जावेद अख्तर ब्रेथलेस के लिए शंकर महादेवन, फरहान और जोया को एक साथ लाए

ताजा खबर - जोया अख्तर एक कुशल निर्देशक हैं, वहीं फरहान निर्देशन और एक्टिंग में शानदार रहे हैं. अब जावेद अख्तर ने कहा है की कैसे उन्होंने शंकर महादेवन के साथ ब्रेथलेस के लिए दोनों को लाए थे.

New Update
Javed Akhtar

ताजा खबर : गायक और संगीतकार शंकर महादेवन वर्तमान में अपनी ग्रैमी अवार्ड्स 2024 की जीत का जश्न मना रहे हैं. तबला वादक जाकिर हुसैन के साथ उनके फ्यूजन बैंड शक्ति ने प्रतिष्ठित सर्वश्रेष्ठ वैश्विक संगीत एल्बम पुरस्कार जीता. इस उपलब्धि को व्यापक प्रशंसा मिली है, जिसमें प्रशंसित पटकथा लेखक और गीतकार जावेद अख्तर की प्रशंसा भी शामिल है. हाल ही में आईएएनएस के साथ बातचीत में, जावेद ने बताया कि कैसे शंकर का सहयोग उनके बच्चों फरहान अख्तर और जोया अख्तर के लिए भाग्यशाली साबित हुआ, दोनों फिल्म उद्योग में सफल शख्सियत थे.

जावेद ने ब्रेथलेस पर कही ये बात 

जावेद ने बताया, “एक दिन, संयोग से, मैं सारेगामा में शंकर से मिला और उन्हें एक संगीत विचार सुनाया. वह तुरंत सहयोग करने के लिए सहमत हो गए. हमने इसका शीर्षक 'ब्रेथलेस' रखा. वैसे, 'ब्रेथलेस' के म्यूजिकल वीडियो ने ज़ोया और फरहान के निर्देशन की शुरुआत की, क्योंकि वे इस पर एकजुट हुए थे. मेरे 'विश्वासों' के इस अभिसरण, जिसे व्यापक रूप से साझा नहीं किया गया था, ने 'ब्रेथलेस' को जन्म दिया.'' उन्होंने आगे खुलासा किया कि इस सहयोग ने फिल्म उद्योग में तिकड़ी के लिए कई अवसरों के द्वार खोल दिए.” 


फरहान अख्तर द्वारा निर्देशित फिल्मों में लगातार असाधारण संगीत पेश किया जाता है, जिसका श्रेय प्रसिद्ध तिकड़ी शंकर-एहसान-लॉय को जाता है. उनकी रचनाओं में दिल चाहता है से कोई कहे कहता रहे जैसे उत्साहित ट्रैक से लेकर लक्ष्य से कंधों से मिलते हैं कांधे जैसे भावपूर्ण गाने शामिल हैं. 


काम के मोर्चे पर, शंकर लेखक-निर्देशक याता सत्यनारायण द्वारा निर्देशित आगामी फिल्म रजाकर: द साइलेंट जेनोसाइड ऑफ हैदराबाद के लिए पार्श्व गायक के रूप में अपनी आवाज देने के लिए तैयार हैं. 

Tags : Javed Akhtar

Latest Stories