jagjit singh ने गजल से बनाया था दुनिया को अपना दीवाना

8 फरवरी 2024 को लोकप्रिय गजल गायक जगजीत सिंह की 83वीं बर्थ एनिवर्सरी हैं. आज जगजीत सिंह की बर्थ एनिवर्सरी के मौके पर हम आपके लिए लेकर आए है उनसे जुड़ी कुछ बातें और उनकी बेहतरीन गज़ल जो आपको एक अलग ही दुनिया में ले जाएगी.

New Update
Jagjit singh

Jagjit Singh

ताजा खबर: jagjit singh Birth Anniversary: गजल के सम्राट कहे जाने वाले जगजीत सिंह (jagjit singh) भले ही आज हम सबके बीच नहीं हैं लेकिन उनकी यादें आज भी जिंदा हैं.  भले ही वह आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन कलाकारों की मौजूदगी वक्त की मोहताज नहीं होती. आज यानी 8 फरवरी 2024 को लोकप्रिय गजल गायक जगजीत सिंह की 83वीं बर्थ एनिवर्सरी हैं. आज जगजीत सिंह की बर्थ एनिवर्सरी के मौके पर हम आपके लिए लेकर आए है उनसे जुड़ी कुछ बातें और उनकी बेहतरीन गज़ल जो आपको एक अलग ही दुनिया में ले जाएगी.

छोटे-छोटे संगीत समारोहों में गाते थे जगजीत सिंह

Jagjit Singh Birthday: जालंधर से गजलों का सफर शुरू कर जगमोहन से बने 'जगजीत  सिंह', यूं ही नहीं दुनिया हुई कायल - Jagjit Singh Birth Anniversary:  Jalandhar Jagmohan Singh Dhiman Journey of

भले ही वह आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन कलाकारों की मौजूदगी वक्त की मोहताज नहीं होती. गंगानगर में जन्मे गजलों के उस्ताद जगजीत सिंह ने अपने करियर में कई बेहतरीन गजलें दी हैं. आपको बता दें कि जगजीत सिंह के पिता सरदार अमर सिंह धमानी को संगीत में रुचि थी. जगजीत सिंह 1965 में अपने करियर को गति देने के लिए मुंबई आ गए, लेकिन यहीं से उनका असली संघर्ष शुरू हुआ. कहा जाता है कि शुरुआत में अपनी जीविका चलाने के लिए जगजीत सिंह ने छोटे-छोटे संगीत कार्यक्रमों में गाने गाए.

Jagjit Singh's Birthday: Here are 5 most popular film songs by the ghazal  maestro | Mint

जगजीत सिंह ने अपनी आवाज से दुनिया को बनाया दीवाना

जगजीत सिंह जयंती: बेटे की मृत्यु के बाद दुःख ने कैसे उनकी संगीत यात्रा को  आकार दिया?

इसके अलावा उन्होंने फिल्मी महफिलों को भी अपनी आवाज से सजाया. जगजीत के बॉलीवुड करियर की शुरुआत 1994 में फिल्म 'आविष्कार' के गाने 'बाबुल मोरा नैहर' से हुई. इसके बाद 1976 में रिलीज हुए उनके पहले एल्बम 'द अनफॉरगेटेबल्स' ने उनके करियर को रफ्तार दी. नीचे सुनिए जगजीत सिंह की बेहतरीन गज़ल

  1. होशवालों को खबर क्या (सरफरोश)

2. झुकी झुकी सी नज़र (अर्थ)

3. तुम को देखा तो ये ख्याल आया (साथ साथ)


4. कोई फरियाद (तुम बिन)

5. चिट्ठी न कोई संदेश

Read More-

सुष्मिता सेन की बेटी रेने संग पार्टी में पहुंचे Munawar Faruqui

Shankar Mahadevan ने शक्ति की ग्रैमी जीत के बाद किया आभार व्यक्त

जब वकालत छोड़कर Sujit Kumar ने आजमाई थीं बॉलीवुड में किस्मत

मन्नारा चोपड़ा संग अपने रिश्ते को लेकर अंकिता लोखंडे ने दी प्रतिक्रिया

 

Latest Stories