Gangu Ramsay: सिनेमैटोग्राफर गंगू रामसे का 83 साल की उम्र में हुआ निधन

Gangu Ramsay dies: दिग्गज फिल्म निर्माता, निर्देशक और मशहूर सिनेमाटोग्राफ गंगू रामसे (Gangu Ramsay) का रविवार 7 अप्रैल 2024 को निधन हो गया हैं. गंगू रामसे का निधन 83 साल की उम्र में हुआ हैं.

author-image
By Asna Zaidi
New Update
Gangu Ramsay

Gangu Ramsay

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

 ताजा खबर: Gangu Ramsay dies: दिग्गज फिल्म निर्माता, निर्देशक और मशहूर सिनेमाटोग्राफ गंगू रामसे (Gangu Ramsay) का रविवार 7 अप्रैल 2024 को निधन हो गया हैं. गंगू रामसे का निधन 83 साल की उम्र में हुआ हैं. गंगू रामसे काफी समय से लंबी बिमारी के चलते बिमार थे. उनका इलाज मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में चल रहा था. लेकिन उन्होंने रविवार को इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

परिवार ने की गंगू रामसे के निधन की पुष्टि

Gangu Ramsay Death: सिनेमैटोग्राफर गंगू रामसे का 83 साल की उम्र में निधन,  हॉरर फिल्मों के लिए थे मशहूर - gangu ramsay death cinematographer dies at  the age of 83

परिवार ने मीडिया को एक बयान जारी किया, जिसमें लिखा था, "बहुत दुख के साथ, हम रामसे ब्रदर्स में से एक, महान सिनेमाटोग्राफ, फिल्म निर्माता, निर्माता और एफयू रामसे के दूसरे सबसे बड़े बेटे, गंगू रामसे के निधन की घोषणा करते हैं. पिछले एक महीने से स्वास्थ्य समस्याओं से जूझने के बाद, वह 83 वर्ष की आयु में आज सुबह 8 बजे हमसे दूर चले गए. उन्हें कोकिलाबेन अस्पताल में एडमिट कराया गया था". दिग्गज निर्माता के इस दुनिया से चले जाने पर इंडस्ट्री में शोक की लहर हैं. 

 गंगू रामसे ने किया था 'पुरानी हवेली' जैसी हॉरर फिल्मों का निर्देशनन

गंगू रामसे का हुआ निधन | Gangu Ramsay Passes Away at Age of 83 Bollywood  Latest News In Hindi | Entertainment News In Hindi | Newstrack Samachar | Gangu  Ramsay Death: फिल्म
गंगू रामसे सात रामसे भाइयों में से एक थे, जो 'पुरानी हवेली' और 'तहखाना' जैसी क्लासिक हॉरर फिल्मों के निर्देशन के लिए जाने जाते थे. एफयू रामसे द्वारा स्थापित रामसे ब्रदर्स बैनर के तहत, गंगू रामसे ने 'वीराना', 'पुराना मंदिर' और 'बंद दरवाजा' सहित 50 फिल्मों में रचनात्मक योगदान दिया. रामसे ब्रदर्स 1970 और 80 के दशक में ज़ॉम्बी, वेयरवुल्फ़ और वैम्पायर वाली कई बी-ग्रेड फ़िल्में बनाने के लिए जाने जाते थे. ये फ़िल्में हॉरर और इरोटिका के अनोखे मिश्रण के लिए जानी जाती थीं.

Read More:

विष्णु मांचू की कन्नप्पा से टॉलीवुड में डेब्यू करेंगे अक्षय कुमार

वामिका गब्बी के साथ रोमांस करते नजर आएंगे राजकुमार राव?

दिशा पटानी संग डेटिंग पर बोले टाइगर, कहा-'मेरी एक ही दिशा है लाइफ में'

Pushpa 2 Teaser: अल्‍लू अर्जुन की 'पुष्‍पा 2' का टीजर आउट

Latest Stories