Republic Day के मौके पर रिलीज हुई ये बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्में

Republic Day 2024: 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस (Republic Day) हर भारतवासी के लिए बेहद खास है.वहीं आज हम आपके लिए लेकर आए हैं उन फिल्मों की लिस्ट जोकि गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज हुई हैं सुपरहिट साबित हुई.

New Update
Republic Day

Republic Day

ताजा खबर: Republic Day 2024: 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस (Republic Day) हर भारतवासी के लिए बेहद खास है. इस दिन को पूरे देश में बेहद हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जाता है. ऐसे में इस जोश और देशभक्ति की भावना को और बढ़ाने के लिए बॉलीवुड में कई फिल्में बनाई गई हैं. वहीं आज हम आपके लिए लेकर आए हैं उन फिल्मों की लिस्ट जोकि गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज हुई हैं सुपरहिट साबित हुई.

पठान

Pathaan Power: 'पठान' के OTT पर आते ही क्रैश हुआ सर्वर, डिलीटेड सीन देख  झूमे फैंस

फिल्म 'पठान' गणतंत्र दिवस के मौके पर 25 जनवरी 2023 को रिलीज हुई थी. इस फिल्म से शाहरुख खान ने करीब 4 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की थी. सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित इस फिल्म में शाहरुख के अलावा दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम अहम भूमिका में थे. 

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक

Uri- The Surgical Strike: 'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक' में विक्की कौशल का नाम  ऋतिक रोशन के इस किरदार से था प्रेरित - Uri The Surgical Strike Aditya Dhar  reveals Vicky Kaushal name

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक 11 जनवरी 2019 की भारतीय हिंदी भाषा की सैन्य एक्शन फिल्म है. 11 जनवरी 2019 में जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर स्थित भारतीय सेना के स्थानीय मुख्यालय पर आतंकियों ने हमला कर दिया था. इस हमले में सेना के करीब 18 जवान शहीद हो गए. फिल्म में विक्की कौशल के साथ यामी गौतम , परेश रावल , कीर्ति कुल्हारी और मोहित रैना प्रमुख भूमिका में हैं, और मेजर विहान शेरगिल की कहानी बताती है.

मणिकर्णिका

फिल्म मणिकर्णिका 25 जनवरी 2019 को रिलीज हुई थी. इस फिल्म के डायरेक्शन, प्रोडक्शन और लीड एक्ट्रेस की कमान कंगना रनौत ने संभाली थी. फिल्म में कंगना रनौत ने झांसी की रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभाया था. 

पद्मावत

Finally Padmaavat released, huge crowd at cinema halls across country |  पर्दे पर आई 'पद्मावत', करणी सेना को ठेंगा दिखाकर सिनेमाघरों में उमड़े दर्शक  - Latest News & Updates in Hindi at

फिल्म 'पद्मावत' 25 जनवरी 2018 को रिलीज हुई थी. फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर अहम भूमिका में थे और उनके काम को पसंद किया गया था. 

रईस

शाहरुख खान की फिल्म रईस 25 जनवरी 2017 को रिलीज हुई थी, जिसे दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. रईस साल 2017 की भारतीय हिंदी भाषा की एक्शन फिल्म है जो राहुल ढोलकिया द्वारा निर्देशितऔर रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट और एक्सेल एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित है. इस फिल्म में शाहरुख खान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और माहिरा खान हैं. 

काबिल

ऋतिक रोशन की 25 जनवरी 2017 को फिल्म काबिल की टक्कर फिल्म रईस से हुई थी. इस फिल्म में ऋतिक रोशन और यामी गौतम अंधे हैं और उनके संघर्ष की कहानी दिखाई गई है. इस फिल्म ने करीब 155 करोड़ रुपये का बिजनेस किया और सफल रही.

एयरलिफ्ट

अक्षय कुमार  की फिल्म एयरलिफ्ट 22 जनवरी 2016 को रिलीज हुई थी. इस फिल्म में अक्षय कुमार और निमरित कौर अहम भूमिका में नजर आए थे. यह फिल्म देशभक्ति से भरपूर थी और लोगों के दिलों को छू गई.

बेबी 

देशभक्ति से भरपूर फिल्म बेबी 23 जनवरी 2015 को रिलीज हुई थी. इसमें अक्षय कुमार लीड रोल में और तापसी पन्नू लीड रोल में नजर आई थीं. 

जय हो

फिल्म जय हो 24 जनवरी 2014 को रिलीज हुई थी. इस फिल्म का निर्देशन सोहेल खान ने किया था और सलमान खान मुख्य भूमिका में नजर आए थे. इस फिल्म ने दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर 186 करोड़ रुपये का कारोबार किया और हिट साबित हुई.

रेस 2

सैफ अली खान की फिल्म रेस 2  25 जनवरी 2013 को रिलीज हुई थी. यह फिल्म मल्टीस्टारर थी जिसमें सैफ अली खान और दीपिका पादुकोण शामिल थे. इस फिल्म ने खूब सुर्खियां बटोरीं.

अग्निपथ

ऋतिक रोशन की फिल्म 'अग्निपथ' 26 जनवरी 2012 को रिलीज हुई थी. इस फिल्म में ऋतिक रोशन औक संजय दत्त मुख्य भूमिका में नजर आए थे.

Republic Day Movies, Republic Day 2024, Patriotic Movies Bollywood, 26 January 2024, Republic Day 2024, Patriotic Films, Movies to Watch Republic Day, Agneepath

Read More:

सकीना के बाद अब Preity Zinta के साथ इश्क फरमाते दिखेंगे Sunny Deol

Love And War से पहले आलिया-रणबीर को कास्ट करना चाहते थे इम्तियाज अली

Shaitaan Teaser: आर माधवन का खतरनाक रूप देखकर उड़े अजय देवगन के होश

Bigg Boss 17: टॉप-3 की रेस से अंकिता बाहर, जानिए कौन बनेगा विनर

 

 

 

 

 

 

Latest Stories