MAMI की अध्यक्ष है प्रियंका, इस बार होगा मुंबई में फिल्म फेस्टिवल 2024

MAMI एक केंद्र के रूप में कार्य करता है जहां दुनिया दक्षिण एशियाई सिनेमा और प्रतिभा की खोज करती है और साथ ही विश्व सिनेमा का सर्वश्रेष्ठ भारत में लाती है

New Update
priyanka (4).png
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

 मुंबई एकेडमी ऑफ मूविंग इमेज (एमएएमआई) मुंबई फिल्म महोत्सव अब अपने 2024 संस्करण के लिए दक्षिण एशियाई, दक्षिण एशियाई प्रवासी और अंतर्राष्ट्रीय फिल्म निर्माताओं से फिल्म प्रस्तुतियों के लिए खुला है. दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित दक्षिण एशियाई फिल्म समारोहों में से एक, MAMI नई सिनेमाई आवाज़ों के लिए एक पारिस्थितिकी तंत्र बनाने, विचारों के आदान-प्रदान, सहयोग और व्यावसायिक अवसरों को सुविधाजनक बनाने और विश्व सिनेमा का सर्वश्रेष्ठ मुंबई में लाने पर केंद्रित है. मुंबई में 19 से 24 अक्टूबर, 2024 के बीच होने वाले इस कार्यक्रम में फिल्म निर्माताओं को MAMI की आधिकारिक वेबसाइट www.mumbaifilmfestival.com के माध्यम से अपनी फिल्में जमा करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है. फिल्म प्रस्तुत करने की प्रारंभिक समय सीमा 31 मई, 2024 है.

पिछले संस्करणों की सफलता के आधार पर, MAMI मुंबई फिल्म महोत्सव एक ऐसे पारिस्थितिकी तंत्र का समर्थन करना जारी रखता है जो दक्षिण एशिया और दक्षिण एशियाई प्रवासी की प्रतिभा और फिल्मों को उजागर करता है. यह महोत्सव उभरती और स्थापित स्वतंत्र सिनेमाई आवाजों को बढ़ावा देने के साथ-साथ भारत में दर्शकों को नए नजरिए से सिनेमा देखने के लिए प्रेरित करने के लिए प्रतिबद्ध है.

प्रियंका चोपड़ा जोनास ने MAMI के बारे में  कहा

महोत्सव और दक्षिण एशियाई सिनेमा, प्रतिभा और दर्शकों के प्रति इसकी प्रतिबद्धता के बारे में बात करते हुए, MAMI की अध्यक्ष प्रियंका चोपड़ा जोनास ने कहा, “2023 में लॉन्च किए गए MAMI में हमारी नई दृष्टि के साथ, हमने सफलतापूर्वक एक पारिस्थितिकी तंत्र स्थापित किया है जो दक्षिण एशियाई को उजागर करता है. और दक्षिण एशियाई प्रवासी फ़िल्में और फ़िल्म निर्माता. जैसे-जैसे सिनेमा और कहानी कहने का परिदृश्य महत्वपूर्ण बदलावों से गुजर रहा है, हमारा दृढ़ विश्वास है कि हमारा त्योहार विविध कथाओं को बढ़ावा देने और फिल्म निर्माताओं और उनके दर्शकों के बीच संबंधों को सुविधाजनक बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. मैं 2024 के लिए प्रविष्टियों के लिए कॉल की घोषणा करने और फिल्म निर्माताओं को अपनी फिल्में मामी में जमा करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए उत्साहित हूं - एक ऐसा मंच जहां हम अभिनव कहानी और हर उस फिल्म का जश्न मनाते हैं जो वैश्विक ध्यान देने योग्य है.

इसे जोड़ते हुए, MAMI की कलात्मक निदेशक, दीप्ति डीकुन्हा ने कहा, “हम दक्षिण एशियाई, दक्षिण एशियाई प्रवासी और अंतर्राष्ट्रीय फिल्म निर्माताओं के बेहतरीन कार्यों को प्रदर्शित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. महोत्सव का दक्षिण एशियाई फोकस इसे एक अद्वितीय और रणनीतिक स्थिति प्रदान करता है, जो इस क्षेत्र की नई और उभरती सिनेमाई आवाज़ों के लिए एक पिघलने वाले बर्तन के रूप में कार्य करता है. हमारी टीम देशों, भाषाओं और शैलियों में फैले बेहतरीन समकालीन सिनेमा का सावधानीपूर्वक चयन करने में अनगिनत घंटे लगाती है. हम नवीन सिनेमाई अभिव्यक्तियों का जश्न मनाते हैं और फिल्म निर्माताओं को हमारे महोत्सव के 2024 संस्करण में विचार के लिए अपनी फिल्में प्रस्तुत करने के लिए हार्दिक निमंत्रण देते हैं. सभी लंबाई और शैलियों में प्रस्तुतियों का स्वागत करते हुए, हम उत्सुकता से हमारे महोत्सव में ताजा और गतिशील सिनेमाई आवाज़ों को प्रदर्शित करने के अवसर की प्रतीक्षा कर रहे हैं.

मामी मुंबई फिल्म महोत्सव फिल्म निर्माताओं को अपना काम प्रदर्शित करने, साथी रचनाकारों से जुड़ने और वैश्विक स्तर पर अपने नेटवर्क का विस्तार करने का एक अद्वितीय अवसर प्रदान करने का वादा करता है. विश्व सिनेमा के बेहतरीन प्रदर्शन के अलावा, महोत्सव विभिन्न प्रकार के मास्टरक्लास, चर्चाओं, कार्यशालाओं और विशेषज्ञ पैनलों के माध्यम से विभिन्न हितधारकों के साथ सक्रिय रूप से जुड़ेगा. इन पहलों को आलोचनात्मक सोच को बढ़ावा देने और अपने दर्शकों के बीच सार्थक संवाद की सुविधा प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिससे त्योहार के सांस्कृतिक प्रभाव को और बढ़ाया जा सके. प्रविष्टियों के लिए कॉल निम्नलिखित श्रेणियों के लिए खुला है:

दक्षिण एशिया प्रतियोगिता: इस प्रतिस्पर्धी खंड का उद्देश्य वर्ष की सफल समकालीन दक्षिण एशियाई फिल्मों का प्रदर्शन करना है. यह अनुभाग केवल फीचर-लंबाई वाली फिल्मों यानी 60 मिनट या उससे अधिक के रनटाइम वाली फिल्मों के लिए खुला है.

दक्षिण एशिया गैर-प्रतिस्पर्धा: यह दक्षिण एशियाई और दक्षिण एशियाई प्रवासी फिल्म निर्माताओं की फीचर और लघु फिल्मों के लिए MAMI का गैर-प्रतिस्पर्धी खंड है. यह खंड क्षेत्र की प्रतिभाओं पर प्रकाश डालता है, उन कथाओं और शैलियों की समृद्धि पर प्रकाश डालता है जो हमारे अनुभवों को प्रकट करती हैं.
विश्व सिनेमा: विश्व सिनेमा खंड 1997 में अपनी स्थापना के बाद से महोत्सव का एक अभिन्न अंग रहा है. यह खंड दुनिया भर की सबसे महत्वाकांक्षी और निपुण नई फिल्मों का एक मनोरम दृश्य प्रस्तुत करता है.

Read More:

कियारा आडवाणी पहली बार कान्स फिल्म फेस्टिवल 2024 में नजर आएंगी

शबाना आजमी को 'फ्रीडम ऑफ द सिटी ऑफ लंदन' अवॉर्ड से सम्मानित किया गया

आलिया भट्ट ने गुच्ची क्रूज़ शो की शोभा बढ़ाई, देखें फोटोज

अनुराग कश्यप ने संदीप रेड्डी वांगा से की मुलाकात, किया एनिमल का समर्थन

Latest Stories