फिल्म मेकर Rajkumar Santoshi जाएंगे जेल,जानिए पूरा मामला

ताजा खबर - बॉलीवुड के जाने-माने फिल्म प्रोड्यूसर राजकुमार संतोषी को जामनगर की अदालत ने शनिवार को दो साल की जेल की सजा सुनाई है. इसके साथ ही उनपर दो करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है.

New Update
Rajkumar Santoshi

ताजा खबर : राजकुमार संतोषी, जो अपने जुनूनी प्रोजेक्ट लाहौर 1947 को फ्लोर पर ले जाने की तैयारी कर रहे हैं, को एक बड़ी कानूनी बाधा का सामना करना पड़ा है. जामनगर कोर्ट ने आज यानी शनिवार को चेक बाउंस मामले में फिल्म निर्माता राजकुमार संतोषी को सजा सुनाई है. कोर्ट ने राजकुमार संतोषी को 2 साल की सजा सुनाई है और 2 करोड़ रुपये चुकाने का आदेश दिया है. पूरे मामले की बात करें तो राजकुमार संतोषी ने जामनगर के एक व्यापारी अशोक लाल से 1 करोड़ रुपये उधार लिए थे. उसने उधार लिया पैसा समय पर नहीं चुकाया. ऐसे में अशोकलाल ने जामनगर की अदालत में राजकुमार के खिलाफ मुकदमा दायर किया था.

क्या है पूरा मामला 

रिपोर्ट के अनुसार, शिकायतकर्ता जामनगर निवासी और श्रीजी शिपिंग के मालिक अशोक लाल ने राजकुमार संतोषी को रुपये उधार दिए थे. 2015 में एक फिल्म के लिए 1 करोड़. कर्ज चुकाने के लिए राजकुमार ने अशोक लाल को रुपये के 10 चेक दिए. 10 लाख प्रत्येक. ये चेक दिसंबर 2016 में बाउंस हो गए. शिकायतकर्ता ने पहले तो इस मामले पर फिल्म निर्माता से संपर्क स्थापित करने की कोशिश की. जब वह ऐसा करने में विफल रहा, तो अशोक लाल ने परक्राम्य लिखत अधिनियम के तहत मुकदमा दायर किया.

Director Rajkumar Santoshi gets death threats, files complaint in Mumbai -  India Today

15 अप्रैल 2023 को जामनगर कोर्ट ने राजकुमार संतोषी को रुपये देने को कहा था.  1.5 करोड़ का चेक बाउंस हो गया है. इस दौरान राजकुमार संतोष ने कोर्ट का समन लेने से इनकार कर दिया. स्वीकार करने के बाद भी वह कोर्ट में पेश नहीं हुए. उनके खिलाफ जमानती वारंट जारी होने के बाद फिल्म निर्माता को अदालत में उपस्थित होने के लिए मजबूर होना पड़ा. 
लेकिन आज कोर्ट ने राजकुमार संतोषी को दो साल जेल की सजा का आदेश दिया. इसके अलावा, उसने उससे दोगुनी रकम यानी रुपये चुकाने को भी कहा. शिकायतकर्ता को 2 करोड़ रु. अब यह देखना बाकी है कि क्या राजकुमार संतोषी जमानत पाने में कामयाब होते हैं और इस तरह जेल जाने से बचते हैं.

राजकुमार संतोषी की फिल्में 

फिल्म के मोर्चे पर, राजकुमार संतोषी की पिछले साल दो रिलीज़ हुईं - बैड बॉय, जिसमें मिथुन चक्रवर्ती के बेटे नमाशी और गांधी गोडसे - एक युद्ध शामिल थे. दोनों ही बॉक्स ऑफिस पर बिना किसी नतीजे के डूब गईं. वह सनी देओल और प्रीति जिंटा अभिनीत लाहौर 1947 पर काम शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. इसमें आमिर खान भी एक विस्तारित कैमियो में हैं. सुपरस्टार इस पीरियड लव स्टोरी के निर्माता भी हैं.

Read More:

रवीना टंडन ने मुंबई में पिता रवि टंडन के नाम पर रखा चौक का नाम 

Sara Ali Khan फिल्म दिल चाहता है के रीमेक में आ सकती है नजर?

वैलेंटाइन डे पर बिग बॉस फेम अभिषेक कुमार ने आयशा खान को किया प्रपोज 

ज़ीनत अमान राज कुमार-स्टारर हीर रांझा के लिए ऑडिशन में क्यों हुई असफल

Latest Stories