कार्तिक आर्यन चंदू चैंपियन में Murlikant Petkar का रोल निभाएंगे!

ताजा खबर - पाकिस्तान के खिलाफ 1965 के युद्ध के दौरान मुरलीकांत पेटकर गंभीर गोलियों से घायल हो गए थे. इसके बावजूद उन्होंने हौसला नही छोड़ा और खेल की दुनिया में एक अलग पहचान बनाई.

New Update
Kartik Aryan

ताजा खबर : कार्तिक आर्यन हाल ही में कई कंटेंट-संचालित और व्यावसायिक फिल्मों के साथ प्रमुख एक्टर में से एक के रूप में उभरे हैं. फिलहाल, वह कबीर खान द्वारा निर्देशित अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म चंदू चैंपियन का इंतजार कर रहे हैं. फिल्म 14 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है.

मुरलीकांत पेटकर के बारे में

चंदू चैंपियन भारत के पहले पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता मुरलीकांत पेटकर के जीवन पर आधारित है. आईएएनएस के अनुसार, मुरलीकांत ने 1972 में जर्मनी के हीडलबर्ग में ग्रीष्मकालीन पैरालिंपिक में व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीता था. उन्होंने 50 मीटर फ्रीस्टाइल तैराकी स्पर्धा में 37.33 सेकंड का समय लेकर विश्व रिकॉर्ड भी बनाया.

Chandu Champion: वॉर हीरो से पैरालंपिक गोल्ड तक... जानिए मुरलीकांत पेटकर की  कहानी, लगी थीं 9 बुलेट, अब फिल्म में कार्तिक आर्यन निभाएंगे इनका किरदार ...
मुरलीकांत पेटकर भारतीय सेना में इलेक्ट्रॉनिक्स और मैकेनिकल इंजीनियर्स (ईएमई) कोर में क्राफ्ट्समैन रैंक के जवान भी थे. 1965 में पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध के दौरान उन्हें गंभीर गोली लगी थी. इन घावों के कारण उन्होंने अपना एक हाथ खो दिया और फिर अपना करियर तैराकी में बदल लिया. मुरलीकांत को तैराकी के अलावा अन्य खेलों में भी दिलचस्पी थी, जैसे- 1972 पैरालिंपिक में भाला फेंक, स्लैलम, टेबल टेनिस और शॉटपुट. टेबल टेनिस में, उन्होंने 1968 के ग्रीष्मकालीन पैरालिंपिक में पहला राउंड भी पार कर लिया. उन्होंने स्कॉटलैंड के एडिनबर्ग में आयोजित तीसरे राष्ट्रमंडल पैराप्लेजिक खेलों में भाला फेंक में रजत और शॉटपुट में कांस्य पदक जीता. सरकार ने उनकी कई उपलब्धियों को देखते हुए 2018 में उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया. 

कार्तिक आर्यन चंदू चैंपियन में निभाएंगे अहम रोल 

फिल्म में कार्तिक आर्यन मुरलीकांत का किरदार निभाएंगे. चंदू चैंपियन में कैटरीना कैफ, श्रद्धा कपूर, मनोज आनंद और अन्य कलाकार हैं. कबीर खान फिल्म्स, नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट और स्टार स्टूडियोज ने फिल्म का समर्थन किया है.

 

कार्तिक आर्यन की अपकमिंग फिल्में 

चंदू चैंपियन के अलावा, कार्तिक फिल्म भूल भुलैया 3 में भी मुख्य भूमिका निभाएंगे. अनीस बज़्मी द्वारा निर्देशित यह फिल्म 12 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने की उम्मीद है. इसमें सारा अली खान, राजपाल यादव, बोमन ईरानी और अन्य शामिल होंगे. भूल भुलैया 3 में भी काम करेंगे. फिल्म की कहानी का अभी खुलासा नहीं किया गया है. भूल भुलैया 3 के अलावा कार्तिक अनुराग बसु द्वारा निर्देशित आशिकी 3 में भी मुख्य भूमिका निभाएंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, तृप्ति डिमरी मुख्य भूमिका निभाएंगी.

Read More:

भूपिंदर सिंह के वो पांच गाने जो आज भी लोगों के दिलों में बसते हैं!

राज ठाकरे की MNS ने पाकिस्तानी गायक Atif Aslam की वापसी पर दी चेतावनी

द केरल स्टोरी:अदा शर्मा की फिल्म का इस डेट को होगा OTT पर प्रीमियर

पवन कल्याण की OG की रिलीज डेट आई, इमरान हाशमी निभाएंगे विलेन का रोल! 

Latest Stories