Debina Bonnerjee ने कहा कैसे IVF ने बच्चों को जन्म देने में की मदद!

 टेलीविज़न | ताजा खबर  : फिल्म से लेकर टेलीविजन इंडस्ट्री तक, इन विट्रो फर्टिलाइजेशन या आईवीएफ की प्रक्रिया प्रमुख सुर्खियां बटोरती नजर आ रही है.

New Update
Debina Bonnerjee
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

 टेलीविज़न | ताजा खबर  : फिल्म से लेकर टेलीविजन इंडस्ट्री तक, इन विट्रो फर्टिलाइजेशन या आईवीएफ की प्रक्रिया प्रमुख सुर्खियां बटोर रही है. ऐसे ही एक जोड़े, देबिना बनर्जी और गुरमीत चौधरी को इस प्रक्रिया को अपनाने के लिए जाना जाता है और अब वे दो बेटियों लियाना और दिविशा के माता-पिता हैं.

हाल ही में रूबीना दिलैक द्वारा होस्ट किए गए पॉडकास्ट, दोनों ने गर्भावस्था के दौरान अपने विशेष अनुभव साझा किए. मातृत्व के दौरान अनकहे और तथ्यात्मक उदाहरण पर चर्चा करते हुए, देबिना ने इस प्रक्रिया के माध्यम से अपनी यात्रा पर प्रकाश डाला.

देबिना ने IVF के बारे में बताया 

सत्र के दौरान, रूबीना ने देबिना से उनकी पहली प्रतिक्रिया के बारे में पूछा जब उन्होंने अपने बच्चों को पहली बार देखा था. इस पर एक्ट्रेस ने जवाब दिया कि जब उन्होंने अपने बच्चों को पहली बार देखा तो उन्हें लगा कि उनका दिल भर आया है.

यहां देखें उनकी बातचीत का वीडियो 

बहुत से लोग नहीं जानते होंगे कि देबिना ने बीच में 7 महीने के अंतराल में दो बेटियों को जन्म दिया था. उसी के बारे में बात करते हुए, देबिना ने रूबीना से चर्चा की कि उन्होंने बच्चों को एक साथ जन्म नहीं दिया है, बल्कि वे एक ही वर्ष में पैदा हुए थे, जो उन्हें आयरिश जुड़वां बनाता है.

2011 में टीवी अभिनेता गुरमीत चौधरी से शादी करने वाली एक्ट्रेस ने स्वाभाविक रूप से गर्भधारण करने के लिए कई बार कोशिश की. असफलताओं की एक श्रृंखला के बाद, जोड़े ने आईवीएफ का विकल्प चुनने का फैसला किया. चिकित्सा प्रक्रिया के माध्यम से, जोड़े ने लियाना को जन्म दिया, जबकि इसके तीन महीने बाद, देबिना और गुरमीत को पता चला कि वे फिर से गर्भवती थीं.

हेल्थलाइन.कॉम के अनुसार, आईवीएफ एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें एक महिला के अंडाशय से अंडे शुक्राणु के साथ निषेचित करने के लिए निकाले जाते हैं. फिर परिणामी भ्रूण को भंडारण के लिए फ्रीज कर दिया जाता है और महिला के गर्भाशय में स्थानांतरित कर दिया जाता है.

देबिना बनर्जी एक टेलीविजन हस्ती हैं, जिन्होंने 2008 के टेलीविजन शो रामायण में सीता और लक्ष्मी की भूमिका के लिए प्रमुख पहचान हासिल की है. उसी समय, उन्हें उनके अब पति, गुरुमीत चौधरी के साथ कास्ट किया गया था. उन्होंने भगवान राम और भगवान विष्णु की भूमिका निभाई.

इसके अलावा, एक्ट्रेस कई तमिल, तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में दिखाई दी हैं, जिनमें अम्मायिलु अब्बायिलु, पेरारासु और सिक्स शामिल हैं. इसके अतिरिक्त, देबिना ने चिड़ियाघर, तेनाली रामा और लाल इश्क में अपनी भूमिका के लिए प्रमुख पहचान हासिल की.

Read More:

रणवीर सिंह ने डीपफेक वीडियो के खिलाफ दी चेतावनी!

कियारा आडवाणी फिल्म सिकंदर में सलमान खान के साथ करेंगी एक्टिंग?

Rajkumar Hirani के बेटे Vir करेंगे इस फिल्म से एक्टिंग में डेब्यू?

नेहा धूपिया ने टाइगर श्रॉफ के साथ एक घटना को याद किया, 'यह शर्मनाक था'

Latest Stories