फिल्म Kalank के 5 साल पूरे होने पर करण जौहर ने कहा, 'यह मेरे लिए....'

ताजा खबर : आलिया भट्ट, वरुण धवन और आदित्य रॉय कपूर की मुख्य भूमिका वाली कलंक बॉक्स-ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी पर फिल्म ने दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बना ली थी.

New Update
film Kalank Karan Johar
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ताजा खबर:  आलिया भट्ट, वरुण धवन और आदित्य रॉय कपूर स्टारर फिल्म कलंक  2019 में रिलीज हुई. यह फिल्म शुरू से अंत तक एक बहुत अच्छी फिल्म थी. इसके भव्य सेट, जटिल वेशभूषा और मन को झकझोर देने वाला संगीत दर्शकों पर एक अलग छाप छोड़ने में कामयाब रहा. जैसा कि कलंक ने आज पाँच साल पूरे कर लिए है.इस मौके पर, करण जौहर ने फिल्म की यात्रा को याद करने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया.

करण जौहर ने फिल्म को लेकर कही ये बात 

अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर, करण ने धर्मा मूवीज़ की रील को रीपोस्ट किया जिसमें फिल्म के कुछ बेहतरीन दृश्यों के साथ उसका टाइटल ट्रैक भी दिखाया गया है. वीडियो के साथ करण ने लिखा, ''एक फिल्म को 5 साल हो गए जो कई मायनों में मेरे लिए हमेशा खास रहेगी! अभिषेक द्वारा कहानी सुनाने में लगे खून, पसीने और आंसुओं पर गर्व है. कुछ फिल्में परिणामों से परे होती हैं, वे दृश्य, आत्मा और संगीत के साथ जीवित रहती हैं! धर्मा में हमारे लिए कलंक हमेशा वह फिल्म रहेगी!”

रिलीज़ पर मिले-जुले प्रतिक्रिया के बावजूद, कलंक दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर ₹146.31 करोड़ का कलेक्शन करने में सफल रही. फिल्म को इसके साउंडट्रैक, सिनेमैटोग्राफी, प्रोडक्शन डिजाइन, वेशभूषा और प्रदर्शन के लिए सराहा गया. 65वें फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कारों में, फ़िल्म ने कुल नौ नामांकन अर्जित किये. सहायक भूमिका में अभिनय के लिए माधुरी दीक्षित को सर्वश्रेष्ठ सहायक एक्ट्रेस  का पुरस्कार मिला, जबकि प्रीतम को सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशक का पुरस्कार मिला.

 

फिल्म के बारे में 

अभिषेक वर्मन द्वारा निर्देशित और धर्मा प्रोडक्शंस और नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित, यह फिल्म 1946 की पृष्ठभूमि पर आधारित है. यह छह रहस्यमय पात्रों के जीवन पर प्रकाश डालती है, जिनकी प्रेम की तलाश आपस में जुड़ी हुई है, फिर भी दोनों के बीच स्पष्ट विभाजन के कारण टूट जाते हैं. हुस्नाबाद की दुनिया, जो उत्तर भारत का एक शहर है.

फिल्म में, आलिया भट्ट ने रूप चौधरी के किरदार से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया, जबकि वरुण धवन ने बलराज चौधरी (संजय दत्त द्वारा अभिनीत) के नाजायज बेटे जफर के किरदार में जान डाल दी. आदित्य रॉय कपूर ने देव चौधरी की भूमिका निभाई जो बलराज के बेटे और ज़फर के सौतेले भाई थे. दूसरी ओर, देव की पहली पत्नी और रूप की दोस्त सत्या चौधरी के किरदार में सोनाक्षी सिन्हा ने कहानी में उत्सुकता बढ़ा दी. फिल्म में कियारा आडवाणी, कुणाल खेमू और माधुरी दीक्षित भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में थे.

काम के मोर्चे पर, करण जौहर वर्तमान में आगामी स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म मिस्टर एंड मिसेज माही के पोस्ट-प्रोडक्शन में लगे हुए हैं, जिसमें जान्हवी कपूर और राजकुमार राव मुख्य भूमिका में हैं. यह फिल्म मूल रूप से 19 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब इसका प्रीमियर 31 मई को होगा.

Tags : Kalank

Read More:

राजकुमार राव स्टारर Vicky Vidya Ka Woh Wala Video इस डेट को होगी रिलीज

भूल भुलैया 3 मे विद्या बालन-माधुरी दीक्षित के बीच होगा डांस मुकाबला?

बिग बॉस 17 के बाद ईशा मालवीय और समर्थ जुरेल का हुआ ब्रेकअप?

ऋचा चड्ढा ने हीरामंडी में अपनी भूमिका के लिए मीना कुमारी से ली प्रेरणा

Latest Stories