ऋचा चड्ढा ने हीरामंडी में अपनी भूमिका के लिए मीना कुमारी से ली प्रेरणा

ताजा खबर :एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने खुलासा किया है कि हीरामंडी में अपने किरदार को गढ़ने के लिए उन्होंने महान एक्ट्रेस मीना कुमारी के प्रतिष्ठित अभिनय पर ध्यान दिया.

New Update
Richa Chadha
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ताजा खबर : बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने खुलासा किया है कि आगामी सीरीज हीरामंडी-द डायमंड बाजार में अपने किरदार को गढ़ने के लिए उन्होंने दिग्गज एक्ट्रेस मीना कुमारी के प्रतिष्ठित एक्टिंग  पर ध्यान दिया है. दूरदर्शी फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित, यह सीरीज वेश्याओं की जटिल दुनिया को उजागर करते हुए एक सिनेमाई कृति होने का वादा करती है.

ऋचा चड्ढा ने कैसे ली मीना कुमारी से प्रेरणा 

ऋचा चड्ढा, जो आकर्षक व्यक्तित्व वाली वेश्या लज्जो की भूमिका निभाती हैं, शेयर करती हैं कि उन्हें सदाबहार क्लासिक पाकीज़ा में मीना कुमारी के शाहीबजान के चित्रण से प्रेरणा मिली. भंसाली के सुझाव पर, ऋचा ने खुद को कुमारी के चरित्र का अध्ययन करने में लगा दिया, और साहिबजान और लज्जो के बीच समानताएं चित्रित कीं.

ऋचा ने कहा, "हीरामंडी की शूटिंग से पहले पाकीज़ा में मीना कुमारी जी के किरदार को ध्यान से देखना, उससे सीखना और उससे सबक लेना मेरे लिए वास्तव में समृद्ध और गहराई से बदलने वाला अनुभव था." “फिल्म पाकीज़ा में, मीना कुमारी के किरदार में एक निश्चित दुखद गहराई और जटिलता है जो शो में मेरे द्वारा निभाए गए किरदार लज्जो से मेल खाती है. मैंने मीना जी के काम का अध्ययन करते हुए आवाज और उच्चारण पर काम किया, कभी-कभी नकल की हद तक. मुझे ऐसा लगा जैसे मैं एक सिनेमाई किंवदंती के नक्शेकदम पर चल रही हूं, और लज्जो के किरदार के माध्यम से मीना कुमारी जी को श्रद्धांजलि देना सम्मान की बात थी, ”उन्होंने कहा.

Richa Chadha reveals she drew inspiration from Meena Kumari for her role in  Heeramandi – The Diamond Bazaar : Bollywood News - Bollywood Hungama

प्रोडक्शन से जुड़े एक सूत्र ने अपनी कला के प्रति ऋचा के समर्पण का वर्णन करते हुए कहा, 'हीरामंडी' में ऋचा अपनी भूमिका में एक अद्वितीय जुनून और समझ लेकर आई हैं. अपने चरित्र की बारीकियों में खुद को डुबोने की उनकी प्रतिबद्धता वास्तव में सराहनीय है. मीना कुमारी के प्रतिष्ठित प्रदर्शन से प्रेरणा लेने से लज्जो के चरित्र में प्रामाणिकता की परतें जुड़ गईं.

इस बीच, एक सूत्र ने मिड डे को बताया कि चड्ढा ने कालातीत फिल्म के साथ-साथ उनकी अन्य फिल्मों में कुमारी के प्रदर्शन का अध्ययन करने के बाद, साहिबजान पर अपनी लज्जो का मॉडल तैयार किया. “ऋचा ने मीना कुमारी के कई साक्षात्कार भी देखे और उन्हें अपनी कला के बारे में बताते हुए देखा. इसमें लगभग 50 घंटे की फ़ुटेज थी, जिसमें अभिनेता के दुर्लभ साक्षात्कार और उनके बारे में बात करने वाले जीवनी लेखक शामिल थे. उनकी जीवनियां, जो उनके काम में अंतर्दृष्टि प्रदान करती थीं, एक महत्वपूर्ण संदर्भ बिंदु बन गईं, ”स्रोत ने कहा.

हीरामंडी - डायमंड बाज़ार एक हलचल भरी वेश्यालय की पृष्ठभूमि में प्यार, शक्ति और लचीलेपन की एक दिलचस्प खोज का वादा करता है. ऋचा चड्ढा के सूक्ष्म चित्रण और मीना कुमारी को श्रद्धांजलि के साथ, दर्शक एक मनोरम सिनेमाई अनुभव की उम्मीद कर सकते हैं.

Read More:

परिणीति चोपड़ा ने फैंस के लिए लिखा इमोशनल नोट, 'परिणीति वापस आ.....'

शिव ठाकरे ने सलमान खान के घर पर फायरिंग पर कही ये बात, 'कुछ नही.....'

इम्तियाज़ अली ने फिल्म अमर सिंह चमकीला में बिखेरा अपना जादू

सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग, पुलिस कर रही है जांच

Latest Stories