Pankaj Udhas Died: ग़ज़ल गायक पंकज उधास का 72 साल की उम्र में हुआ निधन

ताजा खबर: बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर गजल गायक पंकज उधास ने 72 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. वहीं पंकज उधास के निधन की पुष्टि उनकी बेटी नायाब उधास ने की हैं. वहीं गजल गायक के निधन से पूरी इंडस्ट्री में शोक की लहर गूंज उठी हैं.

New Update
Pankaj Udhas

ताजा खबर: Pankaj Udhas Death: बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर गजल गायक पंकज उधास (Pankaj Udhas) ने 72 साल की उम्र में आज 26 फरवरी 2024 को दुनिया को अलविदा कह दिया है. मिली जानकारी के मुताबिक पंकज उधास का निधन लंबी बिमारी की वजह से हुआ हैं. वहीं पंकज उधास के निधन की पुष्टि उनकी बेटी नायाब उधास ने की हैं. वहीं गजल गायक के निधन से पूरी इंडस्ट्री में शोक की लहर गूंज उठी हैं.

Breaking News | Pankaj Udhas का लंबी बीमारी के बाद 73 साल की उम्र में निधन,  बेटी नायाब ने पुष्टि की - pankaj udhas passes away at 73 after prolonged  illness

पंकज उधास के निधन से लगा इंडस्ट्री को बड़ा झटका 

वहीं नायाब उधास ने सोशल मीडिया पर पिता पंकज उधास के निधन की पुष्टि करते हुए लिखा, "बहुत भारी मन से, हम आपको लंबी बीमारी के कारण 26 फरवरी 2024 को पद्मश्री पंकज उधास के दुखद निधन के बारे में सूचित करते हुए दुखी हैं".अपनी बेहतरीन ग़ज़ल गायकी से लोगों को अपना दीवाना बना चुके  पंकज उधास के इस दुनिया से जाने पर इंडस्ट्री को बड़ा झटका लगा हैं. हर कोई पंकज उधास के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा हैं. 

पंकज उधास की 'चिट्ठी आई है' गजल ने दिलाई थी अलग पहचान

पंकज' कर गए 'उदास': मशहूर गजल गायक पंकज उधास का निधन, पद्मश्री से सम्मानित  थे/Pankaj Udhas passed away - Haribhoomi

बता दें गजल गायक पंकज उधास का जन्म 17 मई 1951 को जेतपुर नवागढ़, राजकोट, गुजरात में हुआ था. पंकज उधास के बड़े भाई मनहर उधास एक थिएटर एक्टर थे. उनकी मदद से पंकज ने संगीत की दुनिया में कदम रखा. बॉलीवुड में उनकी गायकी की शुरुआत 1972 की फिल्म कामना से हुई, जिसमें उन्होंने पहली बार अपनी आवाज दी. साल 1980 में उनकी ग़ज़लों का एक एल्बम 'आहट' रिलीज़ हुआ जो काफी सफल रहा. इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक कई खूबसूरत गजलें गाईं और इंडस्ट्री के जाने-माने गजल गायक बन गए. उनकी गाई हुई गजल 'चिट्ठी आई है' काफी लोकप्रिय हुई है.

पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित थे पंकज उधास

पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम ने पंकज उधास को पद्मश्री से सम्मानित किया था।

सिंगिंग करियर में पंकज उधास अवॉर्ड संगीत की दुनिया में कई अवॉर्ड जीत चुके हैं. साल 2006 में उन्हें पद्मश्री पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था. इसके अलावा संगीत की दुनिया में गायकी के लिए उन्हें केएल सहगल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है. उन्होंने 1985 से 2006 तक कई पुरस्कार जीते हैं.

Pankaj Udhas Celebrate His 67th Birthday Today - Entertainment News: Amar  Ujala - जमींदार के परिवार में जन्मे पंकज उधास, फिल्में फ्लॉप और गजल गायकी  में टॉप, लव स्टोरी रोमांचक

पंकज उधास की गजल

Read More-

फूड डिलीवरी बॉय पर जमकर बरसे Ronit Roy, स्विगी ने किया पलटवार

दिलजीत दोसांझ- परिणीति चोपड़ा की फिल्म चमकीला की रिलीज डेट आई सामने

प्रभास की 'कल्कि 2898 एडी' को लेकर Nag Ashwin ने दिया बड़ा अपडेट

Shahid Kapoor को हो रहा है आमिर खान की रंग दे बसंती ठुकराने का अफसोस

RRR में Ajay Devgan ने कैमियो रोल के लिए चार्ज किए करोड़ों रुपये

 

 

 

Latest Stories