Oscar :To Kill a Tiger बेस्ट डॉक्यूमेंट्री का अवार्ड नहीं जीत पाई

टू किल अ टाइगर ने डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म श्रेणी में प्रतिस्पर्धा की, जहां इसे बॉबी वाइन: द पीपल्स प्रेसिडेंट, द इटरनल मेमोरी, फोर डॉटर्स और 20 डेज़ इन मारियुपोल के साथ नामांकित किया गया था.

New Update
To Kill a Tiger
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ताजा खबर : प्रियंका चोपड़ा की डॉक्यूमेंट्री फिल्म, टू किल अ टाइगर, 96वें अकादमी पुरस्कार में जीत से चूक गई. फिल्म को सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म के लिए नामांकित किया गया था. फिल्म यूक्रेनी फिल्म 20 डेज़ इन मारियुपोल से ऑस्कर पुरस्कार हार गई. ऑस्कर समारोह से कुछ दिन पहले ही प्रियंका टू किल अ टाइगर के बोर्ड में आई थीं. उन्होंने अपने प्रोडक्शन हाउस, पर्पल पेबल पिक्चर्स के माध्यम से एक कार्यकारी निर्माता के रूप में हस्ताक्षर किए.

टू किल अ टाइगर के बारे में 

बता दें कि, टू किल अ टाइगर का निर्देशन निशा पाहुजा ने किया था और यह ग्रामीण भारत में एक यौन उत्पीड़न पीड़िता के इर्द-गिर्द घूमती है. पीपुल मैगज़ीन से बात करते हुए, प्रियंका चोपड़ा ने फिल्म का समर्थन करने के बारे में खुलकर बात की. उन्होंने कहा, "मैं ऐसे काम की तलाश करती हूं और उससे जुड़ती हूं जो वास्तव में उन मुद्दों पर बातचीत को आगे बढ़ाता है जिनके बारे में मैं करीब महसूस करती हूं या जिनके बारे में मैं भावुक हूं और महिलाओं के खिलाफ यौन हिंसा निश्चित रूप से उनमें से एक है." 


उन्होंने कहा, "भारत में, हम कहते हैं कि भारत में एक तिहाई महिलाओं ने यौन हिंसा का अनुभव किया है, और कम रिपोर्टिंग के कारण यह आंकड़ा और अधिक होना चाहिए." प्रियंका ने आगे कहा,“फिल्म न केवल जीवित बचे लोगों से बात करती है, बल्कि उनके सहयोगियों, महिलाओं का समर्थन करने वाले पुरुषों से भी बात करती है. इसमें एक खिड़की होना और यह देखना बहुत दिलचस्प है कि कैसे एक पिता अपनी बेटी के अधिकारों के लिए जो मानक बताया गया है उसके खिलाफ अपने पूरे समुदाय, न्याय प्रणाली से लड़ता है, ”.

इस बीच, फिल्म निर्माता मस्टीस्लाव चेर्नोव सर्वश्रेष्ठ वृत्तचित्र फीचर स्वीकार करते समय भावुक हो गए. जीत के बाद भावुक होकर फिल्म निर्माता ने कहा, 'मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं लेकिन मैं शायद इस मंच पर यह कहने वाला पहला निर्देशक होऊंगा कि काश मैंने यह फिल्म कभी नहीं बनाई होती.' उन्होंने कबूल किया कि वह चाहते थे कि वह जीत के बदले 'रूस कभी यूक्रेन पर हमला न करे, कभी हमारे शहरों पर हमला न करे.' मैं चाहता हूं कि मैं इसके बदले में रूसियों को मेरे 10,000 यूक्रेनी साथी न मार सकूं.'' उन्होंने कहा कि उनकी इच्छा है कि वह 'बंधकों को रिहा करने' के लिए सम्मान का आदान-प्रदान कर सकें. 

Read More 

भूल भुलैया 3 के निर्देशक अनीस बज्मी चोट के बावजूद शूटिंग पर वापस लौटे

पंकज त्रिपाठी स्टारर Main Atal Hoon इस OTT प्लेटफॉर्म पर होगी रिलीज

काजल अग्रवाल के साथ इवेंट के दौरान एक शख्स ने की गंदी हरकत!

Elvish Yadav ने यूट्यूबर Maxtern को बेरहमी से पीटा, वीडियो हुआ वायरल 

Latest Stories