है, सितारे ज़मीन पर है. हम इसे इस साल के अंत तक क्रिसमस के मौके पर रिलीज करने की कोशिश कर रहे हैं. यह एक मनोरंजक फिल्म है, मुझे इसकी कहानी पसंद है.' फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई है.” 

Aamir Khan ने की नई फिल्म की घोषणा, 'तारे जमीन पर' के बाद लाएंगे 'सितारे  जमीन पर', बताया इस बार क्या होगा खास - Aamir Khan announces next film  Sitaare Zameen Par

“लेकिन इसके अलावा, आप मुझे फिल्म में मुख्य अभिनेता के रूप में नहीं देख पाएंगे लेकिन मैं कुछ चीजें कर रहा हूं. देखते हैं दर्शक कैसी प्रतिक्रिया देते हैं,'' आमिर ने कहा, ''मैं कुछ छोटी भूमिकाएँ कर रहा हूँ.''

पंजाब की पृष्ठभूमि पर आधारित आगामी हिंदी रीमेक में, आमिर खान एक जिद्दी माइनर लीग बास्केटबॉल कोच की भूमिका निभा रहे हैं, जिसे सामुदायिक सेवा की सजा सुनाई गई है. विभिन्न सीखने की अक्षमताओं वाले व्यक्तियों को शामिल करने वाली एक विशेष ओलंपिक टीम को प्रशिक्षित करने का काम करते हुए, खान का चरित्र एक परिवर्तनकारी यात्रा से गुजरता है. आरएस प्रसन्ना द्वारा तैयार किया गया रूपांतरण, विकासात्मक रूप से चुनौतीपूर्ण खिलाड़ियों की वास्तविक कहानियों से प्रेरणा लेते हुए, कथा में भारतीय संवेदनाओं के सार को जटिल रूप से बुनता है. 

Read More 

दीपिका पादुकोण को लॉन्च करने का जोखिम फराह खान ने क्यों उठाया

Homi Adajania ने Sara Ali Khan के बारे में कही ये बात, जानिए यहां  

काजल अग्रवाल के साथ इवेंट के दौरान एक शख्स ने की गंदी हरकत!

समान्था ने कहा काम से ब्रेक लेना जीवन का सबसे कठिन लेकिन सबसे अच्छा..!

Latest Stories