कन्नड़ एक्टर Dwarakish का 81 साल की उम्र में हुआ निधन

ताजा खबर : दिग्गज कन्नड़ एक्टर, द्वारिकिश का 81 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. उन्होंने कई लोकप्रिय कन्नड़ फिल्मों में काम किया हैं.

New Update
Kannada actor Dwarakish
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ताजा खबर : दिग्गज कन्नड़ एक्टर, निर्माता और निर्देशक बुंगल शमा राव द्वारकानाथ, जिन्हें द्वारकिश के नाम से जाना जाता है, का मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. उन्होंने  81 वर्ष के थे और उन्होंने बेंगलुरु में अंतिम सांस ली.

रजनीकांत ने निधन पर शोक व्यक्त किया

रजनीकांत ने अपने 'प्रिय मित्र' के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए अपने एक्स (पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) हैंडल का सहारा लिया. उन्होंने द्वारकीश के आकस्मिक निधन को 'दर्दनाक' बताया और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की. उन्होंने पोस्ट के कैप्शन में लिखा,  “मेरे लंबे समय के प्रिय मित्र द्वारकेश का निधन मेरे लिए बहुत दर्दनाक है.. एक हास्य अभिनेता के रूप में अपना करियर शुरू करके उन्होंने खुद को एक बड़े निर्माता और निर्देशक के रूप में स्थापित किया.. सुखद यादें मेरे मन में आ रही हैं.. उनके प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं परिवार और प्रियजन (एसआईसी),. 

 

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार ने भी द्वारकीश के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि एक्टर ने एक हास्य एक्टर, नायक और सहायक एक्टर के रूप में भूमिकाओं को जीवंत कर दिया. पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने भी कहा कि एक निर्माता और निर्देशक के रूप में कन्नड़ फिल्म उद्योग के लिए द्वारकीश की सेवा अविस्मरणीय है. कुमारस्वामी ने लिखा, "वह अपनी बहुमुखी प्रतिभा के कारण कन्नड़ सिनेमा के लिए एक परिसंपत्ति थे, जिन्होंने डॉ. राजकुमार, डॉ. विष्णुवर्धन और अंबरीश जैसे महान अभिनेताओं के साथ अभिनय किया."

 

Kannada actor Dwarakish

द्वारकिश  के बारे में 

19 अगस्त, 1942 को मैसूर जिले के हुनसूर में जन्मे द्वारकिश को उनकी हास्य भूमिकाओं के लिए जाना जाता था. मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया था, द्वारकीश ने 1966 में थुंगा पिक्चर्स के बैनर तले "ममथेया बंधन" का सह-निर्माण करके टिनसेल शहर में अपनी शुरुआत की. हालाँकि, एक निर्माता के रूप में उनकी फिल्म "मेयर मुथन्ना" में कन्नड़ मैटिनी आइडल डॉ. राजकुमार और भारती की मुख्य भूमिकाओं से सराहना के बाद उन्हें प्रसिद्धि मिली.

अपने करियर के दौरान द्वारकीश ने लगभग 100 फिल्मों में एक्टिंग  किया और लगभग 50 फिल्मों का निर्माण और निर्देशन किया. वह वह व्यक्ति भी थे जिन्होंने प्रसिद्ध हिंदी पार्श्व गायक किशोर कुमार को 'आदु आता आदु' गीत के साथ कन्नड़ फिल्म उद्योग में पेश किया था.

Tags : Dwarakish

Read More:

परिणीति चोपड़ा ने फैंस के लिए लिखा इमोशनल नोट, 'परिणीति वापस आ.....'

शिव ठाकरे ने सलमान खान के घर पर फायरिंग पर कही ये बात, 'कुछ नही.....'

इम्तियाज़ अली ने फिल्म अमर सिंह चमकीला में बिखेरा अपना जादू

सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग, पुलिस कर रही है जांच

Latest Stories