'वेद' के बाद अब 'राजा शिवाजी' का निर्देशन करेंगे Riteish Deshmukh

छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती के मौके पर बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) ने अपनी दूसरी निर्देशित फिल्म 'राजा शिवाजी' की घोषणा कर दी है जोकि छत्रपति शिवाजी महाराज के जीवन पर आधारित बोगी.

New Update
Riteish Deshmukh

Riteish Deshmukh

ताजा खबर: Riteish Deshmukh Raja Shivaji: आज 19 फरवरी 2024 को पूरे देश में छत्रपति शिवाजी महाराज (Chhatrapati Shivaji Maharaj) की जयंती बनाई जा रही हैं. छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती के मौके पर बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) ने अपनी दूसरी निर्देशित फिल्म 'राजा शिवाजी' की घोषणा कर दी है जोकि छत्रपति शिवाजी महाराज के जीवन पर आधारित बोगी. इस फिल्म का निर्देशन रितेश करेंगे जबकि जेनेलिया देशमुख, ज्योति देशपांडे फिल्म के निर्माता हैं.

रितेश देशमुख ने की 'राजा शिवाजी' की घोषणा

आपको बता दें कि छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर रितेश देशमुख ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक ब्लैक एंड व्हाइट पोस्टर शेयर कर फिल्म 'राजा शिवाजी' की घोषणा की. इसके साथ ही कैप्शन में मराठी और इंग्लिश में लिखा कि, "इतिहास के गर्भ में एक ऐसी शख़्सियत ने जन्म लिया जिसका अस्तित्व नश्वरता से भी आगे निकल गया. एक छवि, एक किंवदंती, जो ज्वलंत प्रेरणा की एक शाश्वत आग थी. छत्रपति शिवाजी महाराज.. सिर्फ एक ऐतिहासिक व्यक्ति नहीं".

 एक योद्धा की बहादुरी की कोई सीमा नहीं होती- रितेश

Chhatrapati Shivaji Maharaj Vision and Nation Building Masters degree  Marathi News;छत्रपती शिवाजी महाराजांवर पदव्युत्तर पदवी करता येणार | Zee 24  Taas

अपनी बात को जारी रखते हुए रितेश देशमुख ने लिखा, यह एक एहसास है, साढ़े तीन सौ सालों के लिए असाधारण वीरता की चिंगारी है. हर किसी के दिल में उगता आशा का एक बड़ा सूरज. शिवराया की महाकाव्य कहानी को बड़े पर्दे पर जीवंत करना हमारी प्रबल महत्वाकांक्षा थी. एक गौरवशाली पुत्र की महाकाव्य यात्रा जिसने एक विशाल शक्ति को उखाड़ फेंका और स्वराज्य की जलती हुई आग को प्रज्वलित किया. एक योद्धा, जिसकी बहादुरी की कोई सीमा नहीं है. जिन्होंने ज़मीन पर नहीं बल्कि रैयतों के दिमाग पर शासन किया और इसलिए सभी के मुखी का नाम राजा शिवाजी".

'राजा शिवाजी' में मुख्य भूमिका निभाएंगे रितेश 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, “यह सिर्फ एक फिल्म नहीं है, बल्कि रितेश देशमुख के लिए एक भावना है और उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज पर इस जुनूनी परियोजना को जीवन में लाने के लिए अपनी सारी ऊर्जा निवेश करने का फैसला किया है. रितेश न सिर्फ फिल्म का निर्देशन करेंगे बल्कि छत्रपति शिवाजी महाराज की मुख्य भूमिका भी निभाएंगे. बुनियादी प्री-प्रोडक्शन का काम पूरा हो चुका है और रितेश अब फिल्म को जल्द ही फ्लोर पर ले जाना चाहते हैं''. वहीं कहा जा रहा हैं कि यह फिल्म हिंदी और मराठी दोनों भाषाओं में बनाई जाएगी, जिसे 'मुंबई फिल्म कंपनी' और 'जियो स्टूडियोज' मिलकर प्रोड्यूस करेंगे. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता सिनेमैटोग्राफर संतोष सिवन इस फिल्म से मराठी सिनेमा में अपना करियर शुरू करने जा रहे हैं.

रितेश देशमुख का वर्कफ्रंट (Riteish Deshmukh Workfront)

संजय गुप्ता की फिल्म 'विस्फोट' में रितेश अहम भूमिका निभाते नजर आएंगे. इसके अलावा साजिद खान की 100 परसेंट भी इसी साल रिलीज होगी. वहीं, रितेश अजय देवगन के साथ उनकी 'रेड 2' में भी अहम भूमिका में नजर आने वाले हैं, जो 15 नवंबर को रिलीज होगी.

Read More-

ईशा देओल के तलाक से दुखी हैं Dharmendra, कहा- 'मत अलग हो एक बार सोचो'

Allu Arjun ने पुष्पा 3 को लेकर शेयर किया बड़ा अपडेट

बॉलीवुड में 55 साल पूरे होने पर Amitabh Bachchan ने मनाया जश्न

प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामलला का आर्शीवाद लेने पहुंची Hema Malini

Latest Stories