Maidaan के बाद Palwankar Baloo की बायोपिक में दिखेंगे Ajay Devgn?

ताजा खबर : साल 2024 अजय देवगन के लिए शानदार रहने वाला है. इस साल उनकी कई फिल्में रिलीज होने वाली हैं. इनमें से एक है मैदान, जो सैयद अब्दुल रहीम की बायोपिक है। उन्हें आधुनिक भारतीय फुटबॉल के वास्तुकार के रूप में जाना जाता है.

New Update
Maidaan Ajay Devgn will be seen in Palwankar Baloo biopic
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ताजा खबर : बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म मैदान को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. बता दें कि, मैदान दिवंगत फुटबॉलर सैयद अब्दुल रहीम की बायोपिक है. अब्दुल रहीम के मार्गदर्शन में ही भारतीय फुटबॉल टीम ने 1951 और 1962 के एशियाई खेलों में जीत हासिल की थी. उन्हें आधुनिक भारतीय फुटबॉल का वास्तुकार माना जाता है. अब कहा जा रहा है कि मैदान के बाद एक्टर एक और स्पोर्ट्स बायोपिक में नजर आ सकते हैं.

अजय देवगन पूर्व क्रिकेटर पलवंकर बालू का रोल निभाते नजर आएंगे 

 मैदान के बाद अजय एक और स्पोर्ट्स बायोपिक में काम करते नजर आ सकते हैं. हालाँकि, अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो पूर्व क्रिकेटर पलवंकर बालू की बायोपिक प्री-प्रोडक्शन चरण में है. जातिगत भेदभाव को मात देकर मैदान पर अपनी सही जगह दिलाने वाले इस खिलाड़ी पर निर्माता अजय देवगन, तिग्मांशु धूलिया और प्रीति विनय सिन्हा फिल्म बनाने की तैयारी कर रहे हैं. हालाँकि, कुछ रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि निर्माताओं ने अभी तक बायोपिक के लिए मुख्य एक्टर और निर्देशक का चयन नहीं किया है. फिल्म की शूटिंग साल के अंत तक शुरू होने की संभावना है.

मैदान के बाद अजय देवगन भारत के पहले दलित क्रिकेटर पलवंकर बालूआ पर बायोपिक  बनाएंगे

पलवंकर बालू कौन थे?

कुछ नायकों की उपलब्धियाँ कभी-कभी इतिहास में दबी रह जाती हैं. इनमें क्रिकेटर पलवंकर बालू भी शामिल हैं. इतिहासकार रामचन्द्र गुहा ने 2002 में अपनी किताब 'ए कॉर्नर ऑफ ए फॉरेन फील्ड: द इंडियन हिस्ट्री ऑफ ए ब्रिटिश स्पोर्ट' में दलित समुदाय से आने वाले देश के पहले क्रिकेटर बालू पर प्रकाश डाला था. पुणे में क्रिकेट क्लब में ग्राउंड्स मैन के रूप में शुरुआत करने वाले बालू 1896 में बॉम्बे (अब मुंबई) आए और हिंदू जिमखाना के लिए खेलने के लिए चुने गए. आज उनकी गिनती दिग्गज भारतीय क्रिकेटरों में होती है, लेकिन उनकी राह आसान नहीं थी. उन्हें अपने पूरे करियर में भेदभाव का सामना करना पड़ा.

अजय देवगन का वर्कफ्रंट 

साल 2024 अजय देवगन के लिए शानदार रहने वाला है. इस साल उनकी कई फिल्में रिलीज होने वाली हैं. साल की उनकी पहली रिलीज फिल्म शैतान बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है. इसके बाद वह फुटबॉलर सैयद अब्दुल रहीम की बायोपिक में नजर आएंगे. इसके अलावा एक्टर साल का अंत रोहित शेट्टी की सिंघम अगेन से करेंगे. इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, करीना कपूर, रणवीर सिंह, टाइगर श्रॉफ और अर्जुन कपूर मुख्य भूमिका में हैं. अजय के पास पाइपलाइन में रेड 2 और औरों में कहां दम था भी है. 

Tags : Palwankar Baloo | Maidaan | Ajay Devgn

'दिल चाहता है' के सीक्वल पर फरहान अख्तर ने कही ये बात

RC 16 की घोषणा के बाद राम चरण ने जान्हवी कपूर के साथ तस्वीरें शेयर की

Latest Stories