भारतीय कला डिजाइनर Nitin Chandrakant Desai को ऑस्कर में किया गया याद

96वें ऑस्कर पुरस्कार समारोह में जहां हस्तियों को सम्मानित किया गया वहीं, इस मौके पर कुछ हस्तियों को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि भी दी गई. यहां भारतीय आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई को श्रद्धांजलि दी गई.

New Update
Nitin Chandrakant Desai
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ताजा खबर:  ऑस्कर नामांकित लगान और हम दिल दे चुके सनम जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों के लिए सेट बनाने वाले प्रसिद्ध प्रोडक्शन डायरेक्टर नितिन देसाई उन फिल्मी हस्तियों में शामिल थे, जिन्हें 96वें अकादमी पुरस्कार में इन मेमोरियम सेगमेंट में सम्मानित किया गया था. बता दें हर साल, अकादमी पुरस्कार अपने इन मेमोरियम असेंबल में उद्योग जगत के उन दिग्गजों को श्रद्धांजलि देते हैं जिनका पिछले एक साल में निधन हो गया.  57 वर्षीय देसाई को 2 अगस्त, 2023 को मुंबई के पास कर्जत में उनके स्टूडियो में लटका हुआ पाया गया था. 

Nitin Desai Suicide: आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने किया सुसाइड, 'देवदास' और  'लगान' से जीते थे 4 नेशनल अवॉर्ड
उन्हें जोधा अकबर और प्रेम रतन धन पायो जैसी फिल्मों के साथ-साथ लोकप्रिय टीवी क्विज़ शो कौन बनेगा करोड़पति में उनके कला कार्य के लिए भी जाना जाता था. अपने 30 साल से अधिक के करियर में, देसाई ने विधु विनोद चोपड़ा, संजय लीला भंसाली, राजकुमार हिरानी और आशुतोष गोवारिकर जैसे निर्देशकों के साथ मिलकर काम किया.

ऑस्कर में नितिन देसाई को किया गया याद 

इन मेमोरियम खंड की शुरुआत रूस के विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी को श्रद्धांजलि के साथ हुई, जिनकी पिछले महीने मृत्यु हो गई थी. नवलनी के बारे में एक वृत्तचित्र ने पिछले साल के समारोह में फीचर वृत्तचित्र के लिए ऑस्कर जीता था. इतालवी संगीत आइकन एंड्रिया बोसेली ने इस खंड के लिए अपने बेटे माटेओ बोसेली के साथ अपने सिग्नेचर सिंगल टाइम टू से गुडबाय का नया संस्करण प्रस्तुत किया.

लाइव टेलीकास्ट के दौरान, ऑस्कर ने अभिनेता कार्ल वेदर्स, ली सन-क्यून, मैथ्यू पेरी, ग्लेंडा जैक्सन, रयान ओ'नील, माइकल गैंबोन, जूलियन सैंड्स, गायक टीना टर्नर, हैरी बेलाफोनेट और रॉबी रॉबर्टसन और हास्य अभिनेता रिचर्ड लुईस को भी सम्मानित किया गया. 

Tags : Nitin Chandrakant Desai 

Read More 

भूल भुलैया 3 के निर्देशक अनीस बज्मी चोट के बावजूद शूटिंग पर वापस लौटे

पंकज त्रिपाठी स्टारर Main Atal Hoon इस OTT प्लेटफॉर्म पर होगी रिलीज

Oscar :To Kill a Tiger बेस्ट डॉक्यूमेंट्री का अवार्ड नहीं जीत पाई 

Elvish Yadav ने यूट्यूबर Maxtern को बेरहमी से पीटा, वीडियो हुआ वायरल 

Latest Stories