Huma Qureshi ने खुद को कभी हार न मानने के लिए धन्यवाद नोट लिखा

ताजा खबर : हुमा कुरेशी ने इंस्टाग्राम पर अपने बचपन की झलकियां शेयर कीं और अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अपनी 16 साल की उम्र के लिए एक पत्र लिखा.

New Update
Huma Qureshi
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ताजा खबर : महारानी 3 में काम कर रहीं एक्ट्रेस हुमा कुरैशी ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अपनी 16 वर्षीय स्वयं को एक ईमानदार पत्र लिखा. अपनी यात्रा को याद करते हुए, उन्होंने एक कलाकार बनने के अपने सपने को पूरा करने के दौरान आने वाली बाधाओं को स्वीकार किया. पत्र में, गैंग्स ऑफ वासेपुर स्टार ने आलोचना के बावजूद मजबूत और दृढ़ रहने के लिए अपनी युवा अवस्था में मोटीवेट रहने के लिए स्वयं को धन्यवाद दिया. वह खुद को इस बात का श्रेय देती हैं कि वह आज जहां हैं वहां तक कैसे पहुंचीं और कैसे उन्होंने मुंबई जैसे शहर में बाधाओं को पार किया. एक्ट्रेस ने शुरुआती कठिन दिनों को भी याद किया, जब वह अकेली थीं और कई बार अस्वीकार का सामना करना पड़ा था. फिर भी, उन्होंने अपने सपनों के प्रति सच्चे रहने के महत्व पर प्रकाश डाला. उसी पोस्ट में हुमा ने इंस्टाग्राम पर अपने बचपन की झलकियां शेयर कीं और महिलाओं से एक-दूसरे का समर्थन करने का आग्रह किया. 

हुमा कुरैशी ने पोस्ट में लिखी ये बात 

एक्ट्रेस ने अपने पत्र की शुरुआत इस तरह की, “प्रिय 16 वर्षीय मैं, उस दिन के लिए धन्यवाद जब आप कक्षा 11 में अपने प्रिंसिपल के कार्यालय में घुसी थीं. आप डरी हुई थीं, लेकिन मंच के प्रति आपका प्यार आपके डर से कहीं ज़्यादा था. आपको उन्हें अपनी पसंद के बारे में बताना था: शिक्षा के बजाय प्रदर्शन कला, विज्ञान के बजाय मानविकी. संदेह के खिलाफ़ आपकी पहली लड़ाई. उम्मीदों को धता बताने की आपकी यात्रा की शुरुआत. उन्होंने आपसे कहा, आप जिद्दी हैं. कि आपके सपने गलत थे. आपको दूसरों की तरह होना चाहिए, एक बॉक्स में बंद होने और 'सुरक्षित और समझदार' रास्ता अपनाने से कोई दिक्कत नहीं है. उस समय इतने जिद्दी होने के लिए धन्यवाद, क्योंकि वह जिद्दीपन आपको एक अविश्वसनीय यात्रा पर ले जाने वाला है.”


उन्होंने आगे कहा, "जब आप मुंबई आए थे तो आप किसी को नहीं जानते थे, फिर भी आप हर दिन हर ऑडिशन, हर मीटिंग में दृढ़ निश्चय के साथ गए. जब मैं उस दरवाजे से अंदर आती हूँ तो लोग नहीं जानते कि मैं कौन हूँ, लेकिन मैं यह सुनिश्चित करूँगी कि जब मैं बाहर जाऊँ तो वे मुझे याद रखें. नए शहर में शुरुआती दिन कठिन होते हैं, जहाँ केवल आपके सपने ही आपका मार्गदर्शन करते हैं. कई रातें आप अकेले रोते हैं और उम्मीद की किरण के लिए प्रार्थना करते हैं. हर अस्वीकृति दुख देती है, लेकिन आप उठते हैं और काम पर वापस जाते हैं और बस आगे बढ़ते रहते हैं."

अस्वीकृतियों का सामना करने के बावजूद, हुमा कुरैशी ने एक लंबा सफर तय किया है. उनका कहना है कि उम्र ने ज्ञान और ग्लैमर तो ला दिया है, लेकिन इसने बड़े सपनों वाली 'साधारण लड़की' बनने की संभावना को कम नहीं किया है. भविष्य को देखते हुए, वह अपनी युवा अवस्था को सलाह देती हैं कि आलोचनाओं से निराश न हों.

Maharani 3 Twitter Review: 10 tweets to read before watching Huma Qureshi  starring political drama | PINKVILLA

हालांकि हुमा को आश्चर्य है कि महारानी में रानी भारती, डबल एक्सएल में राजश्री या मोनिका ओ माई डार्लिंग में मोनिका मचाडो जैसे किरदारों के बारे में उनकी 16 वर्षीय स्वयं क्या सोचती होगी. हालांकि, उनका मानना है कि छोटी सी लड़की इन किरदारों की सराहना करेगी क्योंकि वे पारंपरिक अपेक्षाओं को चुनौती देते हैं. उनके अनुसार, ये महिलाएं 'संकट में फंसी युवतियां' या आदर्श नायिकाएं नहीं हैं, इसके बजाय, वे अव्यवस्थित, अनफ़िल्टर्ड और शक्तिशाली हैं, बिल्कुल उनकी और अनगिनत अन्य महिलाओं की तरह. अंत में, कुरैशी अपनी छोटी सी स्वयं और सभी महिलाओं को प्रोत्साहित करती हैं कि वे अपनी आवाज़ को दबाएँ नहीं, क्योंकि वे शोर से ऊपर उठ सकती हैं और उठेंगी.
दो सीजन की सफलता के बाद हुमा कुरैशी महारानी के तीसरे सीजन में रानी भारती की भूमिका में वापसी कर रही हैं. शो के लॉन्च होने के बाद से ही हुमा के अभिनय और मनोरंजक कहानी को दर्शकों और प्रशंसकों से सराहना मिल रही है.

सौरभ भावे द्वारा निर्देशित इस श्रृंखला में अमित सियाल, सोहम शाह, विनीत कुमार, प्रमोद पाठक, कानी कुसरुति, अनुजा साठे, सुशील पांडे और दिब्येंदु भट्टाचार्य जैसे प्रतिभाशाली कलाकार प्रमुख भूमिकाओं में हैं. 

Read More 

दीपिका पादुकोण को लॉन्च करने का जोखिम फराह खान ने क्यों उठाया

आमिर खान की फिल्म Sitaare Zameen Par है डाउन सिंड्रोम पर केंद्रित

काजल अग्रवाल के साथ इवेंट के दौरान एक शख्स ने की गंदी हरकत!

समान्था ने कहा काम से ब्रेक लेना जीवन का सबसे कठिन लेकिन सबसे अच्छा..!

Latest Stories