जेनिफर मिस्त्री ने सेक्सुअल हैरेसमेंट का केस जीता, जानिए पूरा मामला

मई 2023 में जेनिफर मिस्त्री ने असित कुमार मोदी के खिलाफ कार्यस्थल पर कथित तौर पर सेक्सुअल हैरेसमेंट की शिकायत दर्ज कराई थी. अब एक्ट्रेस ने इस केस को जीत लिया है.

New Update
Jennifer Mistry
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

 ताजा खबर : तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम एक्ट्रेस जेनिफर मिस्त्री ने असित कुमार मोदी के खिलाफ यौन उत्पीड़न का केस जीत लिया है. अब एक्ट्रेस ने इसको कंफर्म किया और बताया कि अदालत का फैसला 15 फरवरी, 2024 को आएगा. अब मोदी को मिस्त्री का बकाया चुकाने के लिए कहा गया है. कोर्ट ने प्रोड्यूसर को जेनिफर को मुआवजे के तौर पर 5 लाख रुपये देने को भी कहा है.

जेनिफर मिस्त्री ने इस मामले पर कही ये बात 

“असित कुमार मोदी को मुझे मेरी देय राशि और जानबूझकर मेरा भुगतान रोकने के लिए अतिरिक्त मुआवजा देने का आदेश दिया गया है, जो कुल मिलाकर लगभग 25-30 लाख रुपये है. उत्पीड़न के लिए श्री मोदी पर 5 लाख रुपये का अतिरिक्त जुर्माना लगाया गया है.” जेनिफर मिस्त्री ने ई-टाइम्स को बताया, फैसला 15 फरवरी 2024 को आया था, लेकिन मुझसे इसे मीडिया में शेयर न करने के लिए कहा गया था.

Taarak Mehta ka Ooltah Chashmah के मेकर्स पर 'रोशन' ने लगाया घिनौना इल्जाम,  बोलीं- 15 साल से हो रहा यौन शोषण - jennifer mistry bansiwal mrs roshan  Singh sodhi quits taarak mehta

हालाँकि, तारक मेहता का उल्टा चश्मा की पूर्व एक्ट्रेस ने यह भी दावा किया कि उन्हें अब तक उनका लंबित बकाया नहीं मिला है. उन्होंने आगे निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि शो के प्रोजेक्ट हेड सोहेल रमानी और कार्यकारी निर्माता जतिन बजाज को कोई सजा नहीं दी गई है. 
“यह फैसला स्पष्ट करता है कि मेरा मामला मनगढ़ंत नहीं था, और मैं सस्ती लोकप्रियता नहीं चाह रही थी. हालांकि मुझे खुशी है कि मेरे उत्पीड़न को पहचान लिया गया, लेकिन मुझे नहीं लगता कि मुझे अभी तक उचित न्याय मिला है, ”जेनिफर ने कहा.

बता दें कि जेनिफर मिस्त्री TMKOC में मिसेज रोशन सोढ़ी का किरदार निभाती थीं. हालाँकि, उन्होंने शो 2023 छोड़ दिया और बाद में असित कुमार मोदी, शो के प्रोजेक्ट हेड सोहेल रमानी और कार्यकारी निर्माता जतिन बजाज के खिलाफ कार्यस्थल पर कथित यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई. तीनों पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354 और 509 (किसी महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल) के तहत मामला दर्ज किया गया था. 
दरअसल, असित कुमार मोदी ने भी अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने एक बयान जारी किया जिसमें लिखा था, ''हम सभी आरोपों से इनकार करते हैं और पुलिस को अपना बयान दे दिया है. एफआईआर दर्ज हुई है या नहीं, इसकी जानकारी हमें नहीं है. बहरहाल, मामले की जांच चल रही है; इसलिए आगे कोई टिप्पणी नहीं.”

तारक मेहता का उल्टा चश्मा टेलीविजन पर सबसे सफल शो में से एक है जो 15 वर्षों से अधिक समय से चल रहा है. 

कमल हासन ने इंडियन 2 और इंडियन 3 पर दिया बड़ा अपडेट 

पुष्पा निर्देशक सुकुमार के साथ राम चरण अपनी अगली फिल्म पर करेंगे काम

Latest Stories