Priyadarshan नई डॉक्यूमेंट्री सीरीज में राम मंदिर का इतिहास दिखाएंगे

ताजा खबर : प्रियदर्शन इन दिनों अपनी डॉक्यू-सीरीज को लेकर सुर्खियों में हैं. इसमें राम मंदिर के 500 वर्षों के इतिहास को लोगों को दिखाएंगे.

New Update
Priyadarshan
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ताजा खबर : सालों  इंतजार के बाद अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो गया है. राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह इस साल 22 जनवरी को आयोजित किया गया था. इस दौरान देश के हर राज्य से बड़ी-बड़ी हस्तियों ने आकर भगवान राम का आशीर्वाद प्राप्त किया. अब साउथ और हिंदी फिल्मों के मशहूर डायरेक्टर प्रियदर्शन राम मंदिर के इतिहास पर एक डॉक्यूमेंट्री बना रहे हैं.

इस डॉक्यूमेंट्री सीरीज में 500 साल का इतिहास दिखाया जाएगा

इस डॉक्यूमेंट्री के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मंदिर की देखभाल करने वाले लोगों ने उन्हें डॉक्यूमेंट्री-सीरीज़ का निर्देशन करने के लिए आमंत्रित किया था. निर्देशक ने कहा, "मुझे स्क्रिप्ट बहुत दिलचस्प लगी. यह पिछले 500 वर्षों के इतिहास और भगवान राम की उनके जन्मस्थान पर वापसी के संघर्ष को दिखाएगी." उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट का प्रसारण भागीदार दूरदर्शन है.

Director Priyadarshan to soon launch docudrama on Ayodhya Ram Temple

शूटिंग 60 दिनों तक चली

निर्देशक ने नवंबर 2023 से 60 दिनों तक इस डॉक्यूमेंट्री की शूटिंग की है. इसके लिए उन्होंने जिन लोगों का इंटरव्यू लिया उनमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हैं. इसे बनाने के अनुभव को साझा करते हुए प्रियदर्शन ने कहा, "यह एक फिल्म बनाने से भी ज्यादा कठिन था. कुछ संवेदनशील चीजें थीं जिन्हें हमने नहीं छुआ. साथ ही, हमें इतिहास भी बताना था. इसलिए यह मेरे लिए सबसे बड़ी चुनौती थी."

प्रियदर्शन ने इस डॉक्यूमेंट्री सीरीज़ के लिए कुछ नाटकीय दृश्य भी शूट किए हैं. प्रियदर्शन के मुताबिक, राम मंदिर से जुड़े सबसे अहम लोगों जवाहरलाल नेहरू और कलेक्टर केके नायर जैसे दिखने वाले लोगों को ढूंढना मुश्किल था. उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने इस विषय पर स्वयं कोई शोध नहीं किया, क्योंकि जब उन्हें स्क्रिप्ट मिली तो यह पहले ही हो चुका था. 

Read More:

विजय देवरकोंडा की टीम ने एक्टर को ट्रोल करने वालों पर FIR दर्ज कराई?

यश स्टारर KGF: Chapter 3 2025 में होगी रिलीज? जानिए यहां

कंगना रनौत ने बीफ खाने वाली अफवाहों पर तोड़ी चुप्पी, कहा -'मैं एक ...'

क्या श्रद्धा कपूर कर रही है राहुल मोदी को डेट? वायरल हुआ वीडियो

Latest Stories