Nitin Mukesh: जब लता मंगेशकर की वजह से चमकीं थी नितिन मुकेश की किस्मत!

ताजा खबर: Nitin Mukesh Birthday: नितिन मुकेश के जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते है कि मुकेश नितिन की स्वर कोकिला दिवंगत लता मंगेशकर के साथ काफी अच्छी बॉन्डिंग थी.

author-image
By Asna Zaidi
New Update
Nitin Mukesh Birthday
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ताजा खबर: Nitin Mukesh Birthday: नितिन मुकेश माथुर एक भारतीय प्लेबैक सिंगर हैं. फिल्मों में गाने के अलावा नितिन मुकेश भजन भी गाते हैं। नितिन मुकेश ने 1980 और 1990 के दशक में खय्याम, आरडी बर्मन , लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल , बप्पी लाहिड़ी, आनंद-मिलिंद जैसे प्रसिद्ध संगीत निर्देशकों के साथ काम किया. वहीं आज 27 जून 2024 को नितिन मुकेश अपना 74 जन्मदिन मना रहे हैं. सिंगर के जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते है कि मुकेश नितिन की किस्मत स्वर कोकिला दिवंगत लता मंगेशकर ने कैसे चमकाई.

Nitin Mukesh sings in tribute to his Bollywood star father

लता मंगेशकर संग अपने रिश्ते को लेकर नितिन मुकेश ने कही थी ये बात

nitin mukesh

बता दें नितिन मुकेश लता मंगेशकर को दीदी कहकर बुलाते थे. खास बात यह थी कि लता को उनके दिवंगत पिता और गायक मुकेश भी दीदी कहकर बुलाते थे. वहीं एक इंटरव्यू में नितिन मुकेश ने लता मंगेशकर के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात की. उन्होंने कहा कि मुकेश के निधन के बाद लता दी बहुत दुखी हो गई थीं. उन्होंने कहा कि इस दौरान दीदी पूरे दिन उनके साथ थीं. मुकेश की मौत के बाद लता दी अकेली रह गईं. उन्होंने मुकेश के साथ दो इंटरनेशनल शो साइन किए थे. मुकेश का निधन अगस्त 1976 में हुआ था और लता ने उसी साल नवंबर और दिसंबर में उनके साथ दो शो करने का प्लान बनाया था, लेकिन उनके निधन के बाद लता दी ने पहले शो कैंसिल करने का फैसला किया. लेकिन काम की व्यस्तता के चलते नितिन मुकेश को अपने साथ ले गए.

जब लता मंगेशकर के साथ नितिन मुकेश ने गाया था पहला गाना

Nitin Mukesh Birthday: लता मंगेशकर ने नितिन मुकेश को दिया था दुनिया के  सामने गाने का पहला मौका - happy birthday nitin mukesh lata mangeshkar  bonding know about this rk - News18 हिंदी

यही नहीं नितिन मुकेश ने यह भी बताया था, "शो के दौरान लता दी ने कहा, 'इस कॉन्सर्ट से पहले मुकेश भैया का निधन हो गया. मैं अपने साथ मुकेश भैया के बेटे नितिन मुकेश को लेकर आई हूं. लता दीदी ने मुझे ऑडियंस के सामने खड़ा कर दिया और मैंने उनके साथ गाना गाया इसके बाद मैं उनके हर कॉन्सर्ट में साथ जाने लगा. 

लता मंगेशकर के साथ नितिन मुकेश ने किए शोज

Birthday Special Bollywood Singer Nitin Mukesh career songs lata mangeshkar  unknown facts | Nitin Mukesh Birthday: पापा का कमिटमेंट पूरा करने के लिए नितिन  मुकेश ने गाए थे गाने, सुरों से बताया-

वहीं  नितिन मुकेश ने लता मंगेशकर के साथ कई शोज किए. इस बारे में बात करते हुए नितिन मुकेश ने कहा, "मैं उन सभी देशों की लिस्ट भी नहीं बना सकता, जहां लता दीदी ने परफॉर्म किया. मैं भाग्यशाली था कि वह मुझे अपने साथ अमेरिका, कनाडा, वेस्ट इंडीज, रूस, स्विट्जरलैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, फिजी द्वीप, दुबई - पूरे यूएई - मस्कट, बहरीन, यूके, हॉलैंड, बेल्जियम और फ्रांस ले गईं. भारत में मैंने लता दीदी के साथ अनगिनत शो किए".

Nitin Mukesh - IMDb

Nitin Mukesh Birthday

Read More:

Bigg Boss OTT 3 से बाहर होने पर नीरज गोयत का फर्स्ट रिएक्शन आया सामने

रणवीर शौरी ने एक्स वाइफ कोंकणा शर्मा संग रिश्ते पर की बात!

Kalki 2898 AD में कैमियो करते दिखे विजय देवरकोंडा और दुलकर सलमान!

Varun Dhawan की Baby John हुई पोस्टपोन, फिल्म की नई रिलीज डेट आई सामने

 

Latest Stories