आर्मी ऑफिसर बनना चाहती थीं Jaya Bachchan, इस वजह से अधूरा रह गया सपना

नव्या नवेली नंदा के 'व्हाट द हेल नव्या' पॉडकास्ट में जया बच्चन ने अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करते हुए बताया कि वह आर्मी ऑफिसर बनना चाहती थीं, लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी. चलिए जानते हैं इसके पीछे वजह. 

New Update
Jaya Bachchan

Jaya Bachchan

ताजा खबर: Jaya Bachchan on Her Life: आमिताभ बच्चन और जया बच्चन की नतिन नव्या नवेली नंदा इन दिनों अपने पॉडकास्ट 'व्हाट द हेल नव्या' को लेकर सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं. वहीं व्हाट द हेल नव्या पॉडकास्ट, जो आमतौर पर महिलाओं के मुद्दों से संबंधित हैं. वहीं शो के लेटेस्ट एपिसोड में बतौर गेस्ट के तौर पर नानी जया बच्चन,मां श्वेता बच्चन नंदा और भाई अगस्त्य नंदा नजर आए. पॉडकास्ट में जया बच्चन ने अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करते हुए बताया कि वह आर्मी ऑफिसर बनना चाहती थीं, लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी. चलिए जानते हैं इसके पीछे वजह. 

लैंगिक भेदभाव के चलते सेना में भर्ती नहीं हो पाई था जया बच्चन

श्वेता बच्चन ने जेंडर को लेकर रूढ़िवादी सोच के बारे में बातचीत करते हुए बताया कि  कैसे अब लोगों की सोच बदल गई है. इस बातचीत के दौरान जया बच्चन ने लैंगिक भेदभाव पर नाराजगी जताई और अपने पर्सनल अनुभव शेयर करते हुए कहा, "मुझे वह समय याद है जब मैं बहुत निराश थी क्योंकि मैं सेना में शामिल होना चाहती थी. उस समय वे 'नर्स' के पद के अलावा किसी अन्य पद पर महिलाओं की भर्ती नहीं करते थे". जया बच्चन ने यह भी बताया कि कैसे लिंग प्रतिबंध के कारण वह सेना में शामिल नहीं हो सकीं. 

श्वेता बच्चन ने शेयर किए रूढ़िवादी सोच पर अपने विचार 

सिर्फ जया बच्चन ही नहीं बल्कि श्वेता बच्चन ने भी बीते जमाने में लोगों की रूढ़िवादी सोच पर अपने विचार व्यक्त किए. उन्होंने कहा, ''आज भी लोगों को अजीब लगता था जब एक महिला गाड़ी चला रही हो और बगल की सीट पर एक पुरुष बैठा हो. आज के समय में ऐसा नहीं है और हम काफी विकसित हो गए हैं.''

अगस्त्य नंदा ने महिलाओं को लेकर कही ये बात

इस पॉडकास्ट 'व्हाट द हेल नव्या' में अगस्त्य नंदा ने कहा, मैं बहुत स्ट्रॉग महिलाओं के बीच पला बढ़ा हूं. ऐसी महिलाएं जो कहती हैं और जो करना चाहती हैं वही करती हैं. इसलिए मैं बहुत अलग माहौल में बड़ा हुआ हूं, इसलिए मेरी सोच भी अलग है.' अगस्त्य के बारे में आपको बता दें कि उन्होंने पिछले साल फिल्म द आर्चीज के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू किया था. जोया अख्तर द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अगस्त्य के अलावा खुशी कपूर और सुहाना खान भी थीं.

jaya bachchan, jaya bachchan army, navya naveli nanda

 

Latest Stories